यूपी में माफियो के नेटवर्क को धराशाही करने का छिड़ा अभियान, सभी की सम्पति जब्त करेगी योगी सरकार

यूपी में माफियो के नेटवर्क को धराशाही करने का छिड़ा अभियान, सभी की सम्पति जब्त करेगी योगी सरकार
▶️योगी सरकार ने लिए कड़े फसले, नही बकेशे जाएगे बड़े माफिया, की जाएगी सख्त कार्यवाई
▶️योगी सरकार ने कहा बड़े माफियो का नेटवर्क ख़त्म किया जाएगा और उत्तरप्रदेश को क्राइम मुक्त प्रदेश बनाने में सरकार अग्रसर है
▶️बड़े माफियो की सम्पति अब योगी सरकार करेदी जब्त

चौरी-डकैती और लूटपाट को लेकर उत्तरप्रदेश काफी बदनाम है। आए दिन यहां से चौंकाने वाली खबरें सुनने में आती हैं और पुलिस कुछ नहीं कर पाती। ऐसे में योगी सरकार राज्य में माफियो का सफाया करने जा रही है। जिसके लिए उत्तरप्रदेश में एक बड़ा अभियान चलाया जा रहा है इस अभियान को लेकर योगी सरकार का कहना है कि, अब इस पहल के जरिए माफियो के नेटवर्क को धराशाही किए जाने का समय आ गया है।

योगी सरकार करेगी माफियों के खिलाफ कार्यवाई

जैसे की आप सभी जानते हैं कि उत्तरप्रदेश पुलिस (UP Police) की हालत कैसे हैं इस दोरना योगी सरकार ने कड़े फसले लेते हुए कहा है कि, अब बड़े माफियो पर सख्ती से कार्यवाई की जाएगी और उनकी सम्पति को जब्त कर लिया जाएगा।

बताते चले कि, उत्तरप्रदेश में वारदात का सिलसिला ख़त्म होने का नाम नही ले रहा है जिसके चलते योगी सरकार ने अब तक गैंगस्टर एक्ट के तहत 495 मुकदमें दर्ज करके उनपर कारवाई कर रही है। यूपी में अपराध के खिलाफ हमेशा एक्शन लिया जाता है लेकिन इसका कुछ खास असर देखने को मिलता नहीं है।

माफियों के खिलाफ योगी सरकार का डरावना खेल

Yogi Adityanath's to seize property to mafias in Uttar Pradesh

योगी सरकार की नज़र 40 बड़े माफियो पर टिकी हुई है इन माफियो में से कुछ को तो पकड़ लिया गया है लेकिन कुछ ऐसे माफिया हैं जिनको अभी पकड़ना बाकी है लेकिन जब ये अभियान शुरू हुआ तो कुछ मुख्य माफियो के नाम सामने आए हैं जैसे की मुख़्तार अंसारी, अतीक अहमद, अनिल दुजाना, और सुंदर भाटी।
इन माफिया सरगनाओं की संपत्ति को जब्त करने के साथ ही इनके गुर्गों पर कार्रवाई की जा रही है, इन सभी माफियो के जो करीब पाया जायेगा उन पर भी कारवाई की जाएगी।

अब तक ज़ब्त की गई सम्पति का आंकलन

बता दें कि अब तक योगी सरकार ने अलग-अलग जोनो से कई करोड़ की सम्पति जब्त की है इसके साथ ही आगरा से 48 करोड़, वाराणसी जोन मे 47 करोड, बरेली जोन मे 25 करोड़, इसी तरह आजमगढ, गाजीपुर, नोएडा में करीब दस-दस करोड़ रूपयों की सम्पत्ति जब्त की जा चुकी है।

अकेले मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की ही 100 करोड़ रूपये की सम्पत्ति सरकार जब्त कर चुकी है। इन सब से ये पता चलता है कि, उत्तरप्रदेश में माफियो का कितना आतंक मचा हुआ है अगर यह योगी सरकार का अभियान सफलता पूर्वक पूर्ण होता है तो उत्तरप्रदेश के लिए बहुत ही अच्छा और प्रदेश के लोगों के लिए सरहानिय कदम होगा।

कौन माफिया सबसे खुंखार

इन सभी माफियो में से एक माफिया ऐसा है जिसकी योगी सरकार ने कमर तोड़ दी है, जिसका नाम मुख़्तार अंसारी है। योगी सरकार ने इस माफिया की अकेले की 100 करोड़ की सम्पति को जब्त करके इस पर कारवाई शुरू कर दी है और कल ही लखनऊ के सबसे पोश इलाके के हज़रतगंज में मुख़्तार अंसारी की जमीन को जब्त कर लिया गया है।

आगे पढ़ें

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।