इंग्लैंड में मैच खेलना वार्नर को आया पसन्द, पहली बार नहीं पड़ी

इंग्लैंड में मैच खेलना वार्नर को आया पसन्द, पहली बार नहीं पड़ी
▶️ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड टी-20 मैच बिना दर्शकों के खेलना डेविड वॉर्नर को अच्छा लगा
▶️2013 में इंग्लिश खिलाड़ी जो रूट से मारपीट विवाद के बाद, वॉर्नर से इंग्लैंड के दर्शकों को नफरत
▶️तीन टी-20 मैचों की सीरीज में पहला मैच इंग्लैंड ने जीता, वॉर्नर ने ख़ास रिकॉर्ड बनाया


क्रिकेट के खेल को ‘जेंटलमेंस गेम’ कहा जाता है। मैदान में क्रिकेट मैच के दौरान कई बार ऐसे घटनाएं हो जाती हैं, जब खेल भावनाओं को ठेस पहुंचती हैं। अक्सर क्रिकेट में खिलाड़ियों के बीच में कहासुनी हो जाती है। ऑस्ट्रेलिया के आक्रामक बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) का इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट के साथ ऐसा विवाद हुआ। जिसके कारण वार्नर को आज भी इंग्लैंड में खेलते हुए दर्शकों की हूटिंग का सामना करना पड़ता हैं।

डेविड वार्नर ने कहा-पहली बार इंग्लैंड में नहीं हुआ दुर्व्यवहार

कोरोना महामारी के कारण खेलों का आयोजन लंबे समय से नहीं हो रहा था। करीब 5 महीने के बाद स्थिति कुछ सामान्य होने के पश्चात धीरे-धीरे खेलों का आयोजन बिना दर्शकों के दोबारा होने लगा हैं। लंबे समय के बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच 4 सितंबर को साउथैम्पन (Southampton) में दर्शकों की अनुपस्थिति के बीच खेला गया। 2013 में डेविड वॉर्नर और जो रूट के बीच हुए विवाद के बाद वॉर्नर को इंग्लैंड के दर्शकों की हूटिंग और गालियों का सामना करना पड़ता था। इस मैच के दौरान दर्शकों की उपस्थिति नहीं थी, जिस कारण वार्नर ने कहा पहली बार इंग्लैंड में खेलते हुए मुझे हूटिंग और गालियों का सामना नहीं करना पड़ा।

डेविड वार्नर और जो रूट विवाद क्या हैं?

साल 2013, इंग्लैंड चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी कर रहा था। दरअसल इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के मैच के बाद डेविड वॉर्नर एक पब में जाते हैं। उसी पब में जो रूट सिर पर बिग लगाकर पहुंचते हैं, तभी जो रूट और वॉर्नर के बीच कहासुनी (Root and Warner conflict) हो जाती है। वार्नर उस वक्त नशे में होते हैं और जो रूट को जोर का मुक्का मार देते हैं। इसके बाद साथी खिलाड़ी बीच-बचाव के लिए आते हैं और वॉर्नर को वहां से बाहर लेकर जाते हैं। इस विवाद के बाद वॉर्नर पर 11 हजार ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का जुर्माना, कई मैचों के लिये टीम से बाहर भी कर दिया गया था।

पहले टी-20 मुकाबले में इंग्लैंड की 2 रन से जीत, वॉर्नर का अर्धशतक

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच हो रहे तीन टी-20 मैचों का पहला मैच 4 सितंबर को खेला गया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 163 रन का लक्ष्य बनाया जबकि ऑस्ट्रेलिया की टीम (Australia cricket team) जवाब में 160 रनों तक ही पहुंच सकीं। ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेविड वॉर्नर ने 58 रनों की शानदार पारी खेली। वॉर्नर 19 अर्द्धशतकों के साथ टी-20 इंटरनेशनल मैचों में तीसरे सर्वाधिक अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं। उनसे आगे रोहित शर्मा 25 और विराट कोहली 24 अर्धशतक के साथ हैं।

आगे पढें

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।