फिर यमराज बनकर आया कोरोना, श्मशान में चिताओं की ढेर से मचा हाहाकार, देखें कब्रिस्तान में शवों का अंबार

फिर यमराज बनकर आया कोरोना, श्मशान में चिताओं की ढेर से मचा हाहाकार, देखें कब्रिस्तान में शवों का अंबार
▶️ आगरा में बेहद डरावना हुआ श्मशान घाट का नज़ारा, खत्म नहीं हो रही है शवों की लाइन, कर्मचारी भी हुए परेशान
▶️दाह संस्कार के लिए कम पड़ रही है ज़मीन, ताजगज श्मशान घाट पर शव लेकर लगातार पहुंच रही हैं एंबुलेंस और गाड़ियां
▶️रोज़ाना करीब दो लाख के आसपास दर्ज हो रहे हैं कोरोना के नए मामले, मरने वालों की संख्या भी है डराने वाली

View of the crematorium in coronavirus । देशभर में कोरोना की दुसरी लहर ने लोगों के दिलों में खौफ़ पैदा कर दिया है, हालात तो ऐसे हैं कि रोज़ाना करीब दो लाख के आसपास नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं, तो वहीं मरने वालों की संख्या भी करीब 1000 से ज़्यादा है। पहले तक स्थिति ऐसी थी कि मरीज इलाज के लिए अपनी बारी का इंतज़ार कर रहे थे लेकिन अब स्थिति औऱ भी भयावह हो गई है, बता दें कि अब दाह संस्कार के लिए मृतकों के परिजन लाइन में लगने को मजबूर हैं।

बेहद दर्दनाक है श्मशान का नज़ारा (Crematorium are full in coronavirus)

वैसे तो दिल्ली हो चाहे अन्य राज्य हर जगह ही श्मशान घाट का नज़ारा डराने वाला है लेकिन बात अगर ताज नगरी आगरा की करें तो यहां कि स्थिति रौंगटे खड़े कर देने वाली है। दरअसल आगरा में कोरोना संक्रमण के मामले बेहद तेज़ी के साथ भाग रहे हैं इसका अंदाज़ा ताजगज श्मशान घाट पर लगातार पहुंच रही लाशों से ही लगाया जा सकता है।

Source। The indian express

बता दें कि आगरा के मोक्षधाम श्मशान घाट हो चाहे कोई अन्य अंतिम संस्कार स्थल हर जगह का हाल बेहाल है, श्मशान घाट से लेकर विद्युत शवदाह गृह (Dah sanskar in English) तक लगातार लाशों की ढ़ेर जमा हो रही है, बड़ी संख्या में लोग अपने परीजनों के अंतिम संस्कार के लिए जा रहे हैं लेकिन इसके लिए भी उन्हे अपने शव के साथ घंटों अपनी बारी का इंतज़ार करना पड़ रहा है।

श्मशान घाट पर जमा हुई शवों की ढ़ेर

ABP न्यूज़ द्वारा प्रकाशित एक खबर के अनुसार पहले आगरा के श्मशान खाट पर 15 से 18 शवों का अंतिम संस्कार किया जाता था लेकिन पिछले 4 से 5 दिनों के भीतर ये संख्या बढ़कर 25 से ज्यादा हो गई है, ये हाल केवल श्मशान घाट की है, बात अगर विद्युत शवदाह गृह की करें तो यहां शवों की संख्या डबल हो चुकी है। इस स्थिति को देखने वाले अपनी आंखों पर विश्वास नहीं कर पा रहे हैं, श्मशान खाट पर खड़ी गाड़ियां और शवों की भीड़ ही दिल दहला देने के लिए काफी है।

Source । DNA india

आपको बता दें कि ये स्थिति केवल आगरा की नहीं है बल्कि अन्य राज्यों का माहौल भी काफी डराने वाला है, बात अगर राजधानी दिल्ली की करें तो कुछ दिनों पहले तक अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए बेड की कमी थी लेकिन अब श्मशान घाट में शवों के लिए ज़मीन की भी कमी हो गई है, इस स्थिति को देखते हुए लोगों का कहना है कि मौत के बाद की दशा और भी डरावनी है।

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *