विएना में लॉकडाउन के पहले पसरा मातम, आंतकवादियों ने शहर को गोलियों से भूना

विएना में लॉकडाउन के पहले पसरा मातम, आंतकवादियों ने शहर को गोलियों से भूना
▶️विएना में कुछ भारी बंदूकधारियों ने वहां मौजूद आम लोगों पर जमकर गोलियां बरसाई जिसमें कई लोगों की मौत हो गई
▶️शहर के केंद्र में पूजा स्थल पर हुई सबसे पहले गोलीबारी, उसके बाद 6 अलग अलग जगह पर लगाए गए निशाने
▶️हमारी पुलिस चुप नहीं बैठेगी और इस आतंकवादी हमले के खिलाफ निर्णायक रूप से लड़ेगी, हम मुंहतोड़ जवाब भी देंगे- ऑस्ट्रियाई नेता

इन दिनों लगातार आतंकवाद की खबरें सुनने को मिल रही हैं, कोई किसी का गला रेत रहा तो कोई मौका देखते ही गोलियों की बरसात कर रहा है, ऐसी दिल दहला देने वाली एक खबर ऑस्ट्रिया की राजधानी विएना से आ रही है जहां कुछ आंतकवादियों ने एक बड़ा हमला कर दिया है।

विएना में बड़ा आतंकी हमला

आपको बता दें कि विएना में कुछ भारी बंदूकधारियों ने वहां मौजूद आम लोगों पर जमकर गोलियां बरसाई जिसके बाद पूरे इलाके में दहशत का माहौल पैदा हो गया है जानकारी के अनुसार खबर लिखे जाने तक इस भागदौड़ में अबतक 3 लोगों के मारे जाने की सूचना है। इतना ही नहीं दर्जनों लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

सीसीटीवी में कैद ही हुई घटना

ये दर्दनाक आतंकी हमला वीएना में किया गया जहां सीसीटीवी में सारी घटना कैद हो गई है, इसमें देखा जा सकता है कि कुछ हमलावर हथियारों से लैस दिखाई दे रहे हैं। ये हथियारबंद आतंकवादी वीएना में सड़क किनारे लेटे लोगों पर लगातार गोलियों की बरसात करने लग जाते हैं। इस घटना को आतंकी हमला बताया गया है।

पुलिस ने साझा की कुछ जानकारी

बता दें कि पुलिस द्वारा सोमवार देर रात जानकारी दी गई कि “शहर के केंद्र में एक पूजा स्थल है जहां गोलीबारी के लिए सबसे पहले निशाना बनाया गया है, इसके बाद लगातार अलग अलग जगहों पर हमले किए गए।

लॉकडाउन के पहले की छूट ने ली जान

दरअसल ऑस्ट्रिया में कोरोना वायरस का कहर अधिक बढ़ गया है जिसके कारण वहां दोबारा लॉकडाउन लगाए जाने थे, इस स्थिति में तमाम लोग अलग अलग जगहों पर होटल व रेस्टोरेंट आदि में अपने दोस्तों व रिश्तेदारों के साथ पहुंचे थे जिससे वो लॉकडाउन से पहले की छूट का आनंद ले पाएं लेकिन ये आनंद उनके लिए महंगा पड़ता दिखाई दिया।

दरअसल लॉकडाउन लगने से पहले वीएना को गोलीबारी के लिए निशाना बनाया गया, इस घटना में तमाम लोग घायल हो गएं वहीं खबर लिखे जाने तक 3 लोगों के मारे जाने की सूचना थी। पुलिस द्वारा मिली जानकारी के अनुसार एक अधिकारी भी घायल हो गया है।

ऑस्ट्रियाई नेता का बयान

इस घटना को लेकर ऑस्ट्रियाई नेता कुर्ज़ ने एक ट्वीट में कहा कि, “हमारी पुलिस चुप नहीं बैठेगी और इस आतंकवादी हमले के खिलाफ निर्णायक रूप से लड़ेगी, हम इस घटना को लेकर सजग रहेगें औऱ मुंहतोड़ जवाब भी देंगे।” बता दें कि इस घटना के बाद विएना में सुरक्षा काफी हद तक बढ़ा दिया गया है साथ ही ये ऐलान किया गया है कि बच्चों की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए मंगलवार को सभी स्कूल बंद रहेंगे। इतना ही नहीं शहर पूरी तरह से छावनी में बदल गया है।

आगे पढ़ें-

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *