आलू, प्याज़ के बाद अब हरी सब्ज़ियों ने तोड़ी कमर, खून के आंसू रो रहा है आम इंसान

आलू, प्याज़ के बाद अब हरी सब्ज़ियों ने तोड़ी कमर, खून के आंसू रो रहा है आम इंसान
▶️एक बार फिर बढ़े सब्जियों के दाम, बाजार में 50 रूपये से कम की कोई सब्जी नहीं
▶️सब्जी बिक्रेताओं का कहना है कि जब तक नई फसलों का आवक शुरू नहीं होता तब तक किमतों में गिरावट संभव नहीं है
▶️बुधवार को मंडी में आलू 51 रुपये किलो बिक रहा था, जो खुदरा में 60 से 80 रुपये किलो हो जाता है। वहीं प्याज के दाम 36.25 रुपये प्रति किलो थे

Vegetable Rates Report: कोरोना काल की शुरूआत से ही रोजमर्रा की चीज़ें महंगी होने लगी थी, उस दौर में ही महंगाई (Inflation in Corona) में इतना इज़ाफा हुआ की एक आम इंसान शहर छोड़कर गांव जाने को मजबूर हो गया। औऱ एक बार फिर चीज़ें महंगी होने लगी हैं। हाल ही में आपने सुना होगा कि आलू, टमाटर और प्याज के दाम आसमान छू रहे हैं लेकिन अब आपके लिए हरी शाक-सब्जियां खरीदना भी मुश्किल होने वाला है।

लगातार बढ़ रहे हैं सब्जियों के दाम

लगातार बढ़ रहे सब्जियों के दामों ने आम जनता (High Vegetable Rates In India) की कमर तोड़ दी है। पहले तक तो केवल आलू, प्याज औऱ टमाटार ही महंगे थे लेकिन अब हरी सब्जियों के दाम भी सर चढ़कर बोल रहे हैं। इस बारे में सब्जी बिक्रेताओं का कहना है कि जब तक नई फसलों का आवक शुरू नहीं होता तब तक कीमतों में गिरावट संभव नहीं है। इस सप्ताह हरी सब्जियों में 15 से 20 रूपये (Green Vegetables Rate increased upto 15 to 20 Rupess) तक की बढ़ोत्तरी हो गई, लोग बजार आते तो हैं लेकिन सब्जियां बहुत कम लेते हैं।

Vegetable Rate Latest Report 2020

क्या कह रहे हैं खरीदार?

सब्जियों के बढ़ते दामों के लेकर जब खरीदारों से बातचीत हुई तो उन्होने कहा कि, अगर हम 500 रूपये भी बाज़ार लेकर जाते हैं तो भी हमारा थैला नहीं भर पाता, इन दिनों हालत ऐसी है कि बाज़ार में कोई भी सब्जी 50 रुपये किलो से नीचे नहीं है।

इसके अलावा घर घर में आलू औऱ प्याज (Patato and Onion Rates Also Increasing) का अधिक इस्तेमाल होता है ऐसे में आलू, टमाटर और प्याज के बढ़ते दामों ने परेशानियां और अधिक बढ़ा दी है, बाज़ार जाने के बाद समझ नहीं आता की क्या खरीदें क्या नहीं।

आलू प्याज के दामों ने तोड़ी कमर

जानकारी के अनुसार बुधवार को मंडी में आलू 51 रुपये किलो बिक रहा था, जो खुदरा में 60 से 80 रुपये किलो हो जाता है। वहीं प्याज के दाम 36.25 रुपये प्रति किलो हो गया था। इसके अलावा मंडी में मौजूद बिक्रेता कहते हैं कि जबतक आवक नहीं बढ़ता दाम ऐसे ही रहने वाले हैं।

आगे पढ़ें-

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।