छठ पूजा को लेकर दिल्ली में लगा रोक तो यूपी में जारी किए गए गाइडलाइंस, घाट पर जाने से पहले पढ़ें पूरी खबर

छठ पूजा को लेकर दिल्ली में लगा रोक तो यूपी में जारी किए गए गाइडलाइंस, घाट पर जाने से पहले पढ़ें पूरी खबर
▶️उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने छठ पूजा के लिए गाइडलाइन जारी कर दी है
▶️छठ पूजा के समय किसी भी तरह के कार्यक्रम में दो गज की दूरी औऱ मास्क का प्रयोग अनिवार्य है
▶️डीजीपी ने कहा है कि महिला पुलिसकर्मियों को सादे कपड़ों में मुस्तैद किया जाएगा, जो नियमों पर कड़ी नजर रखेंगी।

Chhath Puja 2020 Guidelines UP: एक तरफ जहां राजधानी दिल्ली में सार्वजनिक जगहों पर छठ पूजा करने की मनाही हो गई है तो वहीं उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ( Yogi Adityanath Government) ने छठ पूजा के लिए कुछ गाइडलाइन जारी कर दी है। इस गाइडलाइन में कोरोना (Corona Virus) के खतरे को देखते हुए सुरक्षा के कड़े निर्देश दिए गए हैं।

छठ पूजा को लेकर योगी सरकार की गाइडलाइंस

बता दें कि अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी (Avnish Kumar Awasthi) ने छठ पूजा को लेकर कुछ गाइडलाइंस जारी किए हैं। जिसमें उन्होने तमाम बातें बताई हैं।

Chhath Puja 2020 Guidelines in Uttar Pradesh
  1. छठ पूजा (Chhath Puja 2020) के समय पूजन स्थलों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाना चाहिए, किसी भी तरह के कार्यक्रम में दो गज की दूरी औऱ मास्क का प्रयोग अनिवार्य है।
  1. 19 और 20 नवंबर को मनाए जाने वाले छठ पूजा (Chhath Puja 2020 Guidelines) के लिए महिलाओं को समझाने की कोशिश करें की इस बार वो छठ घर पर ही मनाएं।
  2. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath CM UP) ने घाटों की साफ-सफाई के अलावा सभी इंतजाम के निर्देश दे दिए हैं। सीएम ने कहा छठ का महापर्व सामाजिक समरसता का पर्व भी है।
  3. सीएम योदी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना काल (Corona Padamic) की स्थिति को ध्यान में रखते हुए त्योहारों के दौरान बहुत सावधानी बरतने की आवश्यक है।
  4. पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी ने भी निर्देश दिया है कि घाटों पर कोविड-19 की गाइडलाइन (Covid-19 Guidelines) का सख्ती से अनुपालन करवाया जाए।

बता दें कि भले ही उत्तर प्रदेश में छठ पूजा (Chhath Puja 2020 in Uttar Pradesh) मनने की इजाज़ ते दी गई है लेकिन सभी निर्देशों का पूरी तरह से पालन किया जाएगा। डीजीपी ने कहा है कि महिला पुलिसकर्मियों को सादे कपड़ों में मुस्तैद किया जाएगा, जो नियमों पर कड़ी नजर रखेंगी।

Mahima Nigam

Mahima Nigam

महिमा एक चंचल स्वभाव कि लड़की है और रियल लाइफ में खेलकूद करने के साथ इन्हें शब्दों के साथ खेलना भी काफी पसंद है। बता दें कि इस वेबसाइट को शुरू करने का सपना भी महिमा का है और उसे मंज़िल तक पहुंचाने का भी। उम्मीद करते हैं कि आप साथ देंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *