उत्तर प्रदेश में जमकर उड़ाई गई सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जिया, बीएड प्रवेश परीक्षा में छात्रों की दिखी लंबी कतार

उत्तर प्रदेश में जमकर उड़ाई गई सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जिया, बीएड प्रवेश परीक्षा में छात्रों की दिखी लंबी कतार
▶️यूपी (Uttar Pradesh Entrance Exams) में रविवार को बीएड की प्रवेश परीक्षा (B.Ed Entrance Exam UP) हुई, जहां कोरोना के नियमों की धज्जिया उड़ाई गई
▶️अभ्यर्थियों को एग्जाम से करीब 1 घंटा पहले ही बुला लिया गया था, जहां छात्रों की भीड़ दिखाई दी
▶️बरिश की वजह से परीक्षा केंद्रों (Exam Center) के आसपास वाहनों ने जाम लगा दिया था

एक तरफ कोरोना के कारण कुछ राज्य सभी एग्जाम रद्द कर रहे हैं तो दूसरी जगह कोरोना के नियमों की दज्जिया उड़ाई जा रही है। जी हां…उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh Exams News) में कुछ ऐसा ही हुआ। यूपी में रविवार को बीएड की प्रवेश परीक्षा (B.Ed Entrance Exam UP) हुई, जिसमें बच्चों को तो काफी दूरी पर बैठाया गया था लेकिन लंबी-लंबी कतारों ने सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का जमकर मज़ाक बनाया।

Uttar Pradesh Entrance Exam: यूपी में उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जिया

बता दें कि यूपी के वाराणसी (Varanasi UP) में रविवार को बीएड के लिए प्रवेश परीक्षा (B.Ed Entrance Exam UP) ली गई। जहां क्लासरूम में अभ्यर्थियों को दूर-दूर तो बैठाया गया था लेकिन फिर भी परीक्षा से पहले अंदर जाने के लिए जो लंबी कतारें लगी थी उसने सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) की जमकर धज्जिया उड़ाई। लंबी-लंबी लाइनों में अभ्यर्थियों के साथ आए अभिभावकों की भी भीड़ देखी गई।

Uttar Pradesh Entrance Exams

दरअसल हुआ यूं कि अभ्यर्थियों को एग्जाम (Uttar Pradesh Entrance Exams) से करीब 1 घंटा पहले ही बुला लिया गया था, ऐसे में बच्चे परीक्षा शुरू होने से पहले ही वहां पहुंच गए और इधर-उधर घूमने लगें हर जगह भीड़ और ग्रूप बने दिखाई दिए। साथ हीं अंदर प्रवेश के समय भी लंबी लाइनें लगी दिखी जो एक दूसरे से काफी सटी हुई थीं।

Uttar Pradesh Entrance Exams: बारिश के कारण लगा रहा जाम

दरअसल रविवार को भारी बारिश हो रही थी, मौसम खराब होने के कारण हर जगह जाम जैसा माहौल बना हुआ था। बच्चे भी बारिश में भीगते हुए परीक्षा देने पहुंचे, साथ ही बरिश की वजह से परीक्षा केंद्रों (Uttar Pradesh Exam Centers) के आसपास वाहनों ने जाम लगा दिया था। लोग इस माहौल की काफी निंदा कर रहे हैं।

Uttar Pradesh Entrance Exams: परीक्षा में बरती गई सावधानी

परीक्षा से पहले अभ्यर्थियों की थर्मल स्कैनिंग (Exam Students Thermal Scanning) की गई, साथ ही सेनेटाइजेशन (Sanitization) और मास्क भी अनिवार्य किया गया था। लेकिन लंबी कतार और वाहनों की भीड़ ने सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) की धज्जिया उड़ाई।

लिहाजा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाना एग्जाम सेंटर की जिम्मेदारी थी, जिसने ये काम गंभीरता से नहीं किया, औऱ इस तरह का भायवह मंजर देखने को मिला।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Omkar Bhaskar

Omkar Bhaskar