जारी हुआ UPSC सिविल परिक्षा का रिजल्ट, प्रदीप सिंह ने हासिल किया पहला रैंक, जाने दूसरे,तीसरे पर कौन

जारी हुआ UPSC सिविल परिक्षा का रिजल्ट, प्रदीप सिंह ने हासिल किया पहला रैंक, जाने दूसरे,तीसरे पर कौन
▶️UPSC Civil Exam 2019 Result: संघ लोक सेवा आयोग 2019 का फाइनल रिजल्ट आ गया है जिसमें प्रदीप सिंह ने टॉप किया है
▶️2019 के रिजल्ट में 829 उम्मीदवारों का चयन किया गया है जिसमें प्रदीप सिंह ने टॉप किया है
▶️यूपीएससी (UPSC Exams) की परिक्षा कोरोना संक्रमण के कारण रोक दी गई थी, साथ ही 2020 के लिए इंटरव्यू 20 जुलाई से स्टार्ट होने वाले थे

संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission) यानि की यूपीएससी (UPSC Exams) की परिक्षा पास करना हर एक व्यक्ति का सपना होता है। इस परिक्षा के लिए लगन, लक और आशिर्वाद के साथ-साथ कड़ी मेहनत की भी ज़रूरत होती है। सिविल सेवा (Civil Service Exam) की परीक्षा के लिए स्टूडेंट्स दिन-रात एक कर देते हैं। औऱ आज इसी परिक्षा का रिजल्ट घोषित हो गया है। जी हां…संघ लोक सेवा आयोग 2019 का फाइनल रिजल्ट (UPSC 2019 Final Result) आ गया है जिसमें प्रदीप सिंह ने टॉप किया है।

UPSC Civil Exam 2019 Result: संघ लोक सेवा आयोग 2019 का रिजल्ट जारी

बता दें कि 2019 के रिजल्ट (UPSC 2019 Final Result) में 829 उम्मीदवारों का चयन किया गया है जिसमें प्रदीप सिंह ने टॉप (UPSC Exam Topper) किया है वहीं दूसरे स्थान पर जतिन किशोर रहे औऱ तीसरे स्थान पर प्रतिभा वर्मा आई हैं।

UPSC Civil Exam 2019 Result
UPSC Civil Exam 2019 Result

UPSC Civil Exam 2019 Result: रोक दी गई थी परिक्षा

बता दें कि यूपीएससी (UPSC Exam Cancelled Due To Coronavirus) की परिक्षा कोरोना संक्रमण के कारण रोक दी गई थी। साथ ही 2020 के लिए इंटरव्यू 20 जुलाई से स्टार्ट होने वाले थे। लेकिन कोरोना (Corona Virus) के कारण इस पर भी ब्रेक लग गया। बता दें कि हर साल इस एग्जाम के लिए करीब पांच लाख कैंडिडेट (UPSC Exam Candidates) शामिल होते हैं। और इंटरव्यू इस सपने का अंतिम पड़ाव होता है।

UPSC Civil Exam 2019 Result: यहां देखें रिजल्ट

अगर आपने भी अब तक रिजल्ट (UPSC Result 2019) नहीं देखा है तो आधिकारिक वेबसाइट www.upsc.gov.in पर जाकर देख सकते हैं। ये 15 दिनों तक के लिए मान्य होता है।

वैसे तो यूपीएससी (UPSC Exams) के बारे में हरेक व्यक्ति जानता है। लेकिन फिर भी बता देते हैं कि यूपीएससी के माध्यम से बच्चे कड़ी मेहनत करके आईएएस (IAS), आईपीएस (IPS), आईएफएस (IFS) आदि का पद हासिल करते हैं जो देश का सबसे प्रतिष्ठित पद माना जाता है।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।