उत्तर प्रदेश: सीएम योगी ने महिला सुरक्षा के लिए उठाए कड़े कदम, छेड़छाड़ करने वालों को महिलाएं देंगी सज़ा

उत्तर प्रदेश: सीएम योगी ने महिला सुरक्षा के लिए उठाए कड़े कदम, छेड़छाड़ करने वालों को महिलाएं देंगी सज़ा
▶️यूपी में महिलाओं के साथ छेड़छाड़ करने वाले मनचलों की तस्वीर वाले पोस्टर पूरे शहर में लगाए जाएंगे
▶️महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करने वाले मनचलों को महिला पुलिसकर्मियों से ही दंडित करवाया जाएगा
▶️सरेआम छेड़खानी करने वाले मनचलों को शोहदों और आदतन दुराचारी के खिलाफ सजा दी जाएगी

Uttar Pradesh Latest News: देशभर में महिला छेड़छाड़ जैसी घटनाएं काफी बढ़ गई हैं। आय दिन महिलाओं के साछ दुष्कर्म, छेड़छाड़, औऱ रेप जैसी वारदात सामने आती रहती हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath, CM Uttar Pradesh) ने सराहनिय कदम उठाया है। सीएम योगी के इस कदम से यूपी में बढ़ रहे वारदात काफी हद तक कम हो जाएंगे।

महिलाओं के लिए योगी सरकार का सराहनिय कदम

नए नियम के अनुसार उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में यदी कोई मनचला महिलाओं (Womens Crime) के साथ गलत काम करने की कोशिश करता है या छेड़छाड़ करता है तो छेड़छाड़ करने वाले मनचलों की तस्वीर वाले पोस्टर पूरे शहर में लगाए जाएंगे।

आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने इस तरह के फैसले नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के समय हो रहे हंगामों को लेकर भी किया था। जिसके तहत प्रदर्शन के समय जो भी व्यक्ति सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाता है उसके पोस्टर सड़कों पर लगाया गया था।

yogi Adityanath Big Decision Against Womens Crime

महिलाओं के लिए पुलिसकर्मियों को किया गया तैनात

उत्तर प्रदेश में महिलाओं के साथ छेड़छाड़ को रोकने के लिए हर चौराहे पर महिला पुलिस (Lady Police) को तैनात किया जाएगा, जो महिलाओं की सुरक्षा का ध्यान रखेंगी, जिससे यूपी में अपराध कम हो सके।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Goverment) ने अपने सभी अधिकारीयों के साथ बैठकर ये फैसला लिया है कि सड़कों के किनारे खड़े होकर सरेआम छेड़खानी करने वाले मनचलों को शोहदों और आदतन दुराचारी के खिलाफ सजा दी जाएगी। इसके अलावा इन अपराधियों के पोस्टर भी सार्वजानिक जगहों पर लगाए जाएंगे।  

महिलाएं ही देंगी दंड

सीएम योगी आदित्यनाथ ने ये भी फैसला सुनाया है कि महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करने वाले मनचलों को महिला पुलिसकर्मियों (Lady Police Officers) से ही दंडित करवाया जाएगा। सीएम योगी के इस कदम से काफी हद तक अपराध कम हो सकेंगे।

आगे पढ़ें-

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।