महिलाओं व बच्चियों के साथ हो रही बर्बरता को लेकर यूपी सरकार का एक्शन प्लान, जाने कैसे मिलेगा फायदा

महिलाओं व बच्चियों के साथ हो रही बर्बरता को लेकर यूपी सरकार का एक्शन प्लान, जाने कैसे मिलेगा फायदा
▶️यूपी में महिलाओं के साथ होने वाली बर्बरता को ध्यान में रखते हुए औऱ जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान करने वाली है योगी सरकार
▶️यूपी में कम से कम तीन जगहों पर नाबालिग बच्चियों के खिलाफ रेप और बर्बरता के मामले सामने आए हैं
▶️यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ‘महिला एवं बाल सुरक्षा संगठन’ की स्थापना करने की घोषणा कर दी है

UP Goverment Action Plan: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) एक ऐसा शहर है जो महिलाओं के साथ होने वाले दुष्कर्म का केंद्र बना हुआ है। हर दिन यूपी से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली खबर सुनने में आती है। जिसके चलते दिन हो या रात महिलाओं के लिए किसी भी समय घर से निकलना खतरों से खाली नहीं है। इतना ही नहीं पिछले कुछ हफ्तों में ये अपराध और तेजी से बढ़े हैं।

महिलाओं के साथ होने वाले अपराध के लिए योगी सरकार का एक्शन प्लान

UP Goverment Action Plan: यूपी में महिलाओं के साथ होने वाली बर्बरता को ध्यान में रखते हुए औऱ जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान करने के लिए योगी सरकार (Yogi Sarkar) ने एक नई संस्था की शुरुआत करने की घोषणा कर दी है।

UP Goverment Action Plan For crime Against women

तो आइए बताते हैं कि आखिर ये संस्था है क्या और ये कैसे काम करती है। दरअसल यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने ‘महिला एवं बाल सुरक्षा संगठन (Women & Child Security Organization)’ की स्थापना करने की घोषणा कर दी है। इस संस्था के तहत नई यूनिट बनाई जाएगी। ये संस्था खासकर महिलाओं और बच्चों के साथ होने वाले घिनौने अपराधों पर अपनी नजर बनाए रखेगी। साथ ही इस संस्था में ADG रैंक के पुलिस ऑफिसर को भी शामिल किया गया है। जिससे अपराध खत्म करने में मदद मिले।

लगातार यूपी में बढ़ रहे हैं अपराध

बताते चलें कि पिछले कई हफ्तों में यूपी (Crime Against Womens In UP) से महिलाओं और बच्चियों के साथ लगातार बर्बरता की खबर सामने आ रही है। इसके साथ ही नाबालिग बच्चियों के साथ रेप का सिलसिला भी थमने का नाम नहीं ले रहा है।

इसके साथ ही आपने सुना होगी हाल ही में हापुड़ में एक 6 साल की बच्ची के साथ बर्बरता की गई थी। जिसके बाद इलाके और पूरे उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में जमकर हंगामा हुआ था। और लोग इंसाफ की मांग कर रहे थे। ऐसे में योगी सरकार (UP Goverment Action Plan) की ये पहल महिलाओं को कहां तक राहत पहुंचा पाती है ये देखने लायक होगा। क्योंकि इससे पहले भी कई बार कठोर रूख अपनाया जा चुका है लेकिन अभी भी कुछ खास फर्क देखने को मिला नहीं है।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।