यूपी पुलिस की गाड़ी पलटी, आरोपी का The End

यूपी पुलिस की गाड़ी पलटी, आरोपी का The End
▶️ यूपी से फरार बदमाश फिरोज अली को गिरफ्तार करने मुंबई पहुंची थी यूपी पुलिस
▶️ आरोपी को निजी वाहन द्वारा मुंबई से लखनऊ लाते समय मध्य प्रदेश के गुना जिले के पास वाहन पलटा
▶️ दुर्घटना में आरोपी फिरोज की मौके पर मौत, कई पुलिसकर्मी घायल

UP Criminal Firoz Ali Dead | कानपुर वाले विकास दुबे को शायद ही आप अभी तक भूलें होंगे। कानपुर का बड़ा बदमाश विकास दुबे को यूपी पुलिस उज्जैन से कानपुर ला रही थी। तभी यूपी एसटीफ की गाड़ी कानपुर के करीब पहुंचते ही दुर्घटनाग्रस्त हो जाती है। पुलिस से भागने के प्रयास में विकास दुबे का एनकाउंटर हो जाता है। ऐसा ही एक मामला फिर से सामने आया है।

फिर पलटी यूपी पुलिस की गाड़ी

UP Criminal Firoz dead in car accident when returning from Mumbai

यूपी का गैंगस्टर अपराधी फिरोज अली (gangster Firoz Ali) फरार चल रहा था। पुलिस को सूचना मिली थी कि फिरोज मुंबई के नाला सोपारा की झुग्गियों में रह रहा है। जानकारी मिलते ही यूपी पुलिस की एक टीम निजी वाहन इनोवा से मुंबई पहुंचती है और आरोपी को पकड़कर लखनऊ की ओर आ रहे थे। रविवार सुबह मध्यप्रदेश के गुना जिले में पाखरिया पूरा टोल के पास गाड़ी पलट जाती है। मौके पर ही गैंगस्टर के आरोपी फिरोज अली की मौत हो जाती है। गाड़ी में बैठे पुलिस कर्मियों को गंभीर चोटें आती है।

कौन था गैंगस्टर फिरोज, क्या थे आरोप

पुलिस के मुताबिक, फिरोज उर्फ शमी (Shami) उत्तरप्रदेश बहराइच जिले के दरगाह शरीफ घंटाघर का रहने वाला था। वर्ष 2014 में लखनऊ के ठाकुरगंज थाने में फिरोज के खिलाफ यूपी गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दायर था। इसके बाद से फिरोज फरार चल रहा था।

उत्तर प्रदेश पुलिस पर उठ रहे सवाल

यूपी पुलिस के साथ इस तरह की दुर्घटना का यह कोई पहला मामला नहीं है। विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद यूपी पुलिस पर कई तरह के सवाल उठाए जा रहे थे। इस घटना के बाद भी यूपी पुलिस से सवाल पूछे जा रहे हैं कि आखिर पुलिस को आरोपी की गिरफ्तारी के लिए जाना ही था, तो वे निजी वाहन लेकर क्यों गए? नियमों के मुताबिक आरोपी को पकड़ने जाने वाली पुलिस को सरकारी वाहनों का ही प्रयोग करना चाहिए।

आगे पढ़ें

Manoj Thayat

Manoj Thayat

पत्रकारिता मनोज का जुनून है। इसी जुनून को जीने के लिए और अपने तरीके से ख़बरों को आप तक पहुँचाने के लिए मनोज The Toss News के साथ जुड़े हैं। मनोज को पढ़ने, लिखने और संवाद करने का बेहद शौक है। देश-दुनिया की ख़बरों को आप तक समय-समय पर पहुँचाना मनोज का लक्ष्य है। आप सभी रोज़ाना मनोज द्वारा लिखी गईं ख़बरें पढ़ सकते हैं और Comment में अपना Feedback भी दे सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *