भारत-चीन विवाद के बीच आय़ा राष्ट्रपति ट्रंप का बयान भारतीयों से जताई वोट की इच्छा

भारत-चीन विवाद के बीच आय़ा राष्ट्रपति ट्रंप का बयान भारतीयों से जताई वोट की इच्छा
▶️ट्रंप ने ट्वीट करते हुए पीएम मोदी की तारीफ की और कहा कि मेरे मित्र काफी अच्छा काम कर रहे हैं
▶️इन दिनों चीन जैसा काम कर रहा है वो काफी शर्मनाक है- राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप
▶️भारत-चीन तनाव काफी गहराता जा रहा है, ऐसे में हम दोनों देशों के मदद के लिए आगे रहेंगे- राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप समय-समय पर ट्वीट कर भारत की तारीफ करते रहते हैं। और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को अपना सच्चा मित्र बताते हुए हर संभव मदद का आश्वासन देते हैं। इस बार भी ट्रंप ने ट्वीट करते हुए पीएम मोदी की तारीफ की और कहा कि मेरे मित्र काफी अच्छा काम कर रहे हैं।

चीन पर तंज कस रहे हैं ट्रंप

Donald Trump says US supports India in Indo-China border conflict issue

बता दें कि राष्ट्रपति ट्रंप चीन को लेकर पहले से ही चिढ़े हुए हैं। कोरोना वायरस (Corona Virus) से हो रही तबाही के लिए वो चीन को ही दोषी मानते आए हैं। ऐसे में आज उन्होने कहा कि, इन दिनों चीन जैसा काम कर रहा है वो काफी शर्मनाक है इसकी चर्चा रूस से भी ज्यादा होनी चाहिए। ट्रंप ने ये भी कहा कि कोरोना वायरस को लेकर चीन ने पूरी दुनिया की क्या स्थिति बना दी है ये सभी को देखना चाहिए।

भारत-चीन विवाद में ट्रंप हैं पीएम के साथ

इन दिनों भारत-चीन सीमा विवाद काफी चर्चा में है, मौजूदा स्थिति को देखते हुए ऐसा लगता है मानों दोनों देशों के बीच युद्ध की संभावना तेज हो गई है। ऐसे में डोनाल्ड ट्रंप ने भारत के पक्ष में बोलते हुए कहा कि, भारत-चीन तनाव काफी गहराता जा रहा है। ऐसे में हम दोनों देशों की मदद के लिए आगे रहेंगे। क्योंकि इस मामले में हमें दोनों की सहायता करने में खुशी मिलेगी। हमारी दोनों देशों के साथ बात चल रही है।

ट्रंप के लिए बेहद खास है भारत

जैसा की अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हमेशा से भारत की प्रशंसा करते रहते हैं और कहते हैं भारत बहुत अच्छा काम कर रहा है, वैसे ही ट्रंप ने आज भी कहा कि, भारत और पीएम मोदी हमारे लिए बहुत खास हैं क्योंकि हमे भारत की तरफ से बहुत मदद मिली है। ये सब कहते हुए अंत में अमेरिकी राष्ट्रपति (American President) ने ये कहा कि मैं आशा करता हूं कि भारत के लोग मुझे वोट देंगे।

बता दें कि राष्ट्रपति ट्रप के लिए भारतीय लोगों का वोट इसलिए भी अहम है क्योंकि अमेरिका में काफी बड़ी तादाद में भारतीय नागरिक रहते हैं। 2010 की जनगणना के अनुसार अमेरिका की आबादी में 0.9 फिसदी आबादी एशियन भारतीयों की थी। औऱ अब ये आंकड़ा कहीं ऊपर पहुंच चुका होगा।

आगे पढ़ें

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।