नहीं किया First date पर ऐसे बर्ताव तो बिगड़ सकती है बात: Ideas For A First Date

नहीं किया First date पर ऐसे बर्ताव तो बिगड़ सकती है बात: Ideas For A First Date

रिपोर्ट देखने से पहले जान लें एक्सपर्ट की राय:

▶️ लड़के date के 15 मिनट के अंदर तय कर लेते हैं कि उन्हें दूसरी डेट पर जाना है या नहीं
वहीं लड़किया थोड़ी अधिक धैर्यवान होती हैं, उन्हें कम से कम 1 घंटे तक का समय लगता है। मैट फुलर

▶️ अगर आपकी पहली डेट कोई तीसरा व्यक्ति arrange करता है तो दूसरी डेट होने के 17% चांस होते हैं।

▶️ एक्सपर्ट का कहना है कि पहली डेट पर पिछले रिलेशनशिप के बारे में बात करना काम बिगाड़ सकता है।

मैं लंबे समय से एक लड़की को बहुत पसंद करता था। मन में उससे बात करने की या यूं कहें कि डेट करने की चाहत थी। लेकिन बात करने में एक अजीब सी झिझक थी फिर उस लड़की की दोस्त की मदद से हमारी पहली डेट फिक्स हुई हम पहली बार मिलने वाले थे और मिले भी लेकिन कहते हैं न कि किसी को भी पहली मुलाकात में इंप्रेस करना थोड़ा मुश्किल होता है। ये सच हुआ और मेरी पहली डेट खराब हो गई। गलती मेरी थी क्योंकि मुझे पहली डेट का कोई एक्सपिरियंस नहीं था और मैनें कोई तैयारी भी नहीं कि थी जिसके कारण हमारा रिश्ता बनने से पहले ही बीगड़ गया।

दअरसल ऊपर जो आपने ये छोटी सी कहानी पढ़ी है रीयल लाइफ में भी ऐसा होता है। पहला प्यार और पहली डेट हमेशा खास मानी जाती है। लेकिन इसे यादगार बनाने के लिए अच्छा इंप्रेशन पड़ना बहुत ज़रूरी है। तो आज हम आपको कुछ ऐसा गुप्त जानकारी देने जा रहे हैं जिस पर लड़कियां सबसे ज्यादा ध्यान देती हैं ऐसे में अगर आप भी चाहते हैं कि आपकी पहली डेट खराब ना हो तो डेट पर जाने से पहले हमारे द्वारा दि गई जानकारी को ज़रूर पढ़ें। इन टिप्स से आपको 100 प्रतिशत फायदा मिलेगा और आपकी पहली डेट यादगार बन जाएगी तो आइए जानते हैं।

First date पर क्या करें (thing to do on first date)

1. फर्स्ट इंप्रेशन इज़ दि लास्ट इंप्रेशन

अगर आप चाहते हैं कि आपकी पहली डेट पर कुछ ऐसा चमत्कार हो कि सब कुछ ठहर जाए, मैसम रंगिन व सुहाना हो जाए तो ये कोई रिल लाइफ य़ा टीवी सिरियल नहीं है इस तरह का माहौल बनाने के लिए आपको मेहनत करनी होगी। अब ऐसे में अपना इंप्रेशन झाड़ने के लिए अंग्रेज़ी में ही बक-बक ना करने लग जाएं। लड़कियां बोलने व बात करने के ढंग को नॉटिस करती हैं इसलिए नरम व प्यार से बात करें और उसी भाषा का चुनाव करें जिसमें आप परफेक्ट हैं।

2. कपड़ों का चुनाव

आप पहली बार डेट पर जा रहे हैं खसकर जिससे आप बहुत ज़्यादा प्यार करते हैं तो सबसे पहले सही कपड़े का चुनाव करें रोज़ाना की तरह कुछ भी उठाकर ना पहन लें। आप ऐसे कपड़े को सलेक्ट करें जिसमें आप जेनटलमैन लगते हों। ध्यान रखें कि लड़की भले ही कितनी भी मार्डन हो, लेकिन पहली नजर में उन्हें वही लड़के पसंद आते हैं जो सिंपल, सोबर और स्टाइलिश हों। इसलिए साधारण से कपड़े पहने जो आप पर सूट करता हो।

3. सही जगह का चुनाव

सबसे पहले तो लड़कियां ये देखरक ही इंप्रेश हो सकती हैं कि आप पहली डेट के लिए किस तरह के जगह का चुनाव करते हैं। इसलिए पहली डेट के लिए हमेशा रोमांटिक जगह डिसाइड करें लेकिन वो जगह सुनसान नहीं होना चाहिए। ऐसे में आप कैंडल लाइट डिनर या कॉफी के बाद मूवी आदि भी प्लान कर सकते हैं। इसके अलावा आप पहले ही किसी तरह से अपने पार्टनर की पसंद जान लें कि उन्हे कैसी जगह पसंद है।

4. घबराएं नहीं

कई बार लोग पहली डेट को लेकर इतने ओवर एक्साइटेड रहते हैं कि कुछ ना कुछ गड़बड़ हो जाती है। इसलिए इस बात का ध्यान रखना है कि चाहे कुछ भी हो जाए आपको हाइपर नहीं होना है। कूल और रिलैक्स रहें। ये एक ऐसा एक्ज़ाम है जिसमें आपको मोटी-मोटी किताबे पढ़ने की ज़रूत नहीं है आप थोड़ी समझदारी व सुझ-बूझ से अपने पार्टनर को इंप्रेश कर सकते हैं।

5. पार्टनर को कम्फर्टेबल महसूस करना है ज़रूरी

पहली डेट को लेकर जितनी उलझन में लड़कियां रहती हैं उतने ही लड़के भी रहते हैं लेकिन इस मामले में लड़कियां सरमाएंगी औऱ वो कभी खुलकर बात नहीं कर पाएंगी इसलिए सबसे जरूरी है कि अपने पार्टनर को कम्फर्टेबल फील कराएं। उसे ऐसा बिल्कुल ना लगने दें कि हम पहली बार मिले हैं।

6. बातचीत का ध्यान रखें

लड़कियां बाकी चीजों के अलावा बात करने के तरीकें पर ज्यादा ध्यान देती हैं। अगर आप बात करने के तरीकों में माहिर हैं तो वो आपकी बातों में इंट्रेस्ट लेगी। और आपका आधा काम तो ऐसे ही बन जाएगा।

7. समय से पहले पहुंचें

यदि आप आपने पार्टनर को रिसिव करने जा रहे हैं तो उस जगह पर लड़की के पहुंचने से पहले पहुंचें। ये डेट प्लान आपका है इसलिए आपका लेट पहुंचना लड़की को ये महसूस कराएगा कि आपको उसकी कदर नहीं है। इसलिए तय जगह पर पहुंचकर उसका वेट करें। साथ ही चॉकलेट व एक छोटा गुलाब देकर सादगी से अपने साथ ले जाएं।

8. एटीकेट्स का पूरा रखें ध्यान

आप कितने अच्छे व कितने तमीज़दार हैं ये आपके एटीकेट्स पर निर्भर करता है। अगर आप पहली बार डेट पर जाएं तो अपने पार्टनर के साथ आपका हर पल तमीजदार होना चाहिए। जैसे पार्टनर के आते ही खड़े हो जाना, उसके बैठने के पहले चेयर ऑफर करना, मैन्यू कार्ड ऑफर करना आदि।

9. साफ-सफाई पर फोकस

लड़कियां साफ-सफाई पर ज़्यादा फोकस करती हैं इसलिए हाइज़ीन का ध्यान रखें। ऐसे में आपके बाल से लेकर नाखून तक हर चीज़ साफ होना चाहिए। लड़कियों का ध्यान इन चीज़ों पर जल्दी जाता है।

10. पार्टनर को दें कॉम्लीमेंट

लड़कियों को अपनी तारीफ सुनना बहुत पसंद होता है। इसलिए अपने पार्टनर की ड्रेसिंग सैंस व मेकप आदि की तारिफ करें। इससे उन्हे अच्छा महसुस होगा।

ऊपर दिए गए डेटिंग टिप्स लड़कों के लिए हैं। अगर आप पहली डेट पर जा रहे हैं तो ऊपर बताई गई सभी बातों का ध्यान रखें। इसके इलावा लड़कियों के लिए भी डेटिंग टिप्स जानना चाहते हैं तो कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं।

ऐसी ही और भी टिप्स के लिए जुड़े रहिए हमारे साथ The Toss News वेबसाइट पर। क्योंकि यहां हर क्लिक में पलटेगी ख़बर।

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।