भारत में मुकेश अंबानी करने जा रहे हैं ये 3 बड़े बदलाव, शुरू कर दी है तैयारी

भारत में मुकेश अंबानी करने जा रहे हैं ये 3 बड़े बदलाव, शुरू कर दी है तैयारी
▶️एक बुक लॉन्च समारोह के संबोधन के दौरान करोबारी मुकेश अंबानी ने कहा कि भारत में कुछ बदलाव करना चाहता हूं
▶️मुकेश अंबानी ने कहा मेरा पहला लक्ष्य होगा भारत को डिजिटल सोसाइटी देना इससे चीज़ें काफी हद तक आसान हो जाएंगी
▶️मुकेश अंबानी ने आगे कहा कि भारत के एजुकेशन सेक्टर में काम करना भी ज़रूरी है

Mukesh Ambani Upcoming Plans For Countrymen: देश के सबसे बड़े व्यापारी मुकेश अंबानी हमेशा अपने नेक काम और दरियादिली के लिए चर्चा में रहते हैं। चाहे गरीबों की मदद करना हो या फंड देना हर तरह से मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani, Chairman of Reliance Industries Ltd.) मदद के लिए बाथ बढ़ाते रहते हैं, और इस बार कारोबारी मुकेश अंबानी देश में कुछ बदलाव करने को लेकर चर्चा का विषय बने हुए हैं।

देश में बदलाव के लिए मुकेश अंबानी का स्टेप

आपको बता दें कि एक बुक लॉन्च समारोह (Mukesh Ambani In Book Launch Function) के संबोधन के दौरान करोबारी मुकेश अंबानी ने कहा कि भारत में कुछ बदलाव करना चाहता हूं इसके लिए मैं तीन मुख्य लक्ष्य पर काम शुरू कर चुका हूं जिनमें से पहला होगा भारत को डिजिटल सोसाइटी (Digital Society) देना इससे चीज़ें काफी हद तक आसान हो जाएंगी।

डिजिटल सोसाइटी पर होगा काम

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने सोमवार को कहा कि, ‘मैं भारत में कुछ बदलाव करना चाहता हूं जिसके लिए मैं फिलहाल तीन चीजों पर काम कर रहा हूं, जिसमें पहले नंबर पर आता है भारत को एक डिजिटल सोसाइटी (Digital Society In India) में बदलना। अगर ये संभव हो पाता है तो इससे भविष्य के उद्योगों में काफी लाभ पहुंचेगा।

Source- The Financial Express

एजुकेशन सेक्टर में बदलाव

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने आगे कहा कि भारत के एजुकेशन सेक्टर (Education Sector) में काम करना भी ज़रूरी है। हमारे देश की शिक्षा प्रणाली में करीब 20 करोड़ शामिल हैं। इसलिए भारत के स्किल आधार पर काम करने में करीब 8 से 10 साल लग जाएंगे।

जादू को सच्चाई में बदलना है ज़रूरी

मुकेश अंबानी ने आगे कहा कि मेरा तीसरा लक्ष्य है भारत में ऊर्जा के क्षेत्र (Energy Sector Changement In India) में बदलाव करना, ऊर्जा के क्षेत्र में इस तरह से बदलाव करना है कि आने वाले समय में लोग जीवाश्म ईंधन से हटकर पूरी तरह से नवीकरणीय ऊर्जा को अपना लें।

सबसे धनी व्यक्तियों में शामिल हैं मुकेश अंबानी

आपको बता दें कि हाल ही में मुकेश अंबानी एशिया के सबसे धनी (Mukesh Ambani Richest Person In Aisa) व्यक्ति में शामिल हुए हैं। और इस बात को कहने में कोई हर्ज नहीं है कि मुकेश अंबानी जितने अमीर हैं उनका दिल भी उतना ही बड़ा है तभी तो वो हमेशा ज़रूरत के समय मदद के लिए तैयार बैठे रहते हैं।

आगे पढ़ें-

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।