अगर करते हैं टेलीग्राम का इस्तेमाल तो हो जाएं सावधान, लाखों न्यूड तस्वीरें हो रही हैं शेयर

अगर करते हैं टेलीग्राम का इस्तेमाल तो हो जाएं सावधान, लाखों न्यूड तस्वीरें हो रही हैं शेयर
▶️टेलीग्राम नेटवर्क पर लड़कियों की न्यूड तस्वीरें डाली जा रही हैं जिसे लाखों लोग शेयर कर रहे हैं
▶️न्यूड तस्वीरें आर्टीफिशियल इंटेलिजेंस बॉट (AI Bot) के इस्तेमाल से बनाए जा रहे हैं जो टेलिग्राम के लिए काम कर रहा है
▶️इन तस्वीरों को प्राइवेट सोर्स के माध्यम से चुरा लिया जाता है जिसमें सेलिब्रिटीज के अलावा प्राइवेट सिटिजन्स भी शामिल हैं

Telegram Creating Nude Pictures Using Deepfake Technology: अपराध और जुर्म के लिए तमाम तरह के प्लेटफॉर्म बन गए हैं। अभी कुछ समय पहले आपने एक पॉपुलर मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम (Telegram Messenger) के बारे में सुना होगा इस ऐप को लाखों लोगों ने इंस्टॉल किया है, लेकिन अब ये ऐप खतरों से खाली नहीं है, दरअसल टेलीग्राम नेटवर्क (Telegram Network) पर लड़कियों की न्यूड तस्वीरें डाली जा रही हैं जिसे लाखों लोग शेयर कर रहे हैं।

टेलीग्राम बना अशलील प्लेटफॉर्म

आपको बता दें कि टेलीग्राम (Telegram Fake Nude Picture News) पर जिन लड़कियों की अशलील तस्वीरें शेयर की जा रही है वो तस्वीर पूरी तरह से फर्जी है इन तस्वीरों का असलियत से कोई लेना देना नहीं है, लड़कियों की जानकारी के बिना ही ये फोटोज़ लाखों लोगों के बीच शेयर हो रहे हैं। जानकारी के अनुसारी ये न्यूड तस्वीरें आर्टीफिशियल इंटेलिजेंस बॉट (AI Bot) के इस्तेमाल से बनाए जा रहे हैं जो टेलीग्राम के लिए काम कर रहा है।

प्राइवेट सिटिजन्स हो रहे हैं टार्गेट

आपको बता दें कि टेलिग्राम पर लाखों की संख्या में न्यूड तस्वीरें डाली जा रही हैं जिसे लोग लगातार शेयर कर रहे हैं। इन तस्वीरों को सोशल मीडिया (Social Media) से प्राइवेट सोर्स के माध्यम से चुरा लिया गया है जिसमें सेलिब्रिटीज के अलावा प्राइवेट सिटिजन्स (Private Citizens) भी शामिल हैं।

Telegram Creating Fake Nude Pictures Using AI Bot

कैसे बनती हैं न्यूड तस्वीरें

मिली जानकारी के अनुसार इन न्यूड फर्जी फोटोज़ को बनाने के लिए डीपफेक टेक्नोलॉजी (Deepfake Technology) का यूज़ होता है। टेक्नोलॉजी शुरू से ही नकली वीडियो बनाने के लिए जानी जाती है। इसके माध्यम से आपकी ऐसी वीडियो बना दी जाएगी जो आपने कभी किया ही नहीं है लेकिन ये देखने में बिल्कुल असली लगती है।

इस तरह चुराई जा रही है आपकी तस्वीर

हाल ही में एक खबर मिली थी कि सोशल मीडिया से यूजर्स (Data Thefting Through Social Media) का डाटा चोरी हो रहा है, लेकिन ये हो कहां से रहा है ये कोई नहीं जानता, तो बता दें कि अगर आप इस फेंक कैंपेन से बचना चाहते हैं तो बेवजह की चीज़ों का इस्तेमाल ना करें जैसे- आप कब मरने वाले हैं, आप कैसे दिखते हैं, आपके कितने बच्चे होंगे, ये चीज़ें जो फेसबुक पर दिखती हैं उसका इस्तेमाल करने से ये लोग आपकी प्रोफाइल को हैक कर लेते हैं औऱ केवल प्रोफाइल पिक्चर से न्यूड तस्वीरें बना देते हैं।

यूजर्स के लिए खतरा बना टेलीग्राम

अब आप ये तो जान ही चुके हैं कि टेलीग्राम यूजर्स के लिए कितना सेफ है, तो अब ये जान लेते हैं कि कितने लोग इस ऐप का इस्तेमाल करते हैं। टेलीग्राम की मानें तो उसका कहना है कि इस ऐप की मांग बेहद बढ़ गई है और अबतक उनके 400 मिलियन मासिक यूजर्स (Telegram Users) हो चुके हैं। इतना ही नहीं जानकारी के अनुसार 1.5 मिलियन यूजर्स रोजाना टेलीग्राम डाउनलोड कर रहे हैं जिससे दिन प्रतिदिन इसकी मांग बढ़ती जा रही है।

आगे पढ़ें-

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *