बिहार विधानसभा चुनाव: तेजप्रताप की नाराजगी को रोकने में जुटा राजद

बिहार विधानसभा चुनाव: तेजप्रताप की नाराजगी को रोकने में जुटा राजद
▶️ अपने चेहतों के टिकट को लेकर दिखा सकते हैं नाराजगी
▶️ बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए चुनावी सरगर्मी हुए तेज
▶️ लालू से मिले तेजप्रताप यादव

बिहार में विधानसभा चुनावों Vidhana Sabha Elections Bihar) को लेकर के सभी पार्टियों ने अपनी तैयारियों को तेज कर दिया है ।जिससे बिहार की राजनीति गरमा गई है ।राज्य की मुख्य विपक्षी दल राजद ने भी अब अपनी तैयारियों को तेज कर दिया है। साथ में राजद तेज प्रताप को लेकर के भी सतर्कता बरत रही है क्योंकि तेज प्रताप अपने चेहतों के टिकटों को लेकर के नाराजगी दर्ज करा सकते हैं। राजद अपनी लोकसभा चुनाव में की गई गलती को दोहराना नहीं चाहती है।

विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर

Tej Pratap Yadav expresses anger at non inclusion of his candidates in Bihar election
Source: TV9Bharatvarsh

आपको बता दें कि तेज प्रताप ने अपने उम्मीदवारों को लोकसभा में टिकट न दिए जाने पर पार्टी के खिलाफ बगावती स्वर दिखाए थे और 3 निर्दलीय प्रत्याशियों (independent candidates) को समर्थन दिया था इसी बात को लेकर के राजद चुनाव से पहले ही सतर्क नजर आ रही हैं।तेज प्रताप के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha elections) में बगावती तेवरों के कारण पार्टी की छवि बहुत धूमिल हुई थी।

इस बार विधानसभा चुनाव में राजद तेज प्रताप को लेकर के कोई रिस्क नहीं उठा रही है। तेजप्रताप इस बार के विधानसभा चुनाव में समस्तीपुर की हसनपुर (Hasanpur Samastipur) विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं और इस बाबत वह लालू प्रसाद यादव से भी रांची में मुलाकात कर चुके हैं।

लालू से मिले तेजप्रताप यादव

विधानसभा चुनावों में अपने समर्थकों को टिकट दिलाने के लिए तेज प्रताप अपने पिता लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) से भी रांची जाकर भेंट कर चुके हैं ।तेज प्रताप राज्य विधानसभा की 4 सीटों पर अपने समर्थकों को टिकट दिलाने के लिए प्रयास कर रहे हैं। जिनमें शिवहर, जहानाबाद, काराकाट,और हरनौत विधानसभा सम्मिलित है।इस बार के विधानसभा चुनाव में लालू प्रसाद के छोटे बेटे और पूर्व मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Ex-Chief Misnister Tejasvi Prasad Yadav) भी अपने बड़े भाई तेज प्रताप यादव से किसी भी विवाद में नही पड़ना चाहते हैं और इसलिये उन्होंने इस बार के चुनाव के लिए टिकट की जिम्मेदारी पार्टी नेतृत्व को सौंप दी है।

तेजप्रताप के समधी जदयू मे हुए शामिल

बिहार विधानसभा चुनाव में राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी को चुनाव से ठीक पहले ही एक जोरदार झटका लगा है।तेजप्रताप यादव के समधी चंद्रिका राय जदयू मे शामिल हो गये है। राजद के लिए यह बहुत बड़ा झटका माना जा रहा है।चर्चा तो यह भी चल रही है कि तेजप्रताप की पत्नी ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) भी चुनाव मैदान में उतर सकती हैं और यह भी कहा जा रहा है कि वो तेजप्रताप के विधानसभा क्षेत्र महुआ से विधानसभा चुनाव भी लड़ सकती हैं। यदि ये सम्भव हुआ तो राजद के लिए ये बहुत बड़ा झटका हो सकता है।

आगे पढ़ें

Mahima Nigam

Mahima Nigam

महिमा एक चंचल स्वभाव कि लड़की है और रियल लाइफ में खेलकूद करने के साथ इन्हें शब्दों के साथ खेलना भी काफी पसंद है। बता दें कि इस वेबसाइट को शुरू करने का सपना भी महिमा का है और उसे मंज़िल तक पहुंचाने का भी। उम्मीद करते हैं कि आप साथ देंगे