सुशांत की विसरा रिपोर्ट से हुआ बड़ा खुलासा, ज़हर से नहीं किसी औऱ कारण से हुई है एक्टर की मौत

सुशांत की विसरा रिपोर्ट से हुआ बड़ा खुलासा, ज़हर से नहीं किसी औऱ कारण से हुई है एक्टर की मौत
▶️सुशांत की विसरा रिपोर्ट से पता लगा है कि उनके शरीर में किसी भी प्रकार का कोई ज़हर नहीं है
▶️एम्स के डॉक्टरों ने कहा है कि जांच में पाया गया है कि सुशांत के विसरा में कोई ऑर्गेनिक जहर नहीं मिला है
▶️सुशांत के फैमिली वकील ने कहा था कि सुशांत को जहर दिया गया है और उसके बाद गला घोंटकर मारा गया है

Sushant Singh Rajput Viscera Report: सुशांत सिंह राजपूत की मौत को कई महीने गुज़र चुके हैं। केस सीबीआई के हाथों में जाने के बाद भी अभी तक सुशांत को न्याय नहीं मिल सका है। और न्याय मिले भी कैसे तीन बड़ी एजेंसियों द्वारा जांच के बावजूद भी अभी तक यही पता नहीं लग सका है कि सुशांत ने आत्महत्या की थी या उनकी हत्या (Sushant Singh Rajput Death: Suicide Or Murder?) हुई थी।

विसरा रिपोर्ट से खुलासा

आपको बता दें कि मुंबई पुलिस की जांच पर संदेह होने के बाद इस केस को सीबीआई के हाथों सौंप दिया गया था जिसके बाद दोबारा सुशांत के विसरा की जांच करने का आदेश दिया गया था। सूत्रों की मानें तो सुशांत के विसरा रिपोर्ट (Sushant Viscera Report) से पता लगा है कि उनके शरीर में किसी भी प्रकार का कोई ज़हर नहीं है। इस बारे में एम्स (AIIMS) के डॉक्टरों ने कहा है कि जांच में पाया गया है कि सुशांत के विसरा में कोई ऑर्गेनिक जहर नहीं है।

कूपर अस्पताल पर अभी भी शक

विसरा रिपोर्ट आने के बाद भी अभी कूपर अस्पताल (R.N. Cooper Muncipal General Hospital, Juhu Mumbai) को क्लीनचिट नहीं दिया गया है। बल्कि कहा गया है कि कूपर अस्पताल की जांच रिपोर्ट को अभी भी विस्तार से तरासने की ज़रूरत है। क्योंकि एम्स में हुई जांच रिपोर्ट के अनुसार ये अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि कूपर अस्पताल की तरफ से सुशांत की जांच में लापरवाही बरती गई है।

Sushant Singh Rajput Viscera Report

दरअसल कूपर अस्पताल में सुशांत की जांच तो हुई थी लेकिन इसे लापरवाही इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि उनकी जांच रिपोर्ट में ना तो सुशांत के गले के निशान के बारे में कुछ बताया गया है और ना ही मौत की टाइमिंग को लेकर कोई व्याख्या की गई है। यही कारण है कि कूपर अस्पताल अभी भी सवालों के घेरे में है।

सुशांत के फैमिली वकील ने उठाए थे एम्स पर सवाल

बता दें कि सुशांत के फैमिली वकील (Sushant Family Lawyer Vikas Singh) ने कहा था कि सुशांत को जहर दिया गया है और उसके बाद गला घोंटकर मारा गया है। ऐसा वो कुछ तथ्यों के आधार पर कह रहे थे लेकिन अब रिपोर्ट ने ये साफ कर दिया है कि सुशांत के विसरा में किसी भी प्रकार का कोई जहर (No Position Found In Sushant Viscera Report) नहीं है, यानी की सुशांत को जहर देकर नहीं मारा गया है।

लेकिन यहां अभी भी एक बात साफ नहीं हो सकी है कि आखिर सुशांत को मारा गया था या उन्होने आत्महत्या की थी। ये वो एक सवाल है जिसका जवाब पूरा देश जानना चाहता है। लगातार जांच में हो रही देरी को लेकर सुशांत के फैंस में सीबीआई (CBI) के प्रति पहले से ही नराजगी देखी जा रही है, उन्हे लगता है सीबीआई भी केस को दबा देगी। लेकिन आगे क्या होता है अभी कुछ कहा नहीं जा सकता।

आगे पढ़ें-

Omkar Bhaskar

Omkar Bhaskar