IPL से बाहर हुए क्रिकेटर सुरेश रैना, UAE से वापस लौटे भारत

IPL से बाहर हुए क्रिकेटर सुरेश रैना, UAE से वापस लौटे भारत
▶️CSK को लगा बड़ा झटका, इस बार आईपीएल नहीं खेल पाएंगे क्रिकेटर सुरेश रैना
▶️आईपीएल होने से पहले CSK के कुछ प्लेयर्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, अब सुरेश रैना भी हुए बाहर
▶️CSK की ओर से सुरेश बेस्ट खिलाड़ी में से एक हैं, लेकिन अब वो भारत वापस लौट आए हैं

कोरोना के कारण लंबे समय से IPL पर चर्चा चल रही थी कि इस बार आईपीएल कैसे कब औऱ कहां होगा। लेकिन लंबे समय के बाद हाल ही में BCCI ने UAE में आईपीएल करवाने घोषणा की है। जो की 19 सितम्बर से शुरू होने जा रहा है।

आईपीएल से बाहर हुए सुरेश रैना

Suresh Raina to not participate in IPL this year
Source: WION

आईपीएल होने से पहले csk के की टीम पर से संकट हटने का नाम नही ले रहा है। जैसे की हालि ही में ही खबर आई थी कि csk के टीम के प्लेयर और सपोर्ट स्टाफ के 12 मेंबर्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं लेकिन इस बार कंडीशन कुछ और ही है। दरअसल csk ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि, क्रिक्रेटर सुरेश रैना इस बार आईपीएल नही खेल सकेंगे।

इसके पीछे निजी कारण बताया जा रहा है। यही कारण है कि, क्रिक्रेटर सुरेश रैना को UAE से भारत वापस आना पड़ा है। मगर csk ने अपने ट्वीट के अंत में सुरेश रैना के लिए कहा कि csk रैना के परिवार को पूरा समर्थन करेगा।

सुरेश रैना का आईपीएल करियर

सुरेश रैना (Suresh Raina) का आईपीएल करियर बहुत की कमाल का रहा है, सुरेश रैना ने आईपीएल में सब से ज्यादा मैच खेले हैं। सुरेश रैना आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाडी भी बन गए हैं। सुरेश रैन बेस्ट बेस्टमैन के साथ-साथ एक आछे फील्डर भी हैं। रैना ने अभी तक आईपीएल में 102 कैच लपके हैं। इतना ही नहीं अभी तक कोई भी प्लेयर कैच लेने में सुरेश रैना की बराबरी नही कर पाया है।

इंटरनेशनल क्रिकेट को किया अलविदा

बता दें कि, सुरेश रैना ने 15 अगस्त को इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था, सुरेश रैना इंटरनेशनल क्रिकेट में तीनो रूपों में सेंचुरी लगाने वाले पहले भारतीय खिलाडी हैं।
इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद सुरेश रैना ने फैसला लिया है कि अब वो जम्मू कश्मीर क्रिकेट (Jammu & Kashmir cricket) को आगे की ओर ले जाना चाहते हैं। और अपनी सेवा उन प्लेयर्स को देना चाहते हैं जिन प्लेयर के पास टैलेंट है मगर वो अपना टैलेंट दिखा नही पाते हैं। इसके लिए सुरेश रैना ने जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह को पत्र लिखकर वॉलिंटयर करने का प्रस्ताव दिया है। सुरेश रैना को हमेशा एक प्रतिभाशाली खिलाडी के रूप में देखा जाता है।

आगे पढ़ें

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।