प्रवासी मजदूरों की मदद को लेकर सोनू सूद को किया गया सम्मानित, एक्टर ने कही ये बात

प्रवासी मजदूरों की मदद को लेकर सोनू सूद को किया गया सम्मानित, एक्टर ने कही ये बात
▶️सोनू के इसी दरियादिली को देखते हुए उन्हे ‘एडीजी स्पेशल ह्यूमैनिटेरियन एक्शन अवार्ड’ से सम्मानित किया गया है
▶️करीब 6 महीने से एक्टर सोनू सूद लगातार जनता की मदद कर रहे हैं। जिसे देखते हुए ही सोनू को ये अवार्ड दिया गया है
▶️यूएनडीपी का ये अवार्ड पाकर अपना नाम बनाने वाले सोनू सूद दूसरे भारतीय कलाकार बन गए हैं

Sonu Sood Honoured By SDG Special Humanitarian Award: कोरोना काल में प्रवासी मजदूरों के लिए एक्टर सोनू सूद (Actor Sonu Sood) किसी मसीहा से कम नहीं रहे, सोनू अपने नेक काम की डोर को अभी भी संभाले हुए हैं। हज़ारों की संख्या में बेसहारा लोगों को सहारा देकर उनके गांव पहुंचाने वालों सोनू सूद अभी भी ज़रूरतमंदों की मदद कर रहे हैं। सोनू की इसी दरियादिली को देखते हुए उन्हे ‘एसडीजी स्पेशल ह्यूमैनिटेरियन एक्शन अवार्ड’ से सम्मानित किया गया है।

सोनू सूद को किया गया सम्मानित

बता दें कि करीब 6 महीने से एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood Helping Peoples) लगातार जनता की मदद कर रहे हैं। जिसे देखते हुए ही सोनू को ‘एसडीजी स्पेशल ह्यूमैनिटेरियन एक्शन अवार्ड (SDG Special Humanitarian Action Award)’ से सम्मानित किया गया है, इस सम्मान को सुंयक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम द्वारा दिया गया है।

सोनू सूद ने जाहिर की खुशी

दरअसल सोनू सूद को इस अवार्ड से सोमवार शाम नवाजित किया गया। इसके लिए एक वर्चुअल सेरेमनी का आयोजन किया गया। अवार्ड मिलने के बाद सोनू सूद ने खुशी जाहिर की औऱ कहा कि हम यूएनडीपी (UNDP) और इनके द्वारा किए जा रहे प्रयासों को भी सपोर्ट करेंगे।

Sonu Sood Got SDG Special Humanitarian Award

सोनू (Sonu Statement On SDG Special Humanitarian Action Award) ने आगे कहा कि, इस दुर्लभ सम्मान को पाकर मैं बेहद खुश हूं। ये सम्मान मेरे लिए बहुत स्पेशल है, मैंने जो भी किया वो अपने देश के लोगों की मदद करने के लिए किया और मैने ये कार्य बिना किसी उम्मीद के किया है लेकिन इस सम्मान ने मुझे बहुत अच्छा महसूस करवाया है। औऱ मैं बहुत खुश हूं।

ये अवार्ड पाने वाले दूसरे भारतीय कलाकार हैं सोनू सूद

सोनू सूद ने कहा कि वो यूएनडीपी (UNDP) द्वारा किए जाने वाले सभी कार्यों को पूरा सपोर्ट करेंगे। इन कार्यान्वयन से पृथ्वी और मानव जाति की ज़रूरतें पूरी हो सकेंगी। आपको बता दें कि यूएनडीपी का ये अवार्ड पाकर अपना नाम बनाने वाले सोनू सूद दूसरे भारतीय कलाकार (Sonu Sood Second Indian Artist To Got SDG Special Humanitarian Award) बन गए हैं। इससे पहले भारत से प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने सम्मान अपने नाम किया था।

सोनू के फैंस भी हैं बेहद खुश

आपको बता दें कि सोनू सूद ने कोरोना (Sonu Sood Helps Labours During Corona) के कारण लगे लॉकडाउन में पैसों से लेकर मेहनत तक हर तरह से प्रवासी मजदूरों और जरूरतमंदों की मदद की है। जिसके लिए आज सोनू सूद को ये सम्मान दिया गया है। इसके अलावा सोनू ने कई बेघर लोगों को घर दिया औऱ तमाम बेरोजगारों को रोजगार भी मुहैया करवाया है। ऐसे में ये अवार्ड मिलना तो बनता था।

इस अवार्ड के मिलने से सोनू सूद के साथ साथ उनके फैंस भी काफी खुश हैं। तमाम लोग चाहते थे कि सोनू को सम्मानित किया जाए।

आगे पढ़ें :

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।