सेक्स रैकेट चलाने के जुर्म में तिहाड़ जेल में बंद सोनू पंजाबन ने की आत्महत्या की कोशिश

सेक्स रैकेट चलाने के जुर्म में तिहाड़ जेल में बंद सोनू पंजाबन ने की आत्महत्या की कोशिश
▶️ तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में बंद सोनू पंजाबन (Sonu Punjaban Attempts Suicide) ने कि आत्महत्या की कोशिश, इनके ऊपर बन चुकी है कई हिन्दी फिल्में
▶️ स्थिति खराब होने के कारण दिल्ली के दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल (Deen Dayal Upadhyay Hospital, Delhi) में किया गया है भर्ती
▶️ 17 जुलाई को दिल्ली के द्वारका कोर्ट (Dwarka Court Delhi) ने उसे दोषी करार देते हुए सजा सुनाई थी

जिस्मफरोशी और वेश्यवृत्ति (Jismafaroshi & Prostitution) इस दुनिया का सबसे कड़वा सच है लेकिन कुछ महिलाएं होकर भी इसे पोषित करती हैं। हाल ही में तिहाड़ जेल (Tihar jail) में बंद सजा काट रही सोनू पंजाबन ने आत्महत्या (Sonu Punjaban Attempts Suicide) करने की कोशिश की है। तबियत अधिक खराब होने पर उसे पास के पंडित दीन दयाल अस्पताल (Deen Dayal Upadhyay Hospital, Delhi) में भर्ती करवाया गया, जिसके बाद अब उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

कौन है Sonu Punjaban

सोनू पंजाबन (Sonu Punjaban Aka Geeta Arora) के नाम से कुख्यात गीता अरोड़ा उर्फ सोनू पंजाबन (Sonu Punjaban) पर अब तक कई मुकदमे दर्ज किए जा चुके हैं। लेकिन 17 जुलाई को दिल्ली के द्वारका कोर्ट (Dwaraka Court Delhi) ने उसे दोषी करार देते हुए सजा सुनाई थी। उस पर एक नौ साल की बच्ची का अपहरण, रेप कर उसे जबरन जिस्म फरोशी के धंधे में धकेलने का आरोप है।

Sonu Punjaban Attempts Suicide

यह घटना 2009 की है और मामला दिल्ली के हर्ष विहार इलाके (HarshVihar Area, Delhi) की है। सोनू (Sonu Punjaban) पर दिल्ली सहित कई राज्यों में मुकदमे चल रहे हैं। उस पर बहुत बड़ा सेक्स रैकेट (Sex Racket) चलाने का आरोप है। ये बात सामने आते ही सोनू पंजाबन (Sonu Punjaban) काफी चर्चा में आ गई थी उसके किरदार को देखते हुए बॉलीवुड में कई फिल्में बनाई गई खुद फुकरे फिल्म (Fukrey Film) में भोली पंजाबन (Bholi Punjaban characterise on Sonu Punjaban ) का किरदार सोनू पंजाबन के ऊपर ही बनाया गया था।

समाज में वेश्यवृत्ति कितनी जायज़?

वेश्यवृत्ति यानी की महिलाओं की ख़रीद फरोख्त और उन्हे एक ऐसी दलदल में धकेल देना जहां से निकलने का रास्ता ना के बराबर है। कहने को तो ये कानूनी अपराध हैं लेकिन कानून की परवाह ना करते हुए हमेशा से यह किया जाता रहा हैं। दिल्ली में सबसे बड़ा रेड लाइट एरिया (Red light Area, Delhi) के रूप ने कुख्यात जी बी रोड (गास्टेन बस्टिन) रोड (GB Road) हैं जहां हमेशा से यह गैर कानूनी काम किया जाता रहा है,
और ना जाने ऐसी कितनी ही जगह हैं जहां कितनी ही सोनू पंजाबन (Sonu Punjaban, Mastermind Of Sex Racket) मासूम लड़कियों और औरतों को इस अंधेरे कुएं में धकेल देती हैं। और कभी पैसों से तो कभी किसी और डर से महिलाओं को ऐसा करने पर मजबूर होना पड़ा हैं।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Diksha Gupta

Diksha Gupta

दीक्षा उन लेखकों में से हैं जिनको शब्दों से बेहद प्यार हैं। और इन शब्दों को खूबसूरत तरीके से पन्ने पर उतारना दीक्षा को काफ़ी पसंद है। आप सब तक ख़बरें पहुंचाने के अलावा दीक्षा को कविताएं लिखना भी पसंद है। शौक की बात करें तो दीक्षा डांस में भी रूचि रखती हैं। और एक ऐसी लड़की हैं जिन्हें नई चीज़ें सीखने में मज़ा आता है। दीक्षा का मानना है की वह लक्ष्य कि प्राप्ति के लिए ही ईश्वर पर और खुद पर विश्वास करना पसंद करती हैं.