4 साल की उम्र के स्टेज शोज़ से 47 की उम्र के फ़िल्मफेयर फंक्शन तक, उतार और चढ़ाव से भरा रहा है सोनू निगम का सफ़र

4 साल की उम्र के स्टेज शोज़ से 47 की उम्र के फ़िल्मफेयर फंक्शन तक, उतार और चढ़ाव से भरा रहा है सोनू निगम का सफ़र
▶️Sonu Nigam Birthday: 1973 में हरियाणा के फरीदाबाद में हुआ था सोनू निगम (Sonu Nigam Age) का जन्म, आज मना रहे हैं 47वां जन्मदिन
▶️ सिंगिंग रियलिटी शो सा रे गा मा से मिला था पहला ब्रेक, टी सीरीज के माले गुलशन कुमार ने दिया था गाने का मौका
▶️ 1995 में पत्नी मधुरिमा (Sonu Nigam Wife Madhurima Sonu Nigam) से हुई थी पहली मुलाकात, सोनू से 15 साल छोटी हैं उनकी पत्नी

Sonu Nigam Birthday: सोनू निगम (Sonu Nigam), एक ऐसा नाम जो बॉलीवुड और गायकी की दुनिया में अपनी ऐसी पहचान बना चुका है की ये किसी परिचय का मोहताज नहीं है। फिल्म इंडस्ट्री के इस टैलेंटेड सिंगर का आज 47वां का जन्मदिन है। हरियाणा के फरीदाबाद में 1973 को जन्मे सोनू निगम (Sonu Nigam Age) को फिल्म इंडस्ट्री में गाना गाते हुए 25 साल से ज्यादा का समय बीत चुका है। सोनू निगम (Sonu Nigam Songs) की आवाज में एक ऐसी खनक है जो उनके हर गाने को अलग पहचान देती है।

sonu nigam birthday

लेकिन छोटे स्टेज शोज़ से फिल्मफेयर के स्टेज तक गाने का सोनू (Sonu Nigam Birthday) का ये सफर आसान नहीं था। सोनू की जिंदगी भी काफी संघर्षों से भरी रही है। ऐसे में आज आपको सोनू की जिंदगी की कुछ अहम बातें बताने जा रहे हैं।

Sonu Nigam Birthday: चार साल की उम्र से शुरू किया था गाना

वर्तमान में जो सोनू निगम (Sonu Nigam Songs) बड़ी-बड़ी फिल्मों में प्लेबैक सिंगर के रूप में नजर आते हैं वही सोनू निगम (Sonu Nigam Stage Shows) कभी स्टेज शोज़ में गाना गाया करते थे। सोनू ने 4 साल की उम्र में ही गाना गाना शुरू कर दिया था। वह अपने पिता अगम निगम के साथ स्टेज शो, पार्टियों और शादियों में गाना गाया करते थे।

Sonu Nigam Birthday: सारेगामा से मिला था ब्रेक

लगातार इतने सालों से चला आ रहा है रियलिटी शो सारेगामा सोनू निगम (Sonu Nigam Sa Re Ga Ma Pa) के लिए बड़ा ब्रेक साबित हुआ। 1975 में आए इस शो को सोनू निगम (Sonu Nigam Age) ने होस्ट किया था। इस दौरान उनकी मुलाकात टी-सीरीज़ के मालिक गुलशन कुमार से हुई थी जिन्होंने सोनू को फिल्म ‘बेवफा सनम (Bewafa Sanam)’ में गाने के लिए मौका दिया था। सोनू की मेहनत रंग लाई जब उनका गाना “अच्छा सिला दिया तूने मेरे प्यार का’ सुपरहिट साबित हो गया। और इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर कभी नहीं देखा।

कई भाषा में गाने सोनू ने गाने

आमतौर पर बॉलीवुड सिंगर्स सिर्फ हिंदी भाषा में गाना गाते हैं लेकिन सोनू निगम (Sonu Nigam Songs) में एक ऐसे सिंगर हैं जिन्होंने दस अलग-अलग भाषाओं में गाने गाए हैं। इन भाषाओं में बंगाली, अंग्रेजी, उड़िया, कन्नड़, पंजाबी, मैथिली तमिल, नेपाली, भोजपुरी और मराठी भाषा शामिल है।

15 साल छोटी है सोनू निगम की वाइफ

सोनू निगम की निजी जिंदगी की बात करें तो उन्होंने 2002 में मधुरिमा से शादी की थी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि मधुरिमा से शादी की डोर में बंधने से पहले उन्होंने 7 साल डेटिंग की थी। इतना ही नहीं, सोनू निगम से लव मैरिज करने वाली मधुरिमा उनसे 15 साल छोटी हैं।

sonu nigam wife madhurima. sonu nigam age

सोनू निगम के आवाज से मधुरिमा को हुआ था प्यार

आज जिस आवाज़ की पूरी दुनिया दीवानी है, उसी आवाज ने सोनू निगम की वाइफ (Sonu Nigm Wife) मधुरिमा का भी दिल जीता था। पहली बार सोनू निगम का गाना मधुरिमा (Sonu Nigam Wife Madhurima) ने सुना था तो वह उनकी आवाज की दीवानी हो गई थी। इतना ही नहीं पहली मुलाकात में मधुरिमा को सोनू (Sonu Nigam Songs) की पर्सनैलिटी भी काफी पसंद आई थी।

कहां हुई थी मधुरिमा और सोनू निगम की मुलाकात

आप में से बहुत कम लोगों को यह मालूम होगा कि मधुरिमा साउथ की फिल्मों में काम कर चुकी हैं। 1995, 24 दिसंबर वह दिन था जब सोनू निगम (Sonu Nigam Wife Madhurima) ने मधुरिमा को पहली बार देखा था। सोनू, मधुरिमा की खूबसूरती के कायल हो गए थे और उन्हें उनका स्वाभाव ही काफी पसंद आया था। मधुरिमा ने भी सोनू (Sonu Nigam Age) में इंटरेस्ट दिखाया था जिसके बाद दोनों ने आपस में जान पहचान बनाना शुरू किया था और धीरे-धीरे दोनों दूसरे के प्यार में पड़ गए थे

प्यार में भी करना पड़ा था सोनू को संघर्ष

हिंदुस्तान में हर एक आम लव स्टोरी की तरह सोनू निगम (Sonu Nigam Birthday) और मधुरिमा को की प्यार की कहानी भी इतनी आसानी से सवाल सफल नहीं हो पाई। पहला रीज़न था मधुरिमा का सोनू से 15 साल छोटा होना दूसरा कारण था मधुरिमा (Sonu Nigam Wife) का बंगाली होना। ऐसे में उम्र और कास्ट सोनू (Sonu Nigam Birthday), मधुरिमा के प्यार के बीच आ रही थी। लेकिन दोनों ने हार नहीं मानी और सारी मुसीबतों से आगे आकर दोनों ने शादी कर ली।

तो यह थी सोनू निगम (Sonu Nigam Birthday) के जिंदगी से जुड़ी हुई कुछ खास बातें। आज सोनू के जन्मदिन पर थे The Toss News की पूरी टीम सोनू को जन्मदिन (Sonu Nigam Birthday) की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देती है

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Mahima Nigam

Mahima Nigam

महिमा एक चंचल स्वभाव कि लड़की है और रियल लाइफ में खेलकूद करने के साथ इन्हें शब्दों के साथ खेलना भी काफी पसंद है। बता दें कि इस वेबसाइट को शुरू करने का सपना भी महिमा का है और उसे मंज़िल तक पहुंचाने का भी। उम्मीद करते हैं कि आप साथ देंगे