कांग्रेस में आंधी, अध्यक्ष पद छोड़ेंगी सोनिया गाँधी

कांग्रेस में आंधी, अध्यक्ष पद छोड़ेंगी सोनिया गाँधी

Sonia Gandhi won’t remain Congress Chief: देश की सबसे पुरानी पार्टी भारतीय नेशनल कांग्रेस यानी की कांग्रेस में आज फिर अचानक बिना मौसम के आ गयी आंधी, जब एक अहम फैसले ने हड़कंप मचा दिया की अध्यक्ष पद छोड़ेंगी सोनिया गाँधी। जी हाँ.. देश की राजनीति में फिर एक बार कांग्रेस के नेतृत्व में उठे सवाल.. अभी हाल के कांग्रेस के कई घटना क्रमो ने, सोनिया गाँधी को अपने पद को त्यागने के फैसले ने मजबूर कर दिया।

sonia gandhi wont remain congress chief

जैसा की आपको पता है की कांग्रेस के कई बड़े दिग्गज और कद्दावर नेताओं ने ये सोनिया गाँधी के ऊपर ये दबाव बनाना शुरू कर दिया था की कांग्रेस अध्यक्ष पद में अगर आप गाँधी टाइटल को बचाती हैँ, तो पार्टी टूट जाएगी, तो अगर पार्टी को बचाना है, तो अध्यक्ष पद के लिये मोह त्यागना पड़ेगा।

कई मौकों पर कपिल सिब्बल, कुरियन, दिग्विजय सिंह, अन्य नेताओं ने दबाव बनाया और सलाह दी की अगर ऐसा नहीं हुआ तो पार्टी टूट सकती है। आपको बताते चलें कि, अभी हाल ही में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस छोड़ कर बी जे पी का दामन थामा था, और राजस्थान में भी कांग्रेस का भूचाल दो महीने नहीं थमा था तो अब देखते हैं कि सोनिया गाँधी के इस फैसले से कांग्रेस में क्या न्याय बदलाव होता है..बने रहिये हमारे साथ, नई अपडेट के लिये।

Pankaj Nigam

Pankaj Nigam