अर्जुन अवॉर्ड से नाम हटने के बाद नाराज साक्षी मलिक ने लिखा पीएम को ट्वीट

अर्जुन अवॉर्ड से नाम हटने के बाद नाराज साक्षी मलिक ने लिखा पीएम को ट्वीट
▶️अर्जुन अवॉर्ड की सूची में शामिल पहलवान साक्षी मलिक का हटाया गया नाम, नाराज दिखी पहलवान
▶️अर्जुन अवार्ड ना मिलने से नाराज पहलवान साक्षी मलिक ने लिखा पीएम मोदी और खेल मंत्री को खत
▶️मैं ऐसा और क्या करूं कि मुझे अर्जुन पुरस्कार मिले- साक्षी मलिक

हाल ही में कई खिलाड़ियों को प्रतिष्ठित अवार्ड से सम्मानित करने के लिए नामित किया गया। पूरे साल अच्छा प्रदर्शन कर देश का नाम ऊंचा करने वाले खिलाड़ियों के मनोबल को बढ़ाने के लिए ये अवॉर्ड दिए जाते हैं। लेकिन अर्जुन अवॉर्ड की सूची (Arjuna Award List) में शामिल पहलवान साक्षी मलिक (Sakshi Malik) का नाम हटा दिया गया है। जिसके बाद साक्षी काफी नाराज दिखी औऱ उन्होने इस संदर्भ में पीएम मोदी पत्र लिखा।

पहलवान साक्षी मलिक ने लिखा पीएम मोदी को पत्र

ओलिंपिक मेडल विजेता साक्षी (Olympic Medal Winner Sakshi Malik) अर्जुन अवॉर्ड की लिस्ट से हटने के बाद से काफी दुखी हैं। जिसके बाद उन्होने पीएम मोदी (PM Modi) और खेल मंत्री किरण रिजिजू (Sports Minister Kiran Rijiju) को ट्वीट (Sakshi Malik Tweet) लिखा कि, मैने भी ये सपना देखा है कि मेरे नाम के आगे भी अर्जुन पुरस्कार विजेता लगे, और मुझे भी अर्जुन पुरस्कार विजेता साक्षी मलिक कहकर पुकारा जाए। साक्षी आगे कहती हैं कि, मैं ऐसा और क्या करूं कि मुझे अर्जुन पुरस्कार मिले।

साक्षी को पहले ही मिल चुका है अवॉर्ड

दरअसल खेल मंत्रालय की ओर से साक्षी (Sakshi Malik) और मीराबाई चानू को अवॉर्ड ना देने की बात कही गई थी। ऐसा इसलिए क्योंकि इन्हे पहले ही सर्वोच्च खेल पुरस्कार खेल रत्न से सम्मानिक किया जा चुका है। इसलिए इनका नाम अर्जुन अवॉर्ड की सूची (Arjuna Award List) से हटा दिया गया। जिसके बाद से ही साक्षी काफी नाराज हैं।

इन खिलाड़ियों को मिलेगा खेल रत्न

इस बार जिन खिलाड़ियो को राजीव गांधी खेल रत्न (Rajiv Gandhi Khel Ratna Award) से सम्मानित किया जाएगा उनमें क्रिकेटर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का नाम पहले नंबर पर है। इसके अलावा, विनेश फोगाट, खिलाड़ी मनिका बत्रा, रानी रामपाल सहित मरियप्पन थंगवेलु को भी इस बार खेल रत्न से नवाजा जाएगा।

Sakshi Malik Name Removed From Arjuna Award List

रोहित शर्मा के लिए बेहद खुश हैं फैंस

खेल रत्न के लिए रोहित शर्मा (Cricketer Rohit Sharma) का नाम पहले नंबर पर लिया गया था। और अवॉर्ड रोहित को 2019 में बनाए गए ताबड़तोड़ रिकॉर्ड के लिए दिया जा रहा है। रोहित ने 2019 में 28 वनडे मैचों में 1490 रन बनाकर रिकॉर्ड कायम किया था। इतना ही नहीं रोहित शर्मा ने 7 शतक और 6 अर्धशतक भी अपने नाम किया था। औवरऑल 2019 में रोहित शर्मा ने शानदार प्रदर्शन किया था। औऱ जबसे रोहित के फैंस को ये खुशखबरी पता लगी है तबसे ही उनके फैंस बेहद खुश हैं। और उन्हे ढेरों बधाइयां दे रहे हैं।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।