कुरान जलाने को लेकर स्वीडन में भड़का दंगा, सड़क प्रदर्शन दंगे में बदला

कुरान जलाने को लेकर स्वीडन में भड़का दंगा, सड़क प्रदर्शन दंगे में बदला
▶️ स्वीडन में शुक्रवार रात सैकड़ों लोगों ने दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं के खिलाफ दंगे किए हैं
▶️ कुछ देर बाद प्रदर्शन दंगों में बदल गया औऱ लोग आक्रामक हो गए, कुरान जलाने के बाद दंगा भड़क उठा
▶️ सैकड़ो लोगों ने सड़कों पर टायर जालाए, हर तरफ धुंआ पसरा हुआ दिखाई दिया

इन दिनों लड़ाई-झगड़े, दंगे औऱ प्रदर्शन के खूब जोड़ पकड़ा है। लोगों को अपनी बात मनावाने का ये सबसे बेहतर तरीका लगता है औऱ सभी भूख हड़ताल या लड़ाई झगड़े पर ऊतारू हो जाते हैं। ऐसा ही इन दिनों स्वीडन में चल रहा है। दरअसल स्वीडन में शुक्रवार रात सैकड़ों लोगों ने दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं के खिलाफ दंगे किए हैं।

स्वीडन में दंगा

स्वीडन में दक्षिणपंथियों के खिलाफ मनमुटाव के कारण शुक्रवार रात सैकड़ों लोगों ने सड़क पर उतर कर प्रदर्शन करना शुरू किया जिसके कुछ देर बाद ही ये प्रदर्शन दंगों में बदल गया औऱ लोग आक्रामक हो गए।

कहा जा रहा है कि, दक्षिणपंथियों ने कुरान जला दिया, जिसके बाद नाराज लोगों ने जोरदार प्रदर्शन करना शुरू कर दिया, और ये प्रदर्शन कब दंगे में बदल गया किसी को भनक भी नहीं लगा।

आग से खेल रहे हैं प्रदर्शनकारी

स्वीडन की कुछ तस्वीरें ये बयां कर रही हैं कि इस वक्त वहां की क्या स्थिति होगी। लोगों ने कि सड़कों पर टायर जालाए, हर तरफ धुंआ पसरा हुआ है। इसके अलावा निपटारे के लिए आई पुलिस पर भी प्रदर्शनकारियो ने जमकर पथराव किया है।

कुरान जलाने के बाद बेकाबू हुए लोग

जानकारी के अनुसार एक दक्षिणपंथी नेता की गिरफ्तारी के कारण नेता के कुछ समर्थकों ने कुरान जला दिया था। जिसके बाद विरोध शुरू हुआ औऱ हालात को बोकाबू होते हुए तस्वीरों में साफतौर पर देखा जा सकता है।

पूरे मामले की बात करें तो हुआ यूं कि, डेनमार्क की Hard Line के नेता Rasmus Paludan को मालम में होने वाली मीटिंग करने की इजाजत नहीं मिली और उन्हे स्वीडन के बॉर्डर पर ही रोक लिया गया औऱ आगे नहीं जाने दिया गया था। इस मामले में प्रशासन का कहना है कि नेता के स्वीडन आने से स्वीडन की कानून का हनन होगा। और जोर जबरदस्ती करने पर उन्हे गिरफ्तार कर लिया गया।

गिरफ्तारी के बाद नेता के समर्थकों ने रैली निकाली औऱ इस दौरान कुरान जला दिया। जिसके बाद दंगा भड़कने लगा और लोग बेकाबू हो गए हैं।

आगे पढ़ें

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।