अयोध्या में सुरक्षा और सावधानियों के कड़े इंतज़ाम, सभी मेहमानों का होगा कोरोना टेस्ट

अयोध्या में सुरक्षा और सावधानियों के कड़े इंतज़ाम, सभी मेहमानों का होगा कोरोना टेस्ट
▶️RamMandir BhoomiPujan Security: सुरक्षा की दृष्टि से अयोध्या में सभी गतिविधियों पर ध्यान रखने के लिए ड्रोन कैमरे का इस्तेमाल किया जा रहा है
▶️अयोध्या भूमिपूजन (Ayodhya BhoomiPujan News) में शामिल होने वाले सभी मेहमानों का होगा कोरोना टेस्ट
▶️5 अगस्त को होने वाले पूजन करीब 5 घंटों तक चलने वाला है, जिसे 6 पुजारियों द्वारा सम्पन्न करवाया जाएगा

अयोध्या में 5 अगस्त को धूमधाम से भूमिपूजन (Ayodhya BhoomiPujan News) का आयोजन किया गया है। जिसके लिए पिछले कई दिनों से तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं। सुरक्षा के लहजे से कार्यक्रम में शामिल होने वाले सभी मेहमानों का कोरोना टेस्ट (Ayodhya BhoomiPujan Guest Corona Test) किया जाएगा। कोरोना के कारण पूजन में सभी सावधानियों का पूरा ध्यान रखा गया है जिससे एक प्रतिशत भी कोरोना का खतरा पैदा ना हो।

RamMandir BhoomiPujan Security: कल होगा भव्य अयोध्या के दर्शन

इस तरह से अयोध्या (Ayodhya RamMandir Decorations) को सजाया जा रहा है उस तरह से कल यानि 5 अगस्त को अयोध्या भव्य अयोध्या में बदलने वाली है। वैसो तो पूरी अयोध्या को सील (Ayodhya Seal News) कर दिया गया है लेकिन सुरक्षा की दृष्टि (RamMandir BhoomiPujan Security) से सभी गतिविधियों पर ध्यान रखने के लिए ड्रोन कैमरे का इस्तेमाल किया जा रहा है।

Ayodhya RamMandir BhoomiPujan Security

RamMandir BhoomiPujan Security: अयोध्या आने वाले मेहमानों को कराना होगा कोरोना टेस्ट

बता दें कि भूमिपूजन (RamMandir BhoomiPujan News) में करीब 200 लोग शामिल होने वाले हैं। जिसमें से हरेक व्यक्ति का कोरोना परीक्षण (Ayodhya BhoomiPujan Guest Corona Test) किया जा रहा है। अभी आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत (RSS Cheif Mohan Bhagwat Ayodhya Visit) ने अयोध्या का दौरा किया है और उन्होने भी कोरोना टेस्ट (Corona Test) करवाया है।

ऐसा इसिलए किया जा रहा है ताकी एक प्रतिशत भी कोरोना के फैलने के आसार ना हो। साथ ही मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या और दिनेश शर्मा (UP Deputy CMs Keshav Prasad Maurya & Dinesh Sharma) भी अयोध्या के लिए रवाना होने वाले हैं। और वो भी इस परिक्षण से होकर गुजरेंगे।

RamMandir BhoomiPujan Security: 5 घंटों तक चलेगी पूजा

बताते चलें कि 5 अगस्त होने वाला पूजन (RamMandir BhoomiPujan News) करीब 5 घंटों तक चलने वाला है। जिसे 6 पुजारियों द्वारा सम्पन्न करवाया जाएगा। इस पूजन का आरम्भ पीएम मोदी (PM Modi) के हाथों किया जाएगा। इसके लिए पीएम मोदी (PM Modi Ayodhya Visit) 5 अगस्त को सुबह करीब 11 बजे अयोध्या पहुंचेंगे। जिसके बाद अयोध्या (Ayodhya RamMandir) को पूरा तरह से सील कर दिया जाएगा।

देश भर में सभी लोगों से अपील की गई है कि भूमिपूजन (BhoomiPujan News) वाले दिन सभी अपने घरों को दियों से सजाएं औऱ दिवाली जैसा माहौल बनाएं। इस कार्यक्रम को लेकर सभी हिंदूओं के मन में अथाह जिज्ञासा उमड़ गई है। सभी 5 अगस्त का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।