RamMandir BhoomiPujan का पहला प्रसाद दलित परिवार के नाम, मुसलमानों ने भी की थी समारोह में शिरकत

RamMandir BhoomiPujan का पहला प्रसाद दलित परिवार के नाम, मुसलमानों ने भी की थी समारोह में शिरकत
▶️ RamMandir BhoomiPujan Prasad Vitran:भूमिपूजन का पहला प्रसाद पाकर महावीर सहित पूरे परिवार ने सभी का किया शुक्रिया
▶️ आने वाला है दोबारा रामराज्य, सारे धर्मों के भेद भुलाकर सभी को किया गया समारोह में आमंत्रित
▶️ कई मुस्लिम लोगों को भी किया गया कार्यक्रम में आमंत्रित

रामलला के भूमि पूजन (RamMandir BhoomiPujan News) का कार्यक्रम बहुत हर्ष और उल्लास के साथ पूरा किया गया। इस कार्यक्रम में जैसे दिल खोल के सभी धर्मों और जातियों का स्वागत किया गया ऐसा लग रहा है कि अब जल्द ही भारत में भी राम राज्य आने वाला है। जहां एक और प्रसाद वितरण (RamMandir BhoomiPujan Prasad Vitran) में सबसे पहले प्रसाद एक दलित के घर पर भेजवाया गया जिनका नाम महावीर है वही इस कार्यक्रम में मुसलमानों ने भी शिरकत की जिन्हें आमंत्रित किया गया था।

RamMandir BhoomiPujan Prasad: पूजन के बाद प्रसाद भेजा गया सबसे पहले महावीर के घर

आपको बता दें कि पूजन के बाद सबसे पहले प्रसाद (RamMandir BhoomiPujan Prasad Vitran) महावीर के घर पर भेजा गया है। अयोध्या की कटरा सोसाइटी (Ayodhya Katra Society) के मोहल्ले में रहने वाले महावीर के घर राम मंदिर (Ayodhya RamMandir) का सबसे पहला प्रसाद भेजा गया जिसे देखकर पूरे परिवार को अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हुआ। उन्हें ऐसा लगा कि जैसे स्वयं राम जी (Bhagwan Ram) का आशीर्वाद उनके घर आया है और वे लोग बेहद खुश हैं। आपको बता दें कि यह वही महावीर है जिन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना (Pradhanmantri Awas Yojna) के तहत घर दिया गया थाऔर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने महावीर के घर जाकर खाना भी खाया था।

RamMandir BhoomiPujan Prasad Vitran

महावीर ने किया सभी का शुक्रिया

आपको बता दें कि महावीर पेशे से मजदूर हैं और मजदूरी करके अपने घर का पालन पोषण करते हैं। भूमि पूजन का सबसे पहला प्रसाद पाकर वो और उनका परिवार बेहद खुश है जिसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath), राम मंदिर ट्रस्ट (RamMandir Trust) का तहे दिल से शुक्रिया कहा। पिछले साल योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath CM UP) उनके घर जाकर खाना खा चुके हैं। इसके बाद उनके परिवार को लग रहा है जैसे रामराज्य आने ही वाला है और इस कदम से जात पात का भेदभाव भी काफी हद तक कम होगा।

RamMandir BhoomiPujan: मुसलमानों ने भी किया कार्यक्रम में शिरकत

आपको बता दें कि राम मंदिर भूमि पूजन (RamMandir BhoomiPujan News) के कार्यक्रम के लिए मुसलमानों को भी आमंत्रित किया गया था, जिसमें मुस्लिम पक्ष कार रहे हाजी मेहबूब (Hazi Mehbub), इकबाल अंसारी (Iqbal Ansari), लावारिस लाशों का अंतिम संस्कार करने वाले मोहम्मद शरीफ (Mohammad Sarif) आदि को इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया था। जिसमें सबसे पहले निमंत्रण पत्र भी इकबाल अंसारी को दिया गया था।

समारोह में आने वाले सभी लोगों को एक एक चांदी का सिक्का प्रदान किया गया जिसमें राम, लखन, जानकी, और हनुमान की तस्वीर थी, दूसरी ओर ट्रस्ट (RamMandir BhoomiPujan Prasad Vitran) का निशान था। इसके साथ ही सभी को प्रसाद भी दिया गया इन सब बातों से ऐसा लगता है जैसे राम राज्य आने वाला है और हमें सब धर्मों से आगे बढ़ सत्य के साथ बस इंसानियत के धर्म पर चलने की कोशिश करनी चाहिए।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Diksha Gupta

Diksha Gupta

दीक्षा उन लेखकों में से हैं जिनको शब्दों से बेहद प्यार हैं। और इन शब्दों को खूबसूरत तरीके से पन्ने पर उतारना दीक्षा को काफ़ी पसंद है। आप सब तक ख़बरें पहुंचाने के अलावा दीक्षा को कविताएं लिखना भी पसंद है। शौक की बात करें तो दीक्षा डांस में भी रूचि रखती हैं। और एक ऐसी लड़की हैं जिन्हें नई चीज़ें सीखने में मज़ा आता है। दीक्षा का मानना है की वह लक्ष्य कि प्राप्ति के लिए ही ईश्वर पर और खुद पर विश्वास करना पसंद करती हैं.