Ayodhya Live: पीएम मोदी ने रखी मंदिर के लिए आधारशिला, आज धन्य हुई अयोध्या नगरी

Ayodhya Live: पीएम मोदी ने रखी मंदिर के लिए आधारशिला, आज धन्य हुई अयोध्या नगरी
▶️Ayodhya Live: पीएम मोदी ने रामलला के निवास के लिए आधारशिला (Ram Mandir Adharshila) रख दी है, पीएम मोदी ने प्रणाम करते हुए मंदिर की नीव रखी
▶️रामलला के मंदिर पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री से सबसे पहले भगवान राम को साष्टांग दंडवत प्रणाम किया
▶️अय़ोध्या (Ayodhya RamMandir) पहुंचने के बाद पीएम मोदी सबसे पहले हनुमानगढ़ी मंदिर गए जहां उन्होने बजरंगबली की आरती की

Ayodhya Live: आखिर वो क्षण आ ही गया जिसका इंतज़ार सदियों से था। आज पूरा देश मंदिर निर्माण की खुशी में दिया जला रहा है। माहौल ऐसा बन गया है मानो कोई त्योहार हो। इस अवसर पर पीएम मोदी अयोध्या नगरी (PM Modi RamMandir Ayodhya Visit) पहुंच गए हैं। तो आइए जानते हैं पीएम ने अयोध्या (RamMamdir Bhoomipujan Ayodhya Live) में प्रवेश करते ही क्या-किया कार्य किए।

Ram Janambhoomi Pujan Ayodhya Live

• सबसे पहले आपको ये बता दें कि प्रधानमंत्री के आने की खुशी में मंदिर के पंडाल को बहुत ही सुंदर तरीके से सजाया गया है। साथ ही अलग-अलग तरह के फूलों से जगह-जगह पर रंगोली भी बनाई गई है।
• सबसे पहले पीएम मोदी (PM Modi RamMandir Visit) सूंदर धोती-कुर्ता पहने एक दम धार्मिक अंदाज में अयोध्या पहुंचे। पीएम का ये धोती-कुर्ता काफी चर्चा में आ गया है।

Ram Janmabhoomi Pujan Ayodhya Live

• अय़ोध्या पहुंचने के बाद पीएम मोदी सबसे पहले हनुमानगढ़ी मंदिर (Hanumangarhi Mandir) गए। जहां उन्होने बजरंगबली से राम से मिलने की इजाज़त मांगी और आरती में कुछ पैसे दान किए। हनुमानगढ़ी में पीएम को पगड़ी पहनाई गई।
• रामलला के मंदिर (Ramlala Mandir Ayodhya Live) पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री से सबसे पहले भगवान राम को साष्टांग दंडवत प्रणाम किया, और परिसर में पारिजात का पौधा भी लगाया।

Ram Janambhoomi Pujan Ayodhya Live


• इसके बाद पीएम मोदी पूजन (PM Modi RamMandir Bhoomi Pujan Ayodhya Live) में शामिल हुए। जहां उनके साथ योगी आदित्यनाथ, मोहन भागवत और आनंदी बेन पटेल भी दिखाई दिए।
• अयोध्या आने से लेकर भूमिपूजन तक उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने पीएम मोदी का पूरा सहयोग किया है।
• पीएम के आने से पहले ही योगी आदित्यनाथ ने पूरी तैयारियों के जायजा ले लिया था।
• अब पीएम मोदी ने रामलला (Ram Janambhoomi Pujan) के निवास के लिए आधारशिला (RamMandir Adharshila) रख दी है। पीएम मोदी ने प्रणाम करते हुए मंदिर की नीव रखी।

Ram Janambhoomi Pujan Ayodhya Live

बता दें कि पूजन के दौरान की कई तस्वीरें आ रही है। पंडाल भी देखने में काफी भव्य नजर आ रहा है। जानकारी के अनुसार पीएम मोदी (PM Modi Ayodhya Visit) यहां 3 घंटे का समय बिताएंगे और उसके बाद यहां से रवाना हो जाएंगे। फिलहाल प्रधानमंत्री मोदी पूजा में हाथ जोड़े अर्चना कर रहे हैं।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।