भूमिपूजन की तैयारियों के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे अयोध्या, मन्दिर को लेकर की खास बैठक

भूमिपूजन की तैयारियों के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे अयोध्या, मन्दिर को लेकर की खास बैठक
▶️RamMandir Bhoomi Pujan Update: प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अयोध्या पहुंचकर श्री राम लला की आरती की
▶️ योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath News) ने की हैं जनता से अपील 5 अगस्त को सभी अपने घरों में दीपक जलाएं, और रामलला का स्वागत करें
▶️ लोगों को है 5 अगस्त का इंतजार, योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath Meeting) ने की कई मीटिंग

5 अगस्त को होने वाले श्री रामलला के भूमि पूजन (RamMandir Bhoomi Pujan Update) की तैयारियां जोरों से चल रही हैं। आयोजन में शामिल होने वाले लोगों को निमंत्रण पत्र भी भेजे जा चुके हैं। इसी बीच आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath News) ने आयोध्या पहुंचकर तैयारियों का मुआयना किया और इसके साथ ही उन्होंने ऐसे पांच काम भी किए हैं जिस पर लोगों कि अलग अलग प्रतिक्रिया सामने आ रही हैं।

RamMandir Bhoomi Pujan Update: योगी ने किए अयोध्या में ये पांच काम

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने आज अयोध्या (Ayodhya News) पहुंचकर सबसे पहला काम राम जन्मभूमि स्थल (RamMandir Bhoomi Pujan Update) पर जाकर भगवान श्री राम की पूजा अर्चना की ओर इसके साथ ही लक्ष्मण, भरत, शत्रुघ्न को उनके नए आसन पर विराजमान किया। विराजमान करने के बाद उन सब की पूजा अर्चना आदि की गई।

इसके बाद योगी ने वहां पर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र (Shree Ram Janambhoomi Teerth Chetra) और वहां के आम अधिकारियों के साथ मीटिंग की इस मीटिंग में 5 अगस्त को होने वाले कार्यक्रमों के बारे में महत्वपूर्ण चर्चा की गई। इसके बाद उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath News) ने कार्यक्रम की तैयारियों का मुआयना किया।

RamMandir Bhoomi Pujan Update

बता दें कि 5 अगस्त को राम मंदिर के लिए भूमि पूजन होगा जिसके लिए खूब तैयारियां चल रही हैं। इसके बाद योगी आदित्यनाथ ने यूपी के एमपी, एमएलए, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट (Shree Ram Janambhoomi Trust) के साथ मीटिंग आयोजित की जिसमें आगे की योजना पर विचार विमर्श किया गया।

लोगों की प्रतिक्रिाएं

आज सुबह से ही योगी आदित्यनाथ (Yogi Aadityanath News) अयोध्या में राम जन्मभूमि से जुड़े कार्य करने में लगे हुए हैं जिस पर लोग जमकर अपनी प्रतिक्रिया है दे रहे हैं। जिसमें किसी ने जय श्री राम बोलकर योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath Twitter) का उत्साहवर्धन किया तो किसी ने इसे सभी भारतीयों के लिए गर्व का अवसर बताया, किसी ने यह है भी कह दिया की भगवान श्री राम (Ayodhya Ram Mandir) यही चाहते थे कि उनका मंदिर इस समय बने और यह सभी भारतीयों के लिए बहुत बड़ी घड़ी है। लगभग 300 साल पुराना काम अब पूरा होने जा रहा है।

योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath News) ने सभी आम और खास से ये अपील की है कि वह 5 अगस्त को जब अयोध्या में श्री राम लला का भूमि पूजन किया जा रहा होगा तब अपने घरों में दीप जलाकर उनका स्वागत करें वैसे ही जैसे हम सब दीपावली पर दीपक जलाकर भगवान श्री राम के घर वापसी की खुशी में दिवाली का पर्व मनाते हैं।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Diksha Gupta

Diksha Gupta

दीक्षा उन लेखकों में से हैं जिनको शब्दों से बेहद प्यार हैं। और इन शब्दों को खूबसूरत तरीके से पन्ने पर उतारना दीक्षा को काफ़ी पसंद है। आप सब तक ख़बरें पहुंचाने के अलावा दीक्षा को कविताएं लिखना भी पसंद है। शौक की बात करें तो दीक्षा डांस में भी रूचि रखती हैं। और एक ऐसी लड़की हैं जिन्हें नई चीज़ें सीखने में मज़ा आता है। दीक्षा का मानना है की वह लक्ष्य कि प्राप्ति के लिए ही ईश्वर पर और खुद पर विश्वास करना पसंद करती हैं.