राम भक्तों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, मंदिर का निर्माण कार्य हुआ शुरू, आप भी करें दान

राम भक्तों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, मंदिर का निर्माण कार्य हुआ शुरू, आप भी करें दान
▶️ ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने वीडियो जारी करके दी है जानकारी, मंदिर का काम हुआ शुरू
▶️ प्रधानमंत्री के 5 अगस्त को भूमि पूजन के बाद से ही हो चुका है मंदिर का निर्माण कार्य शुरू
▶️ अगर इसी दिशा में चलता रहा काम तो 3 साल में बनकर तैयार हो जाएगा राम मंदिर, लोगों के दान करने के लिए जारी की गई है अकाउंट डिटेल्स

5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राम मंदिर के भूमिपूजन के बाद आज से राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है। इसकी जानकारी तीर्थ ट्रस्ट ने सभी के साथ सांझा की है। और इसी के साथ बुधवार को ट्रस्ट ने मंदिर के अकाउंट डिटेल्स और नंबर भी साझा किए हैं। जिसमें कोई भी आम व्यक्ति श्री राम के नाम से ऑनलाइन दान कर सकेगा।

राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने दी जानकारी

ayodhya mandir trust accepting payments online

आपको बता दें कि यह जानकारी राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बुधवार को सभी के साथ साझा की है। इसके साथ ही चंपत राय ने एक वीडियो भी जारी की है, जिसमें उन्होंने कहा है कि 5 अगस्त को पीएम मोदी के पूजन करने के बाद अब निर्माण कार्य शुरू हो गया है। और जिसके लिए करोड़ों लोग दान करना चाहते थे अब इसी दिशा में कदम उठाते हुए ट्रस्ट की ओर से दान के लिए अकाउंट डिटेल्स दे दी गई है जिसमें कोई भी व्यक्ति दान कर सकेगा।

कई सालों से चल रहा है मंदिर के लिए पत्थर तराशने का काम

आपको बता दें कि राम मंदिर निर्माण के लिए पत्थर तराशने का कार्य कई सालों से चल रहा था और सुप्रीम कोर्ट से मंजूरी मिलने के बाद राम भक्तों की जैसे कोई मुराद ही पूरी हो गई और इस काम में और भी तेजी आ गई। जिसका मॉडल भी पहले से ही तैयार किया जा चुका है।

मंदिर की ऊंचाई 300 फीट होगी जो कि 3 स्तर पर होगा, पूरे राम मंदिर में 318 स्तंभ होंगे। जिसमें हर तल पर 106 स्तंभ होंगे। और इसी रफ्तार से काम हुआ तो अगले 3 सालों में मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा। जिसका आगाज़ नरेंद्र मोदी द्वारा 5 अगस्त को भूमि पूजन करके कर दिया गया है।

आगे पढ़ें

Diksha Gupta

Diksha Gupta

दीक्षा उन लेखकों में से हैं जिनको शब्दों से बेहद प्यार हैं। और इन शब्दों को खूबसूरत तरीके से पन्ने पर उतारना दीक्षा को काफ़ी पसंद है। आप सब तक ख़बरें पहुंचाने के अलावा दीक्षा को कविताएं लिखना भी पसंद है। शौक की बात करें तो दीक्षा डांस में भी रूचि रखती हैं। और एक ऐसी लड़की हैं जिन्हें नई चीज़ें सीखने में मज़ा आता है। दीक्षा का मानना है की वह लक्ष्य कि प्राप्ति के लिए ही ईश्वर पर और खुद पर विश्वास करना पसंद करती हैं.