क्या PM मोदी को भी करवाना होगा कोरोना टेस्ट? राम मंदिर के अध्यक्ष नृत्यगोपाल दास हुए कोरोना पॉज़िटिव

क्या PM मोदी को भी करवाना होगा कोरोना टेस्ट? राम मंदिर के अध्यक्ष नृत्यगोपाल दास हुए कोरोना पॉज़िटिव
▶️श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास कोरोना संक्रमित मिले हैं, पीएम मोदी पर भी है कोरोना का ख़तरा
▶️CM योगी आदित्यनाथ ने फ़ोन करके जाना अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास का हाल
▶️कृष्णा जन्माष्टमी के लिए मथुरा गए थे महंत गोपालदास

देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। संक्रमितों की संख्या करीब 24 लाख हो गई है। देश की कई जानी-मानी हस्तियां भी इस वायरस की चपेट में आ चुकी हैं। और अब जानकारी के मुताबिक, राम जन्मभूमि ट्रस्ट के प्रमुख महंत (Mahant) नृत्य गोपाल दास भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

सबसे बड़ी चिंता की बात तो ये है कि 5 अगस्त को गोपाल दास अयोध्या राम मंदिर भूमि पूजन के समय PM नरेंद्र मोदी के साथ मंच पर मौजूद थे नृत्य गोपाल दास को सांस लेने में परेशानी हो रही थी जिसकी वजह से उनका कोरोना टेस्ट कराया गया था और रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है।

कृष्णा जनम महोत्सव के लिए मथुरा गए थे गोपाल दास

Mahant Nritya Gopal test positive for Corona Virus

खबर है की अध्यक्ष गोपालदास कृष्णा जनम महोत्सव (Krishna Janma Mahotsava Mathura) के लिए मथुरा आए हुए थे। पवित्र सरयू नदी का जल लेकर गए थे, ठाकुरजी के अभिषेक के समय भी वो कृष्णा जन्मस्थान में मौजूद थे। जनम महोत्सव कार्यक्रम के बाद स्टेटबैंक स्थित राम मंदिर पर रुके हुए थे। तबियत बिगड़ने के बाद सांस लेने में परेशानी होने पर उनका कोरोना टेस्ट कराया गया। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उनको चिकित्सीय सहायता की गयी।

CM योगी आदित्यनाथ ने फोन पर जाना हाल

महंत नृत्य गोपालदास के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की सूचना मिलने पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फोन करके उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। CM योगी (Yogi Adityanath) ने मथुरा के जिलाधिकारी से भी इस बारे में बात की और गोपालदास के इलाज में मदद करने के आदेश दिए। CM ने मेदांता अस्पताल के डॉक्टर नरेश त्रेहान से भी बात की है। खबर है कि महंत नृत्य गोपालदास को इलाज के लिए जल्द से जल्द मेदांता में ही भर्ती कराया जाएगा।

कौन है महंत गोपालदास?

महंत नृत्य गोपाल दास श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं। उन्होंने दशकों तक राम मंदिर आंदोलन के संरक्षक की भूमिका निभाई है। राम मंदिर आंदोलन में जिन प्रमुख संतों ने बड़ी भूमिका निभाई और संघर्ष किया, उनमें महंत नृत्य गोपाल दास भी शामिल हैं। उन्होंने लंबे समय से मंदिर निर्माण से जुड़े कामों में बहुत योगदान दिया है। इनपर बाबरी मस्जिद विध्वंस कांड में शामिल होने का भी आरोप है।

राम मंदिर भूमि पूजन के समय मंच पर गोपालदास सहित केवल 4 प्रमुख मेहमान  मौजूद थे जिनमे PM मोदी, उत्तर प्रदेश के CM योगी, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और आरएसएस (RSS) प्रमुख मोहन भागवत शामिल थे।

कोरोना से बेहाल हस्तियां

कोरोना संकट से जहा एक तरफ आम आदमी परेशान है वही दूसरी तरफ देश की बड़ी हस्तियों पर भी कोरोना का कहर जारी है। पहले बॉलीवुड की बड़ी हसितयों के बाद अब पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी पर भी कोरोना का संकट छाया हुआ है। खबरों के मुताबिक अभी तक उनकी तबियत में कोई ख़ास सुधार नहीं आया है। जहा हर तरफ कोरोना का खतरा है वही देश में कोरोना के मामलो की संख्या 24 लाख तक पहुंच गयी है। अब बस हर किसी को कोरोना वैक्सीन का ही इंतजार है।

आगे पढ़ें

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।