जारी हुई भूमिपूजन में शामिल होने वाले मेहमानों की लिस्ट, उद्धयोग जगत से अंबानी सहित कई बड़े लोग होंगे शामिल

जारी हुई भूमिपूजन में शामिल होने वाले मेहमानों की लिस्ट, उद्धयोग जगत से अंबानी सहित कई बड़े लोग होंगे शामिल
▶️Ram Mandir BhoomiPujan Guest List: राम मंदिर के भूमिपूजन में अंबानी सहीत उद्धयोग जगत से 10 बड़े चेहरों को भेजा गया निमंत्रण
▶️पूजा में उद्योग जगत से रतन टाटा (Ratan Tata), मुकेश अम्बानी (Mukesh Ambani), गौतम अडानी (Gautam Adani), कुमार मंगलम बिड़ला (Kumar Mangalam Bidla), आनन्द महिंद्रा (Aanand Mahindra), राहुल और राजीव बजाज (Rahul & Rajeev Bajaj) आदि होंगे शामिल
▶️5 अगस्त को अयोध्या में दिवाली (Diwali In Ayodhya) मनाई जाएगी। लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पूरा ध्यान रखा जाएगा

राम जन्मभूमि के पूजन (RamJanam BhoomiPujan News) में बस चंद दिन ही बाकी रह गए हैं। 5 अगस्त को पीएम मोदी (PM Modi) के हाथों रामलला के निवास (Ramlala Niwas Bhoomipujan) के लिए भूमिपूजन का आयोजन किया गया है। जिसके लिए अयोध्या नगरी (Ayodhya Ram Mandir) में जोरों-शोरों से तैयारिया चल रही हैं। औऱ अब इस पूजन में शामिल होने वाले मेहमानों की लिस्ट (Ram Mandir BhoomiPujan Guest List) भी साझा कर दी गई है।

Ram Mandir BhoomiPujan Guest List: भूमिपूजन में शामिल होने वाले मेहमानों की लिस्ट साझा

सबसे पहले मेहमान होंगे पीएम मोदी (PM Modi Ram Mandir Bhoomi Pujan News) जिने द्वारा ही 5 अगस्त को भूमिपूजन (Ram Mandir BhoomiPujan Guest List) का कार्य किया जाएगा। पूजन से पहले पीएम मोदी मंदिर (PM Modi Ram Mandir Visit) का भ्रमण करेंगे।

पीएम के अलावा इस पूजन में बड़ी-बड़ी हस्तियां भी शामिल होने वाली है। इसके लिए उद्योग जगत से रतन टाटा (Ratan Tata), मुकेश अम्बानी (Mukesh Ambani), गौतम अडानी (Gautam Adani), कुमार मंगलम बिड़ला (Kumar Manglam Bidla), आनन्द महिंद्रा (Aanand Mahindra), राहुल और राजीव बजाज (Rahul & Rajeev Bajaj) आदि को निमंत्रण भेजा गया है।

Ram Mandir BhoomiPujan Guest List

पूजन के अलावा इन पांच चीज़ों पर भी टिकेंगी निगाहें

अयोध्या में 5 अगस्त को भूमिपूजन (RamMandir BhoomiPujan News) है इस बात से तो सभी अवगत हैं लेकिन इसके अलावा अयोध्या नगरी (Ayodhya Ram Mandir) में 5 ऐसे कार्य भी होने वाले हैं जिसपर से लोगों की निगाहें नहीं हटेंगी। तो चलिए जानते हैं क्या होगा 5 अगस्त को खास।

  1. अयोध्या में दिवाली का माहौल

बताया जा रहा है कि जैसे वनवास से राम जी अयोध्या (Ayodhya) लौटे थे तब पूरी अयोध्या नगरी को दियों से सजाया गया था, और एक बार फिर दिवाली जैसा ही माहौल बनाया जाएगा। यानि 5 अगस्त को अयोध्या में दिवाली (Diwali In Ayodhya) मनाई जाएगी। साथ ही कोरोना संक्रमण के कारण सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

2.आम लोग भी सजाएंगे अयोध्या

बताया जा रहा है कि पूजन वाले दिन प्रशासन की ओर से पूरे शहर में दिया जलाया जाएगा और प्रशासन (Ayodhya Adminstration) के लोग आम लोगों से भी आग्रह करेंगे कि सभी अपने घरों को दिया जलाकर सजाएं। और अभी से ही अयोध्या में सजावट का काम शुरू कर दिया गया है।

3.हरे रंग से सजेंगे भगवान राम

जानकारी के अनुसार हर दिन भगवान राम को अलग-अलग रंग के कपड़ों से सजाया जाता है। लेकिन मालूम पड़ा है कि भूमिपूजन (Ram Mandir BhoomiPujan Guest List) वाले दिन रामलला को हरे रंग के वस्त्र से सजाया जाएगा। रामलला (Ramlala Mandir) का ये वस्त्र नवरत्न से जड़ित है।

4.राम भग्तों के चेहरों पर खुशी

सभी राम भग्त राम मंदिर (Ram Mandir) बनाने को लेकर सदियों से इंतज़ार कर रहे हैं। ऐसे में जब ये अवसर आया है तब सभी हिंदू लोग और राम भग्तों के चेहरों पर खूशी की लहर दौड़ पड़ी है। साथ ही अभी से ही घर-घर में भूमिपूजन (Ram Mandir BhoomiPujan Guest List) को लेकर चर्चाएं चल रही हैं।

5.शिप्रा नदी से आएगा पूजन के लिए जल

मिली जानकारी के अनुसार पूजन के लिए महाकाल वन से पावन मिट्टी, और शिप्रा नदी से जल (Water From Shipra Nadi) मंगाया गया है।
बता दें कि पीएम मोदी भूपिपूजन (Ram Mandir BhoomiPujan Guest List) के बाद करीब 500 करोड़ अयोध्या (Ayodhya Ram Mandir) को देने वाले हैं।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Diksha Gupta

Diksha Gupta

दीक्षा उन लेखकों में से हैं जिनको शब्दों से बेहद प्यार हैं। और इन शब्दों को खूबसूरत तरीके से पन्ने पर उतारना दीक्षा को काफ़ी पसंद है। आप सब तक ख़बरें पहुंचाने के अलावा दीक्षा को कविताएं लिखना भी पसंद है। शौक की बात करें तो दीक्षा डांस में भी रूचि रखती हैं। और एक ऐसी लड़की हैं जिन्हें नई चीज़ें सीखने में मज़ा आता है। दीक्षा का मानना है की वह लक्ष्य कि प्राप्ति के लिए ही ईश्वर पर और खुद पर विश्वास करना पसंद करती हैं.