Ashok Gehlot के लिए भारी पड़ रहा है साल 2020, अब भाई के घर में हुई छापेमारी

Ashok Gehlot के लिए भारी पड़ रहा है साल 2020, अब भाई के घर में हुई छापेमारी
▶️Ashok Gehlot News: गहलोत के भाई पर गिरी गाज ED ने की जोरदार छापेमारी जिससे बढ़ी गहलोत की मुश्किलें
▶️ राजस्थान की सियासत (Rajasthan Politics Update) में रोज पैदा होती गहलोत की मुश्किलें उनके लिए बड़ी मुसीबत बनती जा रही है
▶️ फर्टिलाइजर घोटाले (Fertilizer Scam) में गहलोत के भाई का नाम आया था सामने, एक बार फिर खुली फ़ाइल

राजस्थान (Rajasthan CM News) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot News) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं हैं। जहां एक और उनकी कुर्सी पर पायलट की नज़र है तो वहीं आज गहलोत के भाई के कई ठिकानों पर ईडी (Ed Raids On Gehlot Brother News) ने छापेमारी कर दी है।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के समय का घोटाला

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत (Ashok Gehlot Brother, Agrasen Gehlot News) का नाम फर्टिलाइजर घोटाले में सामने आया था। आपको बता दे उस समय केंद्र में मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री (Formar PrimeMinister Manmohan Singh) थे और गहलोत मुख्यंत्री का पद सम्भाल रहे थे।

उस समय गहलोत के भाई ने रियायती दरों पर MoP खरीदा और किसानों को वितरित करने के जगह उन्होंने इसे कुछ कंपनियों को बेच दिया।

बीजेपी ने काटा था हल्ला

फर्टिलाइजर घोटाला (Fertilizer Scam) सामने आने पर बीजेपी ने खूब हल्ला बोला था। साथ ही कई आरोप भी लगाए थे। प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javedkar) ने इसे सीधे सीधे सब्सिडी का घोटाला (Subsidy Scam) क़रार देते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की थी।

Ashok Gehlot News: कैसा बीत रहा गहलोत का साल 2020

जिस तरह से राजस्थान की सियासत (Rajasthan Politics Update) में भूचाल मचा हुआ है उसमें मुख्यमंत्री होने के नाते सीधा असर गहलोत को ही हो रहा है। एक तरफ उनकी खुद की पार्टी के पायलट जैसे कद्दावर नेता उनका विरोध करते हुए उन पर तरह-तरह के आरोप लगा रहे हैं। इससे गहलोत (Ashok Gehlot News) की छवि पर भी सीधा असर पड़ रहा है तो वहीं दूसरी और गहलोत के करीबी लोगों पर लगातार भारतीय जांच एजेंसी, इंकम टैक्स ED का शिकंजा कसने की वज़ह से गहलोत की मुस्किल बढ़ गई हैं।

Ashok-Gehlot ed news

भाई के ठिकानों पर छापेमारी से गहलोत की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। विपक्ष का काम कर रहे पायलट भी कुछ बड़ा बयान दे सकते हैं जिससे फिर विवादो में राजस्थान सरकार (Rajasthan Politics Update) घिर सकती है।

जांच एजेंसी का हो रहा दुरुपयोग

काँग्रेस प्रवक्ता सुरजेवाला (Congress Spokesperson, Surjewala) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) पर आरोप लगाया की उनके द्वारा जांच एजेंसी का दुरुपयोग किया जा रहा जिसके चलते राजस्थान सरकार (Rajasthan Goverment) की छवि खराब हो रहीं हैं। सुरजेवाला ने ये भी आरोप लगाया है कि साजिश के अनुसार गहलोत के बड़े भाई के घर पर छापेमारी करवाई गयी है जिससे गहलोत की मुसीबतें और बढ़ें।

अब ऐसे मे सवाल ये उठता है कि किसी भ्रष्टाचार (Corruption) में लिप्त इंसान के घर छापेमारी की जाएगी तो क्या उसे राजनीति संरक्षण देना उचित होगा, जिस तरह से गहलोत के भाई (Ashok Gehlot Brother) का नाम भ्रष्टाचार के मामलों में सामने आया था उससे उनके ऊपर कार्यवाही को किसी राजनीतिक साजिश के अनुसार देखना उचित होगा।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Somendra Raj Tiwari

Somendra Raj Tiwari