Video: बारिश बनी आफत, लोगों ने चीख-चीख कर कहा “घर से बाहर निकलो”, लेकिन उससे पहले ही….

Video: बारिश बनी आफत, लोगों ने चीख-चीख कर कहा “घर से बाहर निकलो”, लेकिन उससे पहले ही….
▶️ Delhi Rain Destruction Video: आफत बनकर टूटा बारिश का पानी, नालों में बहा 10 से 15 मासूमों का घर
▶️आईटीओ के पास देखने को मिला दर्दनाक नज़ारा, जहां हादसे में अन्ना नगर के नाले के पास स्थित घर व झुग्गियां पानी में बह गई
▶️घर और घर के बाहर स्थित लोगों की चीख पुकार सुनाई दे रही है, लोग घरों से बाहर निकलने की गुजारिश कर रहे हैं

राजधानी दिल्ली (Rajdhani Delhi News Update) के लोग लगातार बारिश का इंतजार कर रहे थे। सभी लोगों के जुबान पर बस एक ही बात रहती थी कि “अरे दिल्ली की गरमी ने मार दिया, ये बारिश कब होगी यार” लेकिन अब ये मन्नत आफत बनकर टूटी है। जी हां…बारिश (Rain Destruction Video) के कारण दिल्ली (Delhi Ki khabarein) में पहली बार ऐसा दर्दनाक नजारा देखने को मिला जिसे देखर किसी की भी रूह कांप जाए।

Rain Destruction Video: बारिश बनी आफत

दरअसल बारिश का पानी जो नालों में जमा हो रहा था वो इतना ओवरफ्लो (Drain Water Overflow Delhi) हो गया की उसने लगभग 10 से 15 घरों को तबाह कर दिया है। बता दें कि ये दर्दनाक नज़ारा आईटीओ के पास देखने को मिला है जहां हादसे में ITO के पास अन्ना नगर (Anna Nagar Destruction Video) के नाले के पास स्थित घर व झुग्गियां आपदा का शिकार हो गई।

नाले में बह गए तमाम घर

बता दें कि अभी चंद सेकंड पहले एक वीडियो वायरल (Rain Destruction Video Viral) हुई हो जो अन्ना नगर (Anna Nagar, Delhi) की है, यहां बारिश के कारण नाले का पानी औवरफ्लो (Drains water Overflow) हो गया जिसके बाद बंधक तोड़कर पानी सड़कों पर बहने लगा, वीडियो में आप देख सकते हैं की पानी का बहाव कितना तेज है, ये लगातार कैसे मकानों को अपने आक्रोस में लेता जा रहा है। घर और घर के बाहर स्थित लोगों की चीख पुकार सुनाई दे रही है। लोग घरों से बाहर निकलने की गुजारिश कर रहे हैं।

कई परिवार हुए बेघर

कहते हैं आग से खतरनाक होता है पानी, औऱ ये लाइन इस घटना पर बिल्कुल सटीक बैठती है। बता दें कि इस घटना में कई लोगों के घर पानी में बह गए हैं साथ ही घर का सारा सामान भी नाले का पानी (Drains Overflow Water) बहा ले गया है। इसके अलावा जिन लोगों का घर बच गया है उसमें भी सर तक पानी भरा हुआ है।

जान-माल के नुकसान की खबर नहीं

मिली जानकारी के अनुसार राहत की बात ये है कि अभी जान-माल के नुकसान की कोई खबर सुनने को नहीं मिली है। लेकिन लोगों की जमा-पूंजी, राशन और कपड़े तक पानी में बह गए हैं। वीडियो (Rain Destruction Video) में लोग चीख-चीख कर घर खाली करवा रहे थे शायद यही वजह है कि लोगों की जान बच पाई है।

जो लोग हर दिन बारिश की कामना करते हैं शायद अब इस हादसे को देखने के बाद ऐसी कामना ना हो, क्योंकि धूप में जलकर जान बच सकती है लेकिन पानी में बहने के बाद किसी को नहीं बचाया जा सकता है। साथ ही एक बात और बता दें कि जिन इलाकों में बारिश हुई है वहां बिमारी फैलने के भी आसार हैं तो इस स्थिति में खुद का और परिवार का ध्यान रखें। क्योंकि चिकनगुनिया और कोरोना के लक्षण (Chikungunya & Corona) बिल्कुल एक जैसे हैं।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।