गांधी जयंती पर इशारों-इशारों में राहुल गांधी का सरकार पर निशाना

गांधी जयंती पर इशारों-इशारों में राहुल गांधी का सरकार पर निशाना
कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करके गांधी जयंती की दी शुभकामनाएं
राहुल गांधी ने लिखा, ‘मैं दुनिया में किसी से नहीं डरूंगा’
बीते कल ही हाथरस गैंगरेप मामले के पीड़ित परिवार से मिलने जाते समय ग्रेटर नोएडा से राहुल गांधी की हुई थी गिरफ्तारी

Rahul Gandhi Tweet On Gandhi Jayanti: आज संपूर्ण देश राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती (Gandhi Jayanti 2020) मना रहा है। बड़ी हस्तियों और राजनीतिक नेताओं द्वारा भी सोशल मीडिया के तमाम माध्यमों से राष्ट्रपिता गांधी को याद किया जा रहा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्विटर पर ट्वीट करते हुए गांधी जयंती की शुभकामनाएं दी। राहुल गांधी ने गांधी जयंती पर सरकार को भी अप्रत्यक्ष रूप से चेतावनी दी है।

गांधी जयंती पर राहुल गांधी का गांधी के कथन से सरकार पर निशाना

गांधी जयंती के ठीक एक दिन पहले यानी 1 अक्टूबर को राहुल गांधी की गिरफ्तारी (Rahul Gandhi Arrested While Going to Hathras) होती है। आज गांधी जयंती के उपलक्ष पर राहुल गांधी द्वारा किए गए ट्वीट में शुभकामनाओं के साथ ही सरकार पर वार भी दिखता है।

बापू की जयंती (Mahatma Gandhi Quotes) पर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा, “मैं दुनिया में किसी से नहीं डरूंगा। मैं किसी भी तरह के अन्याय के सामने कभी नहीं झुकूंगा। हमेशा असत्य को  सत्य से जीतने का प्रयास करूंगा। असत्य से लड़ते हुए जितने भी कष्ट सामने आएंगे, उन्हें सह लूंगा।”

बीते दिन ही राहुल गांधी की हुई थी गिरफ्तारी

गौरतलब बात यह है कि गांधी जयंती से ठीक 1 दिन पहले राहुल गांधी की यूपी पुलिस द्वारा गिरफ्तारी की जाती है। दरअसल यह घटना तब घटी, जब राहुल गांधी (Rahul Gandhi), प्रियंका (Priyanka Gandhi) अपने काफिलों के साथ हाथरस में हुई गैंगरेप (Hathras Gangrape) मामले के पीड़ित परिवार से मिलने निकलते हैं। तभी ग्रेटर नोएडा पर यूपी बॉर्डर के पास राहुल गांधी को यूपी पुलिस द्वारा रोका जाता है।

Rahul Gandhi Tweet On Gandhi Jayanti Targets Goverment

काफिले को रोके जाने के बाद राहुल गांधी पैदल हाथरस जाने का निर्णय लेते हैं। लेकिन इसके बाद भी पुलिस द्वारा उन्हें रोका जाता है। नौबत यहां तक आ जाती है कि राहुल गांधी और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की होती है और राहुल गांधी (Rahul Gandhi, Congress) जमीन पर गिर जाते हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस द्वारा राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और कई कांग्रेसी नेताओं को गिरफ्तार कर लिया जाता है।

इतनी बड़ी घटना के बाद गांधी जयंती के अवसर पर राहुल गांधी द्वारा अपने ट्वीट में लिखे गए शब्दों में कहीं ना कहीं सरकार पर इशारों-इशारों में वार ही है।

आगे पढ़ें-

Manoj Thayat

Manoj Thayat

पत्रकारिता मनोज का जुनून है। इसी जुनून को जीने के लिए और अपने तरीके से ख़बरों को आप तक पहुँचाने के लिए मनोज The Toss News के साथ जुड़े हैं। मनोज को पढ़ने, लिखने और संवाद करने का बेहद शौक है। देश-दुनिया की ख़बरों को आप तक समय-समय पर पहुँचाना मनोज का लक्ष्य है। आप सभी रोज़ाना मनोज द्वारा लिखी गईं ख़बरें पढ़ सकते हैं और Comment में अपना Feedback भी दे सकते हैं।