BREAKING: मशहूर शायर राहत इंदौरी की कोरोना ने ली जान, सोमवार देर रात करवाया गया था ICU में एडमिट

BREAKING: मशहूर शायर राहत इंदौरी की कोरोना ने ली जान, सोमवार देर रात करवाया गया था ICU में एडमिट

एक बार फिर दुखद खबर आई है। मशहूर शायर राहत इंदौरी (Rahat Indori dead) की कोरोना ने जान ले ली है। दरअसल सोमवार देर रात राहत इंदौरी को अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। इस बारे में खुद उन्होंने ट्वीट करके बताया था। जिसके बाद स्थिति खराब होने के कारण उन्हें ICU में भर्ती करवाया गया जहां उन्होंने अंतिम सांस ली।

Rahat Indori ki corona ki wajah se hui maut

महज 70 साल की उम्र में गई मशहूर शायर राहत इंदौरी की जान

दरअसल शुरुआती लक्षण दिखने पर राहत इंदौरी ने कोरोना टेस्ट करवाया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद वो अस्पताल में भर्ती हो गए थे।

इंदौरी अब इस दुनिया में नहीं रहे इस बात की जानकारी उनके बेटे सतलज ने बताई है। राहत इंदौरी जो कि केवल 70 वर्ष के थे उन्हें इंदौर के ऑरबिंदो अस्पताल (Aurobindo Hospital Indore) में भर्ती कराया गया था।

दोनो फेफड़ों में था निमोनिया

दरअसल कोरोना के मद्देनजर राहत इंदौरी की उम्र ज्यादा थी जिसके कारण डॉक्टर्स ने उन्हें अस्पताल में भर्ती होने को कहा था। अस्पताल के एक प्रमुख डॉ. रवि डोसी (Dr Ravi Daisy) का कहना है कि, इंदौरी के दोनों फेफड़ों में निमोनिया (Pneumonea) हो गया था जिसके कारण वो सांस नहीं ले पा रहे थे। उन्हें ICU में भी भर्ती करवाया गया जहां उन्हें ऑक्सीजन भी दी गई।

पिछले पांच महीने से कहीं नहीं गए इंदौरी

बता दें कि राहत इंदौरी के बेटे सतलज राहत ने बताया कि कोरोना के कारण पिछले पांच महीने से उनके पिता कहीं बाहर नहीं गए। सतलज ने बताया कि राहत इंदौरी को पिछले 4-5 दिनों से बेचैनी लग रही थी और वो काफी परेशान थे। जिसके बाद उनके फेफड़ों की जांच की गई जिसमें वो निमोनिया से पीड़ित पाए गए।

इसके अलावा राहत इंदौरी के बेटे के अनुसार उन्होंने कोरोना जांच भी करवाई की शायद कोरोना से सांस आने में तकलीफ हो रही हो, जिसके बाद वो कोरोना पॉजिटव पाए गए। इतना ही नहीं राहत इंदौरी डायबिटीज और हार्ट रोग से भी पीड़ित थे।

ट्वीट कर मांगी थी दुआ

कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद शायरी के जादूगर राहत इंदौरी ने ट्वीट कर लोगों से दुआ मांगी थी। उन्होंने कहा था कि आप सभी दुआ करें कि मैं जल्द ही इस बीमारी को हरा सकूं।

इंदौरी के जाने से उनके चाहने वालों को गहरा आघात पहुंचा है। अब उर्दू शायरी जगत में मातम छा जाएगा, अब वो हंसता खिलखिता चेहरा और वो जादूगर जैसी बोलने की शैली कहीं खो गई है।

इस दुख की खड़ी में ईश्वर राहत इंदौरी के परिवार को ये पहाड़ जैसी दुख को सहने की शक्ति दे, साथ हीं राहत इंदौरी को The Toss News की तरफ से भावपूर्ण श्रद्धांजलि।

आगे पढ़ें

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।