पुष्पम प्रिया चौधरी ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की

पुष्पम प्रिया चौधरी ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की
▶️ प्लूरल्स पार्टी की अध्यक्ष पुष्पम प्रिया चौधरी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को लिखा खत
▶️ पुष्पम प्रिया की मांग, राष्ट्रपति शासन के बीच संपन्न हो बिहार विधानसभा चुनाव
▶️ बीते शनिवार को प्लूरल्स पार्टी के उम्मीदवार अन्नू कुमार की पुलिस के साथ हुई थी झड़प

Demand for President’s Rule in Bihar | बिहार की राजनीति में आपने नीतीश कुमार (Nitish Kumar), लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav), तेजस्वी यादव (Tejasvi Yadav), कन्हैया कुमार (Kanaiya Kumar) जैसे तमाम नाम पहले जरूर सुने होंगे। इसी साल बिहार की राजनीति में एक नाम जुड़ा पुष्पम प्रिया चौधरी (Pushpam Priya Chaudhry), अगर इंटरनेट की भाषा में कहे तो पुष्पम प्रिया चौधरी बिहार में वायरल हो गई। पुष्पम प्रिया का प्रयास बिहार में जातिगत राजनीति को खत्म करना और पढ़े-लिखें लोगों को बिहार की राजनीति में उतारना है। इस बीच पुष्पम प्रिया चौधरी फिर से खबरों का हिस्सा बनी है।

पुष्पम प्रिया ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र

Pushpam Priya Chaudhry's letter to president Ramnath Kovind

बिहार में इसी साल नवगठित प्लूरल्स पार्टी (Plurals Party) की अध्यक्ष और बिहार विधानसभा (Bihar Vidhansabha) चुनाव में सीएम पद की उम्मीदवार पुष्पम प्रिया चौधरी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) को पत्र लिखा है। पत्र में पुष्पम प्रिया ने प्लूरल्स पार्टी के उम्मीदवारों को मिल रही धमकियां और उनके साथ हो रही मारपीट जैसे मुद्दों को उठाते हुए, राज्य में विधानसभा चुनाव के दौरान राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है।

पत्र लिखते हुए पुष्पम प्रिया चौधरी कहती है कि हमारी पार्टी में पढ़े-लिखे और युवा उम्मीदवार है। ये लोग बिहार में बदलाव लाने के लिए राजनीति में आए हैं। इन लोगों का किसी भी प्रकार का आपराधिक रिकॉर्ड (criminal record) नहीं रहा है। हम लोग बिहार में विकास और बदलाव लाना चाहते हैं जिसका हमें अधिकार भी है। मगर हमारे उम्मीदवारों को धमकियां दी जा रही है। उनके साथ मारपीट की जा रही है। खासकर प्लूरल्स पार्टी की महिला उम्मीदवारों पर तंज कसते हुए उनका मजाक बनाया जा रहा है। पुष्पम प्रिया चौधरी ने राष्ट्रपति से मांग की है कि बिहार विधानसभा चुनाव राष्ट्रपति नियमों के अनुसार संपन्न कराया जाए।

प्लूरल्स पार्टी के उम्मीदवार से मारपीट का वीडियो वायरल

Pushpam Priya Chaudhary's demand for President's rule in Bihar

बीते शुक्रवार को प्लूरल्स पार्टी के उम्मीदवार अन्नू कुमार (Annu Kumar) राधोपुर विधानसभा सीट से नामांकन कराने जिला मुख्यालय पहुंचे थे। जिला मुख्यालय देरी से पहुंचने के कारण अन्नू कुमार का नामांकन नहीं हो पाया। जिसके बाद पुलिस और अन्नू कुमार के बीच बातों-बातों में बवाल शुरू हो गया। पुलिस और अन्नू कुमार के बीच हाथापाई की नौबत आ गई। पुलिस द्वारा अन्नू कुमार की पिटाई कर दी गई, जिसके बाद पुलिस अन्नू कुमार को घसीटते हुए वहां से ले गई। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (social media viral video) हो गया। पुष्पम प्रिया चौधरी द्वारा राष्ट्रपति को पत्र के साथ यह वीडियो भी भेजा गया है।

जानकारी के लिए बता दें कि पुष्पम प्रिया चौधरी ने इंग्लैंड (UK) से पढ़ाई की है। इसी साल मार्च महीने में सभी अख़बारों के प्रथम पृष्ठ में विज्ञापन देने के साथ ही पुष्पम प्रिया ने बिहार की राजनीति में एंट्री ली थी। पुष्पम प्रिया सोशल मीडिया पर काफी चर्चा का विषय बनी रही है। अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या पुष्पम प्रिया चौधरी बिहार की राजनीति में बदलाव लाने में सफल रहती है?

आगे पढ़ें

Manoj Thayat

Manoj Thayat

पत्रकारिता मनोज का जुनून है। इसी जुनून को जीने के लिए और अपने तरीके से ख़बरों को आप तक पहुँचाने के लिए मनोज The Toss News के साथ जुड़े हैं। मनोज को पढ़ने, लिखने और संवाद करने का बेहद शौक है। देश-दुनिया की ख़बरों को आप तक समय-समय पर पहुँचाना मनोज का लक्ष्य है। आप सभी रोज़ाना मनोज द्वारा लिखी गईं ख़बरें पढ़ सकते हैं और Comment में अपना Feedback भी दे सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *