IPL 2020: धवन ने अपने नाम किए कई रिकॉर्ड, आज बेंगलुरु से पिछले हार का बदला लेने उतरेगी कोलकाता नाइटराइडर्स

IPL 2020: धवन ने अपने नाम किए कई रिकॉर्ड, आज बेंगलुरु से पिछले हार का बदला लेने उतरेगी कोलकाता नाइटराइडर्स
▶️ शिखर धवन की शानदार 106 रनों की पारी के बाद भी दिल्ली कैपिटल्स को करना पड़ा हार का सामना
▶️ किंग्स इलेवन पंजाब में लगातार तीसरी जीत के साथ प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदें रखी कायम
▶️ आज फिर देखने को मिलेगा विराट-डिविलियर्स शो, RCB और KKR आमने-सामने

Punjab Defeats Delhi | आईपीएल के इतिहास में इस सीजन से ज्यादा करीबी और रोमांचक मुकाबले नहीं हुए हैं। इसका अंदाजा आप एक ही दिन में तीन सुपर ओवर (super overs) होने से लगा सकते हैं। आईपीएल का रोमांच अपने चरम पर है और टीमों के बीच में टॉप 4 में जगह बनाने की रस्साकशी तेज हो गई है। बल्लेबाजों (batsmen) की ताबड़तोड़ पारियां और गेंदबाज भी गेंद के साथ बेहतरीन प्रदर्शन दिखा रहे हैं। मंगलवार को खेले गए मुकाबले में जीत के साथ पंजाब की टीम ने प्लेऑफ (playoff) में पहुंचने की अपनी उम्मीदें कायम रखी है।

पंजाब की लगातार तीसरी जीत, धवन का शतक नहीं आया काम

पंजाब ने मंगलवार को दुबई (Dubai) में खेले गए मुकाबले में अंकतालिका की शीर्ष टीम दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हरा दिया। पंजाब की टीम की यह लगातार तीसरी जीत थी। इस जीत के साथ पंजाब ने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को कायम रखा है। पंजाब की टीम ने अब तक 10 में से 4 मैचों में जीत हासिल की है।

`Punjab wins against Delhi with 5 wickets

पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने निर्धारित 20 ओवरों में 164 रन बनाए। दिल्ली की ओर से ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने 61 गेंदों पर शानदार 106 रन की नाबाद पारी खेली, लेकिन धवन के अलावा दिल्ली टीम का कोई भी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब टीम की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही। टीम ने 17 रनों के स्कोर पर ही कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) का विकेट खो दिया। गेल अपनी ताबड़तोड़ पारी को बड़ी पारी में बदलने में कामयाब नहीं रहे। क्रिस गेल ने 13 गेंदों में 29 रन की पारी खेली। इसके बाद पंजाब की पारी की कमान निकोलस पूरन और ग्लेन मैक्सवेल ने संभाली। पूरन की 28 गेंदों में 53 रन की पारी की बदौलत टीम ने 19 ओवर में ही मुकाबला जीत लिया।

धवन ने अपने नाम किया खास रिकॉर्ड

दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन आईपीएल के इस सीजन बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रहे हैं। 34 साल के धवन ने लगातार दो मैचों में दो शतक बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। ऐसा टी20 आईपीएल के इतिहास में पहले कोई बल्लेबाज नहीं कर पाया है। धवन ने एक और रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया। धवन आईपीएल (IPL) में 5,000 रन बनाने वाले पांचवें बल्लेबाज बन चुके हैं।

RCB बनाम KKR

आईपीएल में आज इस सीजन में अब तक तीसरी और चौथी पायदान में रहने वाली टीम आमने-सामने भिड़ेंगी। आरसीबी की टीम केकेआर से मात्र 2 अंक आगे है। पिछली बार जब ये दोनों टीमें आमने सामने भिड़ी थी तो डिविलियर्स (AB Devilliars) की शानदार पारी के सामने कोलकाता ने घुटने टेक (Kolkata) दिए थे। आज का मुकाबला बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि दोनों टीम चाहेंगे कि इस मुकाबले में 2 अंक पाकर अंक तालिका में अपनी स्थिति मजबूत बनाएं। आज के मुकाबले में विराट कोहली, एबी डिविलियर्स समेत कई दिग्गज खिलाड़ी खेलते नजर आएंगे।

आगे पढ़ें

Manoj Thayat

Manoj Thayat

पत्रकारिता मनोज का जुनून है। इसी जुनून को जीने के लिए और अपने तरीके से ख़बरों को आप तक पहुँचाने के लिए मनोज The Toss News के साथ जुड़े हैं। मनोज को पढ़ने, लिखने और संवाद करने का बेहद शौक है। देश-दुनिया की ख़बरों को आप तक समय-समय पर पहुँचाना मनोज का लक्ष्य है। आप सभी रोज़ाना मनोज द्वारा लिखी गईं ख़बरें पढ़ सकते हैं और Comment में अपना Feedback भी दे सकते हैं।