चीनी सैनिकों की तस्वीरें वायरल, भाले और बंदूकों के साथ भारतीय ठिकानों के नजदीक

चीनी सैनिकों की तस्वीरें वायरल, भाले और बंदूकों के साथ भारतीय ठिकानों के नजदीक
▶️ 7 सितंबर को पैंगोंग झील के दक्षिणी किनारे LAC पर हुई थी फायरिंग
▶️ चीन ने भारतीय सैनिकों पर लगाया था फायरिंग का आरोप
▶️ चीनी सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स की भारत को धमकी

Proof of LAC Firing: लंबे समय से भारत और चीन के बीच सीमा विवाद चलता आ रहा है। दोनों ओर से आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है। गलवान घाटी (Galwan Valley) में हुए हिंसक झड़प के बाद, भारत अब किसी भी तरह की ढील नहीं बरतना चाहता है। भारतीय सैनिक चीन की किसी भी गुस्ताखी का जवाब देने को तैयार है।

क्या था LAC (Line of Actual Control) पर फायरिंग मामला!

Proof of Chinese attack emerges

7 सितंबर को चीनी सेना पीएलए (Peoples Liberation Army) के सैनिकों द्वारा भारत के फॉरवर्ड पोजीशन पर कब्जा करने की कोशिश की। पीएलए के सैनिकों द्वारा भारतीय सैनिकों को डराने और उकसाने के लिए कई राउंड फायरिंग भी की थी। उधर, चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स (Global Times) ने उल्टा भारतीय सैनिकों पर फायरिंग के आरोप लगाए थे।

चीन के झूठे आरोपों का हुआ पर्दाफाश, सामने आई तस्वीरें

45 साल बाद एलएसी पर हुई फायरिंग के पश्चात कुछ तस्वीरें सामने आई है। इन तस्वीरों में स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है कि लगभग 50 पीएलए सैनिक धारदार हथियारों और बंदूकों के साथ पूर्वी लद्दाख के भारतीय ठिकानों की ओर बढ़ते नजर आ रहे हैं। भारतीय सेना की ओर से भी स्पष्ट बयान आया है कि भारत ने किसी भी मौके पर एलएसी पार और आक्रामक हथियारों का इस्तेमाल नहीं किया है। पीएलए के सैनिकों द्वारा समय-समय पर सीमा समझौते के नियमों का उल्लंघन किया जाता रहा है। सेना ने कहा, 7 सितंबर के दिन भी पीएलए के सैनिकों द्वारा भारतीय फॉरवर्ड पोस्टों तक आने की कोशिश की गई थी। जब भारतीय सैनिकों द्वारा उन्हें रोकने का प्रयास किया गया तो, उनके द्वारा हवा में कई राउंड फायरिंग भी की गई।

चीन की भारत को फिर धमकी, बोला-भारत को PLA की ताकत दिखानी होगी

चीन द्वारा अपने सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स के जरिए भारत को सीधे तौर पर धमकी दी गई है। ग्लोबल टाइम्स में लिखा गया है कि “भारत को एक बार फिर चीनी सेना PLA की ताकत दिखानी होगी।” इसके साथ ही ग्लोबल टाइम्स ने भारतीय मीडिया पर भी सवाल उठाते हुए कहा, भारतीय मीडिया वही दिखाता है जो उसके दर्शकों को अच्छा लगता है। 7 सितंबर को हुए फायरिंग की सच्चाई तो सभी के सामने है। भारत और चीन सीमा पर तनाव (India China Border Tension) की स्थिति बढ़ती ही जा रही है। इस बीच तमाम बैठकों का दौर भी जारी है। चीन की सेना का  लगातार युद्धाभ्यास जारी है और भारत के सीमाओं पर भी भारी मात्रा में सेना बल बढ़ा दिया गया है। पूर्वी लद्दाख की वर्तमान स्थिति काफी भयावह है। दोनों देशों की सेना कुछ मीटर की दूरी पर आमने-सामने हैं।

आगे पढ़ें

Mahima Nigam

Mahima Nigam

महिमा एक चंचल स्वभाव कि लड़की है और रियल लाइफ में खेलकूद करने के साथ इन्हें शब्दों के साथ खेलना भी काफी पसंद है। बता दें कि इस वेबसाइट को शुरू करने का सपना भी महिमा का है और उसे मंज़िल तक पहुंचाने का भी। उम्मीद करते हैं कि आप साथ देंगे