पीएम मोदी ने की ‘मन की बात’, देश की जनता को दी दशहरे की शुभकामनाएं

पीएम मोदी ने की ‘मन की बात’, देश की जनता को दी दशहरे की शुभकामनाएं
▶️आज विजयदशमी के अवसर पर भी पीएम मोदी ने मन की बात के जरिए देशवासियों को संबोधित किया
▶️प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले दशहरे की रौनक अलग होती थी लेकिन इस बार कोरोना के कारण हमें मर्यादा में रहना है
▶️त्योहारों के मौसम में सामान खरीदते समय स्थानीय और स्वदेशी सामानों को तवज्जो दें- पीएम मोदी

PM Modi man ki baat: हर छोटे बड़े त्यौहार पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनता को संबोधित करते हैं, आज विजयदशमी के अवसर पर भी पीएम मोदी ने मन की बात के जरिए देशवासियों को संबोधित किया और दशहरे की शुभकामनाएं देते हुए तमाम तरह के सलाह भी दिए हैं।

असत्य पर सत्य की जीत का पर्व

पीएम मोदी ने कर्यक्रम की शुरूआत में कहा कि विजदशमी का त्यौहार असत्य पर सत्य की जीत का पर्व है, इसलिए ये संकट की घड़ी पर जीत का भी पर्व है, इस तरह से पीएम मोदी ने सभी को दशहरे के पावन अवसर की शुभकामनाएं दी। प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले दशहरे की रौनक अलग होती थी लेकिन इस बार कोरोना के कारण हमें मर्यादा में रहना है और धैर्य से काम लेना है।

Pm modi man ki baat update

स्थानीय उत्पादों को प्राथमिक्ता दें

हर बार की तरह इस बार भी पीएम मोदी ने ‘वोकल फॉर लोकल’ की तरफ इशारा किया और कहा कि त्योहारों के मौसम में सामान खरीदते समय स्थानीय और स्वदेशी सामानों को तवज्जो दें। बता दें कि हर बार पीएम मोदी वोकल फॉर लोकल का संदेश देते हैं जिससे भारत आत्मनिर्भरता की ओर बढ़े।

सैनिको के नाम पर जलाएं एक दिया

देश की जनता के अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने सैनिक भाई बहनों को भी दशहरे की शुभकामनाएं दी है, पीएम मोदी ने कहा कि इस दिवाली सभी लोग एक दीया हमारी रक्षा करने वाले सीमा पर तैनात सैनिकों के नाम पर जलाएं। पीएम मोदी ने आगे कहा कि हमें उन सैनिकों को हमेशा हर त्योहार में याद रखना है क्योंकि वो हर मुश्किल घड़ी में सीमाओं पर डटे रहते हैं।

मलखम को दुनिया भर में मिली शोहरत

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जब हमारी किसी चीज की सराहना होती है तो बेहद गर्व महसूस होता है, ये वो समय है जब हमारे अध्यात्म हमारे खेल दुनिया को आकर्षित कर रहे हैं। इस दौर में अब मलखम भी शामिल हो गया है, मलखम ने दुनियाभर में शोहरत हासिल कर ली है यहां तक की अमेरिका में तो मलखम ट्रेनिंग सेंटर भी खुल गया है।

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि अब कृषि क्षेत्र से युवा वर्ग भी जुड़ने लगा है जिससे कृषि क्षेत्र में नई संभावनाएं पैदा होने लगी हैं, ऐसे में कंपनियों को अच्छा फायदा हो रहा है। इसके अलावा पीएम मोदी ने खादी का भी जिक्र किया और कहा कि आज खादी ने दुनियाभर में पहचान बना ली है।

आगे पढ़ें –

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *