दुनियाभर में कायम है प्रधानमंत्री का जादू, सबसे ज्यादा फॉलोअर्स हासिल करने वाले राजनेता बने पीएम मोदी

दुनियाभर में कायम है प्रधानमंत्री का जादू, सबसे ज्यादा फॉलोअर्स हासिल करने वाले राजनेता बने पीएम मोदी
▶️PM Modi Twitter: 6 करोड़ से अधिक है प्रधानमंत्री मोदी के फॉलोअर्स, पीएम बने ट्विटर के पहले भारतीय लोकप्रिय राजनेता
▶️ ओबामा (Barack Obama), डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के बाद ट्विटर पर कायम है मोदी मैजिक, तीसरे स्थान पर बनाया जगह
▶️ इंस्टाग्राम (Instagram), फेसबुक (Facebook), लिंक्डइन (LinkedIn) जैसे सोसाइटी पर भी अपडेट रहते हैं पीएम मोदी

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi News) का जादू जितना रियल लाइफ मे कायम है उतना ही वो वर्चुअल दुनिया मे भी जाने जाते हैं। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि पीएम मोदी का ट्विटर अकाउंट (PM Modi Twitter) विश्व के सबसे पसंदीदा राजनेताओं में शामिल है। इतनी ही नहीं वर्तमान मे पीएम मोदी के 6 करोड़ से अधिक फॉलोअर्स (60 Million Followers On PM Modi Twitter Account) बन गए हैं।

PM Modi Twitter: मोदी मैजिक और ट्विटर की कहानी

अगर बात पीएम मोदी के ट्विटर अकाउंट (PM Modi Twitter Account) हो है तो बता दें कि पीएम का ट्विटर अकाउंट हमेशा ही सुर्खियों में बना रहता है। हाल मे ही व्हाइट हाउस (White House Follow Modi News) द्वारा फॉलो किए जाने पर भी पूरे विश्व मे मोदी के सोशल मैजिक की खूब चर्चा हुई थी। इसके अलावा पीएम (PM Narendra Modi News) का अकाउंट तब और चर्चा में आ गया था जब महिला दिवस पर उन्होने अपना अकाउंट एक दिन के लिए स्नेहा मोहन दास को सम्भालने के लिए दे दिया। पीएम के इस पहल को खूब सराहा गया था।

ये राजनेता ट्विटर पर PM Modi को दे रहे हैं टक्कर?

बताते चलें कि पीएम मोदी ट्विटर (PM Modi Twitter) पर अपना तीसरा स्थान रखते हैं। मोदी से पहले पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा (Forman American President Barack Obama) और दूसरे स्थान पर वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Current American President Donald Trump) बने हुए हैं। लेकिन पीएम की गती देखकर ऐसा लगता है कि वो पहला स्थान हासिल करने में ज्यादा देर नहीं लगाएंगे।

PM Modi Twitter

ओबामा के ट्वीटर पर 120 मिलियन (120 Million Follower On Obama Twitter Account) यानी 12 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हैं जिसके साथ वो पहले पायदान पर अपनी पकड़ बनाए हुए हैं।

Twitter बनता जा रहा Political Adda

ग्लोब दुनिया में डिजिटल मीडिया (Digital Media Latest News) की अलग पहचान है, ऐसे मे दुनिया भर के बड़े राजनेता अपनी बात जनता तक पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेते हैं। वर्तमान मे ट्विटर राजनेताओं का सबसे पसंदीदा प्लेटफॉर्म बन गया है आज दुनिया भर के पोलिटिकल लीडर (Political Leaders Plateform) ट्विटर के माध्यम से एक दूसरे को घेरते भी नजर आते हैं।

अमेरिका करता है पीएम से बेहद प्यार

हम तो यही कहेंगे कि पीएम की सफलता देखकर साफ पता लगता है कि उनके चाहने वाले केवल देश में ही नहीं विदेशों में भी मौजूद हैं। इस बात का पता केवल फॉलोवर्स से नहीं चलता है बल्कि कमेंट्स भी बयां करते हैं। दरअसल अमेरिका के स्वतंत्रता दिवस (American Independence Day) पर पीएम ने ट्वीट (PM Modi Tweet) कर शुभकामनाएं दी थी, जिसके बाद अमेरिका के तमाम नागरिक पीएम के ट्वीट को रिट्वीट करने लगें साथ ही भारत और पीएम मोदी (Narendra Modi News) को अमेरिका का सबसे अच्छा दोस्त भी बताया था। इसके अलावा खूद ट्रंप ने भी भारत के साथ रहने का वादा किया था।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Somendra Raj Tiwari

Somendra Raj Tiwari