पीएम मोदी का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, कोविड-19 रिलीफ फंड में डोनेश के लिए किया गया पोस्ट

पीएम मोदी का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, कोविड-19 रिलीफ फंड में डोनेश के लिए किया गया पोस्ट
▶️हैकर्स ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पर्सनल वेबसाइट का टि्वटर अकाउंट हैक कर लिया है
▶️हैकर्स ने पीएम के अकाउंट से ट्वीट करते हुए कोविड-19 रिलीफ फंड में डोनेशन के लिए बिटक्वॉइन की मांग की
▶️प्रधानमंत्री के पर्सनल ट्विटर अकाउंट पर करीब 25 लाख से ज्यादा फॉलोवर्स हैं

इन दिनों हैकर्स के एक्टिव होने की काफी खबरें सुनने में आ रही हैं। आय दिन मीडिया में हैकर्स द्वारा बड़े-बड़े नामी व्यक्तियों के अकाउंट हैक करने की खबर सुर्खियों में रहती है। और अब इन हैकर्स ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का पर्सनल वेबसाइट का टि्वटर अकाउंट ही हैक कर लिया है। जिसके बाद से सोशल मीडिया पर हलचल मची हुई है।

पीएम मोदी का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक

PM Modi's website's Twitter account hacked

बता दें कि, पीएम मोदी का ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया है। साथ ही हैकर्स ने पीएम के अकाउंट से ट्वीट करते हुए कोविड-19 रिलीफ फंड में डोनेशन (COVID-19 relief fund donation) के लिए बिटक्वॉइन की मांग की और थोड़ी ही देर बाद ये ट्वीट डिलीट कर दिया गया।

अकाउंट से किया जा रहा है ट्वीट

पीएम मोदी के पर्सनल अकाउंट से क्रिप्टो करेंसी (cryptocurrency) से जुड़े पोस्ट किए गए थे। इस पोस्ट में लिखा गया है कि, मैं आप सभी से ये आग्रह करता हूं कि खास कोविड-19 के लिए बनाए गए पीएम मोदी रिलीफ फंड में कृप्या डोनेट करें।

बता दें कि पीएम मोदी का ट्विटर अकाउंट @narendramodi_in बुधवार रात हैक कर लिया गया है। लेकिन थोड़ी ही देर बाद सब ठीक भी हो गया। दरअसल प्रधानमंत्री के पर्सनल ट्विटर अकाउंट पर करीब 25 लाख से ज्यादा फॉलोवर्स हैं, और अकाउंट वैरीफाई भी है। ऐसे में हैक की खबरों ने पूरे सोशल मीडिया पर हलचल मचा दी है।

जॉन विक कंपनी कर रही है हैक

मिली जानकारी के अनुसार ये जो भी वेबसाइट हैक हो रहे हैं वो जॉन विक (John Wick) नाम की कंपनी कर रही है। इस बात की सूचना 30 अगस्त को साइबर सिक्योरिटी फर्म की तरफ सी दी गई थी।

ये कोई पहली बार नहीं है जब किसी नामी व्यक्ति का अकाउंट हैक हुआ हो। बल्कि इससे पहले भी वॉरेन बफेट, जेफ बेजॉस, बराक ओबामा, जो बिडेन, बिल गेट्स और एलॉन मस्क आदि कई बड़े लोगों का ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया था। और ट्वीट के माध्यम से पैसों की मांग की गई थी।

ट्विटर ने माना हैक हुआ है पीएम का अकाउंट

बता दें कि जब हैक होने की खबरों ने जोर पकड़ा तो जांच शुरू की गई जिसमें ट्विटर ने भी ये माना कि पीएम मोदी का अकाउंट हैक हुआ है।

आगे पढ़ें

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।