पीएम की सुरक्षा के लिए अयोध्या में कड़े इंतजाम, पूरी नगरी सील करने की चल रही है तैयारी

पीएम की सुरक्षा के लिए अयोध्या में कड़े इंतजाम, पूरी नगरी सील करने की चल रही है तैयारी
▶️PM Modi Security: 5 अगस्त को पीएम मोदी करेंगे राम मंदिर का दौरा, सुरक्षा के किए गए कड़े इंतज़ाम
▶️अयोध्या (Ayodhya UttarPradesh) समेत फैजाबाद शहर (Faizabad City) के भीतर जाने वाले सभी मार्गों को बंद करने की चल रही हैं तैयारियां
▶️सभी कार्यों को ठीक ढंग से किया गया है या नहीं इसके लिए मॉनिटरिंग भी की जा रही है

5 अगस्त को अयोध्या में भूमिपूजन (Ayodhya RamMandir Bhoomi Pujan) के लिए पीएम मोदी राम मंदिर (PM Modi RamMandir Visit) का दौरा करने वाले हैं। जिसके लिए अयोध्या में जोरों-शोरों से तैयारियां चल रही हैं। अब जैसा की पीएम (PM Modi Security In Ayodhya) अयोध्या में प्रवेश करने वाले हैं ऐसे में अयोध्या (Ayodhya Seal Completely) को पूरी तरह से सील करने की तैयारी हो चुकी है।

PM Modi Security :अयोध्या नगरी होगी सील

बता दें कि अयोध्या (Ayodhya UttarPradesh) समेत फैजाबाद शहर (Faizabad City) के भीतर जाने वाले सभी मार्गों को बंद करने की तैयारियां चल रही हैं। साथ ही लखनऊ (Lucknow) के रास्ते से अयोध्या आने वाले वीवीआईपी (VVIP) को सहादतगंज (Sahadatganj) से प्रवेश दिया जाएगा। इसके अलावा कार्यक्रम की पूर्व संध्या को किसी भी बाहरी व्यक्ति को अयोध्या में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

PM Modi Security: बॉर्डर पर पुलिस की निगरानी

बताते चलें कि अयोध्या (Ayodhya Security) के सभी मार्गों साथ ही जीलों में जनपद बस्ती, गोंडा (Gonda), अंबेडकरनगर (Ambedkar Nagar), बाराबंकी (Barabanki), सुलतानपुर (Sultanpur), अमेठी (Amethi) आदि में अधिकारियों की नियुक्ति की गई है। इसके अलावा सभी बॉर्डरों पर पुलिस की कड़ी निगरानी रहेगी।

PM Modi Security In Ayodhya
Ayodhya

इतना ही नहीं पीएम (PM Modi Security) के आगमन के समय अयोध्या (Ayodhya Security) के सभी प्रवेश मार्गों पर बैरियर लगाए जाएंगे। जो 3 अगस्त से शुरू हो जाएंगे। साथ ही सभी कार्यों को ठीक ढंग से किया गया है या नहीं इसके लिए मॉनिटरिंग भी की जा रही है।

PM Modi Security: सात जोन में होगी सुरक्षा

जैसा की पीएम भूमिपूजन (RamMandir Bhoomi Pujan) के लिए अयोध्या (PM Modi RamMandir Visit) पधार रहे हैं। ऐसे में उनकी सुरक्षा (Ayodhya Security) का ध्यान रखना बहुत ज़रूरी है इसके लिए सात जोन तैयार किए गए हैं। जिसमें हनुमानगढ़ी (Hanumangarhi) और सरयू तट जोन (Saryu Tat zone) शामिल है। सभी अंदर आने वाले लोगों की बारिकी से जांच की जाएगी।

बताया जा रहा था कि अय़ोध्या पूजन (Ayodhya RamMandir Bhoomi Pujan) कार्य में लगे 16 अधिकारी और एक पुजारी ने कोरोना संक्रमण का सफल परिक्षण किया है। जिसके बाद से ही ये कयास लगाए जा रहे थे कि अब शायद इस पूजन में पीएम शामिल ना हो। लेकिन तैयारियां देख कर साफ पता लगता है कि ऐसा कुछ नहीं है अयोध्या भूमिपूजन (Ayodhya Bhoomi Pujan) धूमधाम से सम्पन्न होगी।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Omkar Bhaskar

Omkar Bhaskar