PM Modi Live: कोरोना काल का 7वां सम्बोधन होगा बेहद खास, पीएम मोदी ने कहा जरूर जुड़ें

PM Modi Live: कोरोना काल का 7वां सम्बोधन होगा बेहद खास, पीएम मोदी ने कहा जरूर जुड़ें
▶️ आज देश कोरोना से काफी हद तक सम्भल गया है लेकिन हमें ये ध्यान में रखना है कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है- पीएम मोदी
▶️ सेवा के मार्ग पर चलकर चिकित्सकों ने देश की बड़ी आबादी को संभाला है हमें छोटी सी भी लापरवाही करके 6-7 महीने की मेहनत को मिट्टी में नहीं मिलाना है- पीएम मोदी
▶️जबतक कामयाबी नहीं मिलती है हमें कोरोना के खिलाफ लड़ाई जारी रखनी है हार नहीं मानना है- पीएम मोदी

PM Modi Live: कोरोना काल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 7वी बार (PM Modi 7th Live During Covid) देश को सम्बोधित किया। इसके लिए पीएम मोदी ने आज दोपहर 1 बजे के करीब ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने कहा कि इस सम्बोधन में सभी जरूर जुड़ें। ऐसे में पीएम के ट्वीट के बाद से ही लोगों में इस सम्बोधन को लेकर काफी उत्साह बना हुआ था कि आखिर पीएम मोदी आज क्या खास ऐलान करने वाले हैं, तो आइए जानते हैं पीएम के सम्बोधन की जरूरी बातें।

कोरोना काल में भारतवासियों ने तय किया लंबा सफर- पीएम मोदी

सम्बोधन की शुरुआत में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, देशभर में आये कोरोना वायरस (Corona Virus) की लड़ाई बहुत कठिन रही, जनता कर्फ्यू (Janta Curfew) से लेकर अभी तक सभी भारतवासियों ने एक मुश्किल और लंबा सफर तय किया है। अब वो समय आ गया है जब हम सभी कोरोना से लड़ाई लड़ते लड़ते अपनी जिम्दारियों को निभाने के लिए घरों से बाहर निकल रहे हैं जिससे आर्थिक गतिविधियों में भी तेजी आई है। और इसी के कारण जीवन फिर से पटरी पर लौटने लगा है।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि हम सभी को ये ध्यान में रखना होगा कि देश से भले ही कोरोना (Corona Padamic) का कहर कम होता जा रहा है लेकिन हमें ये बिल्कुल नहीं भूलना है कि वायरस का खतरा अभी भी बरकरार है, 6 से 7 महीनों में हमने जो स्थिति बनाई है उसे छोटी सी भी लापरवाही से बिगड़ने नहीं देना है।

डॉक्टर्स, नर्स ने निभाई अहम भूमिका

पीएम मोदी ने आगे कहा कि, सेवा परमो धर्म: और मंत्र के पथ पर चलते हुए हमारे सभी डॉक्टर, नर्स, हेल्थ वर्कर्स ने एक बड़ी आबादी को संभाला है, ऐसे में हमें बिल्कुल भी लापरवाह नहीं होना है, और ये मानने की गलती नहीं करनी है कि कोरोना हमारे देश से चला गया है।

प्रधानमंत्री (Prime Minister Narendra Modi Live Addressing) ने आगे कहा कि हाल ही में कई तरह की वीडियो औऱ तस्वीरें वायरल हुई हैं जिनमें देखा गया है कि लोगों ने कोरोना को गम्भीरता से लेना बंद कर दिया है लेकिन ये बिल्कुल भी सही नहीं है, यदि आप बिना मास्क के घरों से बाहर निकलते हैं तो इससे आपके साथ साथ आपका पूरा परिवार भी खतरे में पड़ सकता है।

PM Modi 7th Live Addressing During Covid19

जबतक सफलता नहीं मिलती लड़ाई जारी रखनी है- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कोरोना के इस जंग में जबतक हमें सफलता नहीं मिलती लड़ाई जारी रखनी है। जबतक वैक्सीन नहीं आ जाती हमें कोरोना को कमजोर बनाये रखना है हमें इसके खिलाफ खड़े रहना है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि हमारे वैज्ञानिक वैक्सीन (Corona Virus Vaccine) की खोज में जी जान से लगे हुए है और जब भी ये वैक्सीन मार्केट में आएगी जल्द से जल्द हरेक भरतीय तक पहुंचेगी इसके लिए हमारी पूरी तैयारी है।

पीएम मोदी ने मीडिया और सोशल मीडिया से गुजारिश की है कि कोरोना के प्रति जनता के बीच जागरूकता लाते रहें ऐसा करने से आपकी ओर से हमारी बहुत बड़ी मदद होगी।

आगे पढ़ें-

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।