महेंद्र सिंह धोनी के सन्यास लेने के बाद पीएम मोदी ने लिखी चिट्ठी, लाखों युवाओं के लिए बताया प्रेरणा स्त्रोत

महेंद्र सिंह धोनी के सन्यास लेने के बाद पीएम मोदी ने लिखी चिट्ठी, लाखों युवाओं के लिए बताया प्रेरणा स्त्रोत
▶️ महेंद्र सिंह धोनी ने ट्वीट करते हुए पीएम की चिट्ठी पर उन्हें किया शुक्रिया
▶️ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच से संन्यास लेने वाले धोनी अभी भी आएंगे आईपीएल में नजर
▶️ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धोनी को चिट्ठी लिख बताया था उन्हें करोड़ों युवाओं के लिए प्रेरणा का स्रोत

PM Modi Letter To MS Dhoni: भारत को 2 विश्वकप दिलाने वाले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त यानि की स्वतंत्रता दिवस की शाम को सन्यास ले लिया। और इंटरनेशनल क्रिकेट को हमेशा के लिए अलविदा (MS Dhoni Retirement) कह दिया। जिसके बाद उनके फैन्स के कॉमेंट्स की जैसे बाढ़ सी आ गई है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी धोनी को पत्र लिखकर उनकी तारीफ की थी। जिसका जवाब देते हुए महेंद्र सिंह धोनी ने अब ट्वीट किया है।

धोनी ने दिया कमेंट करके जवाब

पीएम मोदी के पत्र पर पूर्व क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि प्रत्येक व्यक्ति चाहे वह कलाकार हो, सैनिक हो या खिलाड़ी प्रशंसा की कामना करता है, अपना नाम बनाना चाहता है वह चाहता है कि सभी उसे पहचाने। और अंत में धोनी ने लिखा शुक्रिया पीएम नरेंद्र मोदी, आप की ओर से मिली शुभकामनाओं के लिए।

PM Modi letter to MS Dhoni

मोदी ने धोनी को बताया प्रेरणा स्रोत

इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी को नरेंद्र मोदी ने पत्र लिखते हुए उन्हें लिखा था कि उनमें संपूर्ण भारत दिखाई देता है, जहां लोग मेहनत के दम पर अपना मुकाम हासिल करते हैं ना कि परिवार और पैसों की बदौलत अपना नाम बनाते, इसके साथ ही मोदी ने उन्हें लाखों युवाओं के लिए प्रेरणा का स्रोत भी बताया।

धोनी की उपलब्धियां : एक नजर

धोनी की उपलब्धियों (Dhoni Achievements) की बात करें तो धोनी कई ऐसे युवा प्रतिभाओं को क्रिकेट जगत में लेकर आए जहां उन्होंने अपना नाम और पहचान बनाया है। इसके साथ ही धोनी की कप्तानी में भारत दो विश्व कप अपने नाम करने में सफल रहा। आपको बता दें कि 39 साल की उम्र में धोनी ने अंतरराष्ट्रीय जगत क्रिकेट में पैर रखा वहां उन्होंने करीबन 350 वनडे, 98 टी -20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले, जिसमें 90 टेस्ट भी है।

इसके अलावा 2010 और 2016 का एशिया कप भी भारत ने धोनी की कप्तानी में ही जीता था। और अब धोनी अभी भी आईपीएल खेलते रहेंगे और अपने फैंस के दिलों पर राज करते रहेंगे। कैप्टन कूल के नाम से जाने जाने वाले धोनी ने कई उपलब्धियां अपने नाम की और इतिहास रच डाला।

Diksha Gupta

Diksha Gupta

दीक्षा उन लेखकों में से हैं जिनको शब्दों से बेहद प्यार हैं। और इन शब्दों को खूबसूरत तरीके से पन्ने पर उतारना दीक्षा को काफ़ी पसंद है। आप सब तक ख़बरें पहुंचाने के अलावा दीक्षा को कविताएं लिखना भी पसंद है। शौक की बात करें तो दीक्षा डांस में भी रूचि रखती हैं। और एक ऐसी लड़की हैं जिन्हें नई चीज़ें सीखने में मज़ा आता है। दीक्षा का मानना है की वह लक्ष्य कि प्राप्ति के लिए ही ईश्वर पर और खुद पर विश्वास करना पसंद करती हैं.