ट्रेक्टर जलाकर प्रदर्शन करने वालों के लिए पीएम ने कहा, किसान जिसकी पूजा करता है विपक्ष ने बदले की आग में उसे जला दिया

ट्रेक्टर जलाकर प्रदर्शन करने वालों के लिए पीएम ने कहा, किसान जिसकी पूजा करता है विपक्ष ने बदले की आग में उसे जला दिया
▶️प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को ‘नमामि गंगे मिशन’ के माध्यम से उत्तराखंड में छह मेगा परियोजनाओं का उद्घाटन किया है
▶️वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पीएम मोदी ने कहा कि हम जिस जल जीवन मिशन पर ज़ोर डाल रहे हैं इससे बेहद फायदा होने वाला है
▶️विपक्ष प्रदर्शन की आग में उसी चीज़ को नुकसान पहुंचा रहे हैं जिसकी किसान हमेशा से पूजा करता आया है

Namami Gange Mission, Uttarakhand: प्रधानमंत्री मोदी शुरूआती दिनों से ही गंगा की सफाई पर ज़ोर डालते आए हैं। पीएम ने गंगा की सफाई को लेकर अभियान भी चलाया था। क्योंकि पीएम मोदी का मानना है कि यदी गंगा साफ होगी तभी देश स्वस्थ होगा। आज इसी अभियान में एक नई औऱ महत्वपूर्ण कड़ी जुड़ने जा रही है। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को ‘नमामि गंगे मिशन (Namami Gange Mission)’ के माध्यम से उत्तराखंड में छह मेगा परियोजनाओं (Uttarakhand Mega Projects) का उद्घाटन कर दिया है। और ये कार्य वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से किया गया है।

जल जीवन मिशन के तहत मिलेगा साफ पानी

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पीएम मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कहा कि हम जिस जल जीवन मिशन (Jal Jeevan Mission) पर ज़ोर डाल रहे हैं इससे बेहद फायदा होने वाला है। क्योंकि इस मिशन के माध्यम से ही हर घरों में साफ व शुद्ध जल मिल सकेगा। पीएम ने आगे कहा कि गंगा हमारी विरासत की निशानी है जिससे देश की आधी आबादी समृद्ध होती है।

गंगा की सफाई है बेहद ज़रूरी

प्रधानमंत्री ने कहा कि गंगा की सफाई का ध्यान रखना बेहद ज़रूरी है, पहले भी हम सभी ने गंगा की सफाई के लिए कई अभियान चलाए हैं। लेकिन इस अभियान को लेकर पहले लोग इतने सचेत और संलग्न नहीं थे, लेकिन अब लगता है कि जनता की भागीदारी से हम गंगा को साफ करने के अभियान में सफल हो सकेंगे।

PM Modi Starts Mega Projects in Uttarakhand Under Namami Gange Mission
Image source- The Quint

गंगा करेगी साफ पानी का फैसला

पीने के पानी को लेकर भी पीएम मोदी ने तमाम बातें कही जिसमें उन्होने ये भी कहा कि पहले साफ पानी को लेकर दिल्ली (Delhi) में फैसले किए जाते थे, लेकिन अब जब जल जीवन मिशन (Jal Jeevan Mission Project) शुरू हो गया है तो ये फैसले गंगा में ही होगें। और घर घर साफ पानी पहुंच सकेगा।

किसान जिसकी पूजा करता है उसे जलाना उचित नहीं

कृषि के नए विधेयक (Farm Bill 2020 Protest) को लेकर हो रहे विरोध के बारे में पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोग ऐसे हैं जो हमारे देश के किसानों को आजाद ही नहीं होने देना चाहते। प्रदर्शन की आग में उसी चीज़ को नुकसान पहुंचा रहे हैं जिसकी किसान हमेशा से पूजा करता आया है। पीएम ने ये भी कहा कि विपक्ष जो MSP पर दावा ठोक रहा है कि अब वो नहीं रहेगा ये पूरी तरह से गलत है।

गंगा में नहीं गिरेगा गंदा पानी

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि गंगा को साफ करने के लिए अब गंगा में गिरने वाले गंदे पानी को रोका जा रहा है। इसके अलावा बिमारी से बचने के लिए नदी किनारे बसे शहरों को खुले में शौच से भी मुक्त किया जाएगा।

आगे पढ़ें-

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।