अयोध्या नगरी में पीएम के स्वागत की लिए हो रही हैं भव्य तैयारियां, दी जाएंगी ये खास भेंट

अयोध्या नगरी में पीएम के स्वागत की लिए हो रही हैं भव्य तैयारियां, दी जाएंगी ये खास भेंट
▶️PM Modi Ayodhya Visit: अयोध्या में पीएम मोदी के स्वागत के लिए हो रही हैं भव्य तैयारियां, राम और उनके भाइयों की भव्य प्रतिमा की जाएगी पीएम मोदी को भेंट
▶️भेंट में दी जाने वाली प्रतिमा बेहद दुर्लभ है। इसे उत्तर प्रदेश सरकार के संस्कृति विभाग की ओर से पूजन के दौरान प्रधानमंत्री को गिफ्ट की जाएगी
▶️प्रतिमा को कर्नाटक में प्रेसिडेंट अवॉर्ड से सम्मानित कुछ खास शिल्पकार तैयार कर रहे हैं

अयोध्या में 5 अगस्त को होने वाले भूमिपूजन (Ayodhya Ram Mandir Bhoomipujan) की तैयारियां काफी जोरों-शोरों से चल रही हैं अभी से ही अयोध्या (Ayodhya RamMandir) को सजाया जा रहा है। साथ ही मेहमानों की लिस्ट भी साझा की जा चुकी है। इसके अलावा 5 अगस्त को पीएम मोदी अयोध्या (PM Modi Ayodhya Visit) जाएंगे ऐसे में पीएम के स्वागत के लिए भी भव्य तैयारियां हो रही हैं, जानकारी है कि स्वागत में पीएम मोदी को राम की प्रतिमां (PM Modi Ram Statue) भेंट स्वरूप दी जाएगी।

PM Modi Ayodhya Visit: अयोध्या में पीएम के स्वागत के लिए भव्य तैयारियां

बताते चलें कि अयोध्या मंदिर (Ayodhya RamMandir) के लिए भूमिपूजन (RamMandir Bhoomipujan News) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi Ayodhya Visit) के हाथों होने वाला है, ऐसे में पीएम के स्वागत के लिए भव्य तैयारिया चल रही हैं। बताया जा रहा है कि स्वागत के बाद पीएम को लकड़ी की बनी डेढ़ फुट की कोदंड राम (Kodand Ram) और साथ में एक फुट के लव-कुश की प्रतिमा (Luv-Kush Statue) भेंट स्वरूप दी जाएगी।

कर्नाटक में बन रही है प्रतिमा

गौरतलब है कि पीएम (PM Modi Ayodhya Visit) को भेंट में दिए जानी वाली मूर्ती को कर्नाटक में बनाई जा रही है। जो की कर्नाटक में प्रेसिडेंट अवॉर्ड से सम्मानित कुछ खास शिल्पकार तैयार कर रहे हैं। इस मूर्ती में विशेष टीकवुड का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। इन दुर्लभ प्रतिमाओं को उत्तर प्रदेश सरकार (UttarPradesh Goverment) के संस्कृति विभाग की ओर से पूजन के दौरान प्रधानमंत्री को गिफ्ट की जाएगी।

narendra modi

बता दें कि भूमिपूजन (RamMandir Bhoomi Pujan) में शामिल होने के लिए करीब 200 मेहमानों को न्योता दिया गया है। जिसमें उद्धोग क्षेत्र से मुकेश अंबानी सहित कई बड़े बिजनेसमैन शामिल हैं। बताया जा रहा है कि 5 अगस्त के दिन पूरी अयोध्या नगरी को दियों से सजाया जाएगा। और योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने भी सभी लोगों से अपील की है कि सभी अपने घरों में दिया जलाएं। इसके अलावा भगवान राम के लिए रत्नजड़ित वस्त्र तैयार किया गया है। इस वस्त्र को भगवान राम भूमिपूजन (RamMandir Bhoomi Pujan) वाले दिन पहनेंगे।

सोशल डिस्टेंसिंग का भी होगा पालन

इस पूरे कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिग (Social Distancing) का पालन भी किया जाएगा। जाहिर सी बात है कोरोना काल (Corona Period) में अगर पूजन में 200 लोग शामिल होंगे को सावधानियों का ध्यान रखना बहुत ज़रूरी है। ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing In Bhoomi Pujan) और सावधानियों के लिए भी कड़े इंतेजाम किए गए हैं।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।