पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बेटी जीवा को भद्दी गालियां देने वाले शख्स गुजरात से गिरफ्तार

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बेटी जीवा को भद्दी गालियां देने वाले शख्स गुजरात से गिरफ्तार
▶️धोनी की 5 साल की बेटी जीवा को सोशल मीडिया पर रेप की मिली थी धमकी
▶️गुजरात पुलिस ने कच्छ से मीडिया एक्ट के तहत गिरफ्तार किया धमकी देने वाले शख्स को, आगे की कार्रवाई करेगी रांची पुलिस
▶️युवक द्वारा कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गए मैच के बाद सोशल मीडिया पर धमकी भरे पोस्ट किए गए

Ziva Dhoni Rape Threat Matter: सोशल मीडिया के माध्यम से एक ओर जहां फैंस अपने पसंदीदा स्टारों से करीब से रूबरू होते हैं, तो वहीं दूसरी ओर फैंस फेमस स्टारों को रोल करने नहीं भी पीछे नहीं रहते हैं। कुछ दिन पहले ही भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बेटी जीवा (Daughter Of Mahendra Singh Dhoni, Ziva Dhoni) को सोशल मीडिया पर भद्दी गालियां, रेप तक की धमकी मिली थी। इस मामले में बड़ी कार्यवाही सामने आई है।

जीवा को धमकी देने वाला शख्स गिरफ्तार

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की 5 साल की बेटी जीवा को सोशल मीडिया पर रेप की धमकी मिली थी। सोशल मीडिया साइट्स (Rape Threat To Ziva Dhoni On Social Media Site) पर मिली धमकी के बाद रांची पुलिस (Ranchi Police) द्वारा मामला दर्ज किया गया। पुलिस द्वारा रांची स्थित धोनी के फॉर्म हाउस के सुरक्षा भी बढ़ा दी गई थी। मामला सोशल मीडिया के ऊपर ही इतना वायरल हुआ कि मामले की गंभीरता से जांच पड़ताल हुई।

Ziva Dhoni Rape Threat Matter

जानकारी के मुताबिक, गुजरात पुलिस द्वारा कच्छ स्थित मुंद्रा के नमाना कपाया गांव (Accused Arrested From Namana Kapaya Village Kutch by Gujrat Police In Ziva Rape Threat Matter) से धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर किया गया। गौरतलब बात यह है कि धमकी देने वाले शख्स की आयु 16 वर्ष है, जोकि अभी 12वीं कक्षा की पढ़ाई कर रहा है। जल्दी ही गुजरात पुलिस द्वारा नाबालिग युवक को रांची पुलिस को सौंपा जाएगा।

युवक ने धमकी देने की बात की स्वीकार

कच्छ पुलिस (Kutch Police) की जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तारी के बाद पूछताछ के दौरान युवक ने स्वीकार किया कि उसने कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग (KKR vs CSK) के मैच के बाद धोनी की पत्नी साक्षी के इंस्टाग्राम अकाउंट (Sakshi Dhoni Instagram) पर धमकी भरे पोस्ट किए थे।

कच्छ पुलिस अधीक्षक सौरभ सिंह ने कहा, “हमने पूछताछ के दौरान पुष्टि की कि यह लड़का वही है जिसने आपत्तिजनक संदेश पोस्ट किए थे। इस लड़के को जल्दी ही रांची पुलिस को सौंप दिया जाएगा।”

जानिए क्या था पूरा मामला?

बीते गुरुवार को आईपीएल 2020 (IPL 2020) में कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग के बीच मुकाबला खेला गया था। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग को 10 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में धोनी का प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं रहा था धोनी ने 12 गेंदों का सामना करते हुए मात्र 11 रन बनाए थे। चेन्नई सुपर किंग्स की यह लगातार तीसरी हार थी। इसी से खफा होकर सोशल मीडिया पर धोनी और उनके परिवार को ट्रोल किया जाने लगा। उन्हीं ट्रोल करने वालों में यह युवक भी शामिल था जिसने धोनी की बेटी को रेप (Rape Threat To Dhoni’s Daughter) की धमकी दी थी।

पुलिस द्वारा सोशल मीडिया से जुड़े इस मामले की गंभीरता से कार्रवाई की गई, यह एक अच्छी बात है। जिस तरह से वर्तमान समय में सोशल मीडिया पर धमकियां, गालियां और आपत्तिजनक पोस्ट किए जा रहे हैं। बाद में यही बड़ी घटना के कारण बनते हैं। अब देखना यह होगा कि रांची पुलिस इस मामले में अपनी कार्रवाई को किस तरह से आगे बढ़ाती है।

आगे पढ़ें-

Manoj Thayat

Manoj Thayat

पत्रकारिता मनोज का जुनून है। इसी जुनून को जीने के लिए और अपने तरीके से ख़बरों को आप तक पहुँचाने के लिए मनोज The Toss News के साथ जुड़े हैं। मनोज को पढ़ने, लिखने और संवाद करने का बेहद शौक है। देश-दुनिया की ख़बरों को आप तक समय-समय पर पहुँचाना मनोज का लक्ष्य है। आप सभी रोज़ाना मनोज द्वारा लिखी गईं ख़बरें पढ़ सकते हैं और Comment में अपना Feedback भी दे सकते हैं।