गूगल प्ले स्टोर से हटाया गया चर्चित एप PayTM, इसके पीछे बताया बड़ा कारण

गूगल प्ले स्टोर से हटाया गया चर्चित एप PayTM, इसके पीछे बताया बड़ा कारण
शुक्रवार को Google Play स्टोर ने पेटीएम ऐप को हटा दिया है। इसके बाद पेटीएम यूजर्स में काफी नाराज़गी देखी जा रही है
Google गैंबलिंग (gambling) औऱ जुआ खेलने वाले किसी भी ऐप को समर्थन नहीं देगा, और पेटीएम जुवा खेलने का अच्छा प्लेटफॉर्म बन गया था- Google
पेटीएम ने कहा घबराने की कोई बात नहीं है आप सभी के पेटीएम में मौजूद पैसे पूरी तरह से सुरक्षित हैं

भारत में पैसों की लेनदेन के लिए पेटीएम को सबसे अच्छा औऱ आसान साधन माना जाता रहा है। कहीं भी शौपिंग करनी हो या किसी हो जल्दबाजी में पैसे ट्रांस्फर करने हो हर काम में पेटीएम झटपट मदद करने वाला एकमात्र साधन था। लेकिन आज यानी शुक्रवार को Google Play स्टोर ने पेटीएम ऐप को हटा दिया है। इसके बाद पेटीएम यूजर्स में काफी नाराज़गी देखी जा रही है।

Google Play Store ने हटाया PayTM App

PayTM removed by Google Play Store

गूगल द्वारा पेटीएम एप्प को बंद करने के बारे में जब उससे सवाल पूछा गया तो वहां से जवाब ये मिला कि, Google गैंबलिंग (gambling) औऱ जुआ खेलने वाले किसी भी ऐप को समर्थन नहीं देगा। और पेटीएम जुवा खेलने का अच्छा प्लेटफॉर्म बन गया था। ऐसे में गूगल के नियमों की अवहेलना करने के कारण पेटीएम के ऊपर कार्रवाई की गई है, औऱ उसे प्ले स्टोर से हटा दिया गया है।

गूगल प्ले स्टोर पर अब नहीं दिख रहा पेटीएम

आपको बता दें कि Paytm और UPI ऐप One97 Communication Ltd. ने बनाया है। औऱ ये ऐप प्ले स्टोर से हट गया है। यदी आप गूगल प्ले स्टोर पर इसे सर्च करते हैं तो अब आपको पेटीएम नहीं दिखेगा। लेकिन राहत की बात ये है कि फिलहाल  Android स्मार्टफोन्स में मौजूद पेटीएम एप चल रहा है, लेकिन ये कब तक चलेगा इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिल सकी है।  

पेटीएम (Paytm) ने किया ट्वीट

पेटीएम को गूगल प्ले स्टोर से हटाए जाने के बारे में पेटीएम ने ट्वीट कर कहा कि, चर्चित एप Paytm डाउनलोड करने या इसे अपडेट करने के लिए अब ये गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है। लेकिन ये जल्द ही वापस आ जाएगा औऱ घबराने की कोई बात नहीं है आप सभी के पेटीएम में मौजूद पैसे पूरी तरह से सुरक्षित हैं।

आगे पढ़ें

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।