संसद भवन के एनेक्सी में लगी भीषण आग, दमकल की पांच गाड़ियों ने पाया आग पर काबू

संसद भवन के एनेक्सी में लगी भीषण आग, दमकल की पांच गाड़ियों ने पाया आग पर काबू
▶️संसद भवन के एनेक्सी में छठी इमारत पर भीषण आग लग गई, सोमवार सुबह 7:30 की है घटना
▶️खबर मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची दमकल की पांच गाड़ियां, फिलहाल पाया गया आग पर काबू
▶️दमकल विभाग के अधिकारियों के अनुसार जान-माल का नहीं हुआ कोई नुकसान

इन दिनों आग की खबरों ने तो इतना जोर पकड़ा है कि अब तो ये सुनने में भी आम लगने लगा है। लेकिन होश तो तब उड़ गए जब सोमवार सुबह संसद भवन (Parliament House Fire) की इमारत में ही आग लग गई। दरअसल संसद के एनेक्सी (Parliament House Fire In Annexe) में भयानक आग लग गई जिसपर काबू पाने के लिए दमकल की पांत गाड़ियां लगी थी।

संसद भवन में लगी आग

दरअसल संसद भवन (Parliament House India) के छठे फ्लोर पर आग ने आक्रमक रूप ले लिया था, अधिकारियों का कहना है कि एनेक्सी बिल्डिंग (Annexe Building Fire) की छठी मंजिल पर आग लगी थी, जिसका कारण फिलहाल शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।

Parliament House Fire

आग की खबर सुनते ही घटनास्थल पर दमकल की करीब पांच गाड़ियां आग को कंट्रोल करने पहुंची, जिसमें कई घंटों का समय लग गया। फिलहाल अधिकारियों का कहना है कि राहत की बात तो ये है कि जान, माल के नुकसान की अभी कोई खबर नहीं है।

सुबह 7 बजे लगी आग

इस पूरे मामले में दमकल विभाग के एक अधिकारी की माने तो संसद भवन (Parliament House Fire) के छठी मंजिल पर ये आग शॉट सर्किट के कारण लगी और बेकाबू हो गई। दमकल विभाग का कहना है कि ये भीषण आग सुबह करीब 7.30 बजे लगी जिसके बाद दमकल की गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। फिलहाल कई घंटों की मेहनत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है।

बताते चलें कि आग लगने की ये कोई पहली घटनी नहीं है बल्कि इससे पहले कोविड केयर होटल (Covid Care Hospital Fire) में भी भयानक आग लग गई थी, जिसमें कई कोरोना मरीजों ने जान भी गवां दी थी।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।