राफेल के भारत आने से बौखलाया पाकिस्तान, कहा ज़रूरत से ज्यादा सैन्य ताकत बढ़ाना ठीक नहीं

राफेल के भारत आने से बौखलाया पाकिस्तान, कहा ज़रूरत से ज्यादा सैन्य ताकत बढ़ाना ठीक नहीं
▶️Rafale India: भारत में राफले के आगमन से पाकिस्तान के उड़े होश, दे रहा है अजीब-गरीब प्रतिक्रिया
▶️राफेल के भारत आने के बाद पाकिस्तान (Pakistan Frizzle Out) ने कहा कि इंडिया अपनी रक्षा जरूरतों से ज्यादा हथियार जमा कर रहा है
▶️पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय (Pakistan Foreign Ministery) ने कहा कि भारत की ये सैन्य खरीद परेशानी का सबब है

Rafale India: हाल ही में भारतिय वायुसेना (Indian Airforce News) में 5 घातक लड़ाकू विमान राफेल (Rafale Viman) को शामिल किया है। जिससे वायुसेना की ताकत लगभग चारगुनी बढ़ गई है। लेकिन कुछ देशों को बारत की ये काबिलियत रास नहीं आ रही है। तभी तो भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan Frizzle Out) ने दो टुक ये कह डाला कि भारत ज़रूरत से ज्यादा हथियार एकत्रित करने में लगा हुआ है।

भारत की ताकत देख बौखलाया पाकिस्तान (Pakistan Frizzle Out By India’s Strength)

पाकिस्तान (Pakistan On Rafale India) की तो हमेशा से ही आदत रही है बिना सोचे समझे बोलने की। खैर इसमें उसकी भी क्या गलती माने दरअसल वो भारत की ताकत देखकर घबरा रहा है। और बौखलाहट के कारण भारत पर आरोप लगाने लगा है। जी हां…राफेल के भारत (Rafale India) आने के बाद पाकिस्तान ने कहा है कि इंडिया अपनी रक्षा जरूरतों से ज्यादा हथियार जमा कर रहा है।

Rafale के आने से पूरी दुनिया में हलचल

दरअसल भारत-चीन सीमा विवाद (Bharat-Chin Vivad) पहले से ही काफी सुर्खियों में है। ऐसे में चीन और पाकिस्तान (Pakistan On Rafale India) के मिलन की खबरें भी सामने आ रही थी। लेकिन फ्रांस से आए इस 5 राफेल विमान ने पूरी दुनिया में दहशत फैला दिया है। खास कर पाकिस्तान दांतों तले उंगली दबा रहा है। तभी तो पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय (Pakistan Foreign Ministry) ने कहा कि भारत की ये सैन्य खरीद परेशानी का सबब है।

Pakistan Statement On Rafale India
Rafale Jet

ज़रूरत से ज्यादा हथियार खरीदना परेशानी का सबब- पाकिस्तान

राफेल (Rafale India News) के बारे में पाकिस्तानी विदेश विभाग (Pakistan Foreign Ministry) की ओर से एक प्रवक्ता का कहना है कि हमने भारत द्वारा राफेल खरीदने की खबरें सुनी है, इसे तमाम परमाणु हथियारों से लैस किया जा सकता है लेकिन सुरक्षा जरूरतों से ज्यादा सैन्य खरीदारी परेशानी का सबब है। पाकिस्तान के इस बयान (Pakistan Statement On Rafale) से साफ पता लगता है कि भारत में राफेल (Rafale India) आ जाने से पाकिस्तान की हवाइयां उड़ गई हैं।

Rafale India: राफेल की ताकत

राफेल (Rafale India) एक बेहद शक्तिशाली विमान है। इसे सभी परमाणु शक्तियों से लैस बनाया गया है। इस जैट का कॉम्बैट रेडियस (Rafale Jet Combat Radius) 3700 KM है। ये जहां से भी उड़ेगा वहां से चाहे कितनी ही दूर जाना हो राफेल सफलतापूर्वक हमला करके वापस लौट सकता है। इस राफेल (Rafale Jet) में तीन तरह की मिसाइल लगाई जा सकती है। जो दुश्मनों को पलभर में धवस्त कर देगा। इसकी एक और खासियत ये है कि भारत का राफेल (Rafale Height) एक मिनट में करीब 18 हजार मीटर की ऊंचाई पर जा सकता है।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।